रोहतास में हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी, फाइनेंस कर्मियों से लूट

0
110
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग एक बार उठी है। नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार की खस्ताहाली उजागर होने के बाद नीतीश कुमार ने अपनी पुरानी मांग रिपीट कर दी है।
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग एक बार उठी है। नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार की खस्ताहाली उजागर होने के बाद नीतीश कुमार ने अपनी पुरानी मांग रिपीट कर दी है।

सासाराम। रोहतास जिले में बुधवार को दो घटनाएं हुईं। सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गयी तो कोल्एहा जंगल के समीप फाइनेंस कंपनी के दो कर्मचारियों से 21 हजार रुपये मार-पीट कर लूट लिये गये। लूट की घटना में पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है, जबकि हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को प्रशासन ने मुआवजे का भरोसा दिया है।

यह भी पढ़ेंः बिहार के मुजफ्फरपुर में 5 करोड़ का सोना व नकदी ले भागे बदमाश

- Advertisement -

थाना क्षेत्र के नटवार रोड में कोल्हा जंगल के समीप अज्ञात अपराधियों ने एक माइक्रो फाइनांस कर्मी से हथियार के बल पर 20 हजार 600 रुपये लूट लिये। घटना को अंजाम देकर अपराधकर्मी भाग निकले। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

मलिकाइन के पातीः बूझ जाईं मलिकार कि मन चंगा त कठौती में गंगा

घटना के संबंध में बताया जाता है कि आशीर्वाद माइक्रो फाइनान्स के कर्मी पंकज राय नटवार थाना क्षेत्र के मुसवत गांव से बिक्रमगंज थाना के मिल्की गांव में वसूली के लिए एक अन्य कर्मी के साथ बाइक से जा रहे थे। इसी बीच कोल्हा जंगल के समीप अपाची बाइक पर सवार 3 अपराधियों ने ओवरटेक कर बाइक रोकवा दिया और उनसे रुपये भरा बैग छीन कर भाग गए।

यह भी पढ़ेंः बिहार-झारखंड से गहरा रिश्ता रहा प्रतिभा पुंज दीप्ति नवल का

फाइनान्स कर्मी के अनुसार उसके पास वसूली के 19 हजार 600 और अपने 1 हजार रुपये थे। अपराधियों ने सारे पैसे लूट लिये। विरोध करने पर अपराधियों ने उक्त कर्मी के साथ मारपीट भी की। एक अपराधी ने पिस्तौल सटा दिया। मारपीट होते देख खेत में काम कर रहे जब कुछ किसान घटनास्थल की ओर आने लगे तो अपराधी रुपये लेकर भाग गए।

यह भी पढ़ेंः बाप ने 10 लाख रंगदारी नहीं दी तो 13 साल के बेटे को मार डाला

सूचना पाकर थानाध्यक्ष प्रियरंजन पुलिस बल के साथ घटनास्थल के लिए निकले और अपराधियों के भागने की दिशा में पीछा भी किया। उन्होंने आसपास के थानों को भी सूचना भेजी। पर, किसी के पकड़े जाने की सूचना नहीं है।

बाइक सवार दो युवकों की मौतः रोहतास जिले के  सासाराम मुफस्सिल थानांतर्गत एन एच 2 पर सोनवागढ़ शिव मंदिर के समीप आज सुबह एक ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गयी। मृत दोनों युवक सिकरिया गांव के निवासी थे और एनटीपीसी नवी नगर में सुपरवाइजर के रूप में कार्यरत थे। आज सुबह अपने गांव लौटते समय वे दुर्घटना के शिकार हो गये। इसे लेकर आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम किया। समझा कर पुलिस ने हटवाया।

सदर एसडीओ राजकुमार गुप्ता ने बताया कि मृतक के परिजनों को आपदा प्रबंधन विभाग से चार-चार लाख रुपये मुआवजा मुख्यमंत्री परिवारिक लाभ योजना के तहत मृतकों के परिजनों को दिया गया है।

- Advertisement -