वार्षिक राशिफल 2021: जानिए किसके सितारे रहेंगे बुलंद, किसके मंद

0
338
राशिफल (Horoscope): मकर राशि वालों के लिए कुछ ऐसा रहेगा 15 जनवरी
आप सभी को मेरी ओर से नववर्ष की शुभकामनाएं! वार्षिक राशिफल 2021 (Yearly Horoscope) : जानिए किसके सितारे रहेंगे बुलंद, किसके मंद। 

आप सभी को मेरी ओर से नववर्ष की शुभकामनाएं! वार्षिक राशिफल 2021 (Yearly Horoscope) : जानिए किसके सितारे रहेंगे बुलंद, किसके मंद। कैसा रहेगा यह नया वर्ष? नौकरी, व्यापार और विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष क्या अनुभूतियां लेकर आएगा? घर, परिवार, कैरियर, तरक्की, धन इन सब पर गोचर प्रणाली  में  ग्रहों की चाल  का क्या असर रहेगा? हर राशि के व्यक्ति को पूरे वर्ष   के दौरान क्या-क्या फल प्राप्त होंगे, आइए जानते हैं डॉ. रचना भारद्वाज के साथ 12 राशियों का वार्षिक राशिफलः

मेष

जनवरी- निजीजन से अनबन होने की संभावना रहेगी। घरेलू परेशानी लगी रहेंगी। धन लाभ होकर हानि होने का भय रहेगा। अपमान होने का भय रहेगा।

- Advertisement -

फरवरी- इस मास में उदरविकार रोग होने की संभावना रहेगी। निजीजन को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। नौकरी में रुकावटें आयेंगी। घरेलू परेशानिया निरंतर रहेगी।

मार्च- प्रियजनों में से किसी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। धन हानि होने की संभावना रहेगी। कारोबार या व्यवसाय में रूकावटें आयेंगी। शत्रु पक्ष आप पर हावी रहेंगें।

अप्रैल- इस माह में धन लाभ होने की संभावना रहेगी। सम्पत्ति संबंधित विवाद होना भी संभव हैं। क्रोध में वृद्धि होने की संभावना रहेगी। अपमान होने का भय रहेगा।

मई- इस मास में स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। अच्छे लोगों से मेल सूत्र जुड़ेंगे। मास के अन्त में स्वास्थ्य अधिक खराब रहेगा। अपमान होने का भय रहेगा।

जून- इस मास में स्वास्थ्य खराब रहेगा। कारोबार में हानि होने की संभावना रहेगी। सन्तानपक्ष से चिन्ता लगी रहेगी। मास के अन्त में विशेष खर्च होने की संभावना रहेगी।

जुलाई- आपकी पत्नी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। आपको सन्तान की तरफ से चिन्ता रहेगी। शत्रुओं की संख्या में वृद्धि आयेगी। आपका कारोबार ठीक ठीक चलेगा।

अगस्त- व्यापार में धन हानि होने की संभावना रहेगी। पत्नि का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। घरेलू परेशानी निरन्तर लगी रहेंगी। शत्रु हावी रहेंगे। अपमान होने का भय रहेगा।

सितम्बर- प्रियजनों से मनमुटाव होने की संभावना रहेगी। कार्य से लाभ की प्राप्ति होगी। शत्रुओं पर आप हावी रहेंगे। यात्र का सुख प्राप्त होगा।

अक्टूबर- लाभ होकर भी हानि का भय रहेगा। प्रियजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। मानसिक तनाव अधिक रहेगा। शत्रु से तनाव रहेगा। सम्पत्ति को लेकर विवाद होंगे।

नवम्बर- इस मास में लाभ होकर हानि का भय रहेगा। अच्छे लोगों से मेल-जोल बढ़ेंगे स्वास्थ्य खराब रहेगा। अपमान होने का भय रहेगा। मास के अन्त में खर्चें अधिक होंगे।

दिसम्बर- आपको अपनो का सहयोग मिलेगा। आपकी पत्नि को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। संबध में या रिस्तेदारों में किसी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी।

वृष

जनवरी- इस माह में वायु विकार होने की संभावना रहेगी। पुत्र को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। पत्नी की तरफ से चिन्ता रहेगी। गुप्त शत्रु से बचें।

फरवरी- पुत्री को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। फालतू की चिन्ता में ड़ूबे रहेगें। कारोंबार में लाभ की प्राप्ति रहेगी।

मार्च- इस माह में स्वास्थ्य ठीक रहेगा। घरेलु अच्छे एवं गुण वाले लोगों से मेल सूत्र बढ़ेगा। आपकी आय का स्रोत्र अच्छा रहेगा परन्तु व्यय आय के अनुपात में ज्यादा होगा।

अप्रैल- धन हानि होने की संभावना रहेगी। कारोबार से लाभ होने की संभावना रहेगी। शत्रु पक्ष प्रबल होगा। पत्नि से पूर्ण सुख एवं सहयोग प्राप्त होगा। आय से ज्यादा व्यय करेंगे।

मई- इस मास में स्वास्थ्य खराब रहेगा। मास के अन्त में शुभ रहेगा। पत्नि को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। व्यवसाय ठीक रहेगा। घरेलू परेशानी निरन्तर लगी रहेंगी।

जून- इस मास में आपको प्रियजनों का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। कारोबार में अधिक बदलाव होने की संभावना रहेगी। प्रियजनों से मन-मुटाव की स्थिति बनेगी। आपको सन्तान की तरफ से चिन्ता रहेगी।

जुलाई- इस माह में आपका शारीरिक स्वास्थ्य खराब रहने की संभावना रहेगी। संबध में या रिस्तेदारों में किसी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। धन हानि होने की संभावना रहेगी।

अगस्त- इस मास में स्वास्थ्य खराब रहेगा। मित्रें का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। भाइयों का सुख प्राप्त होगा। अच्छे लोगों से मेल सूत्र जुड़ेंगे। शत्रुओं की वृद्धि होने की संभावना रहेगी।

सितंबर- आर्थिक हानि होने की संभावना रहेगी। यात्र मे चोट लगना संभव हैं। इस मास मे आपको राज भय रहेगा। मानसिक अशांति बनी रहेगी। नेत्र कष्ट जैंसे रोग से ग्रस्त रहेंगे।

अक्टूबर- इस मास मे क्रोध शक्ति मे वृद्धि होगी। धन हानि होने की सभांवना रहेगी। व्यवसाय मे रूकावटें आयेगीं। क्रोध शक्ति की वृद्धि होगी। शत्रु पक्ष कमजोर रहेगा। फालतू विवादों से परेशान रहेंगे।

नवंबर- इस मास में गुप्त शत्रु से बचें। व्यवसाय में बदलाव होने की संभावना रहेगी। सन्तानपक्ष से चिन्ता लगी रहेगी। व्यवसाय में रुकावटें आयेंगी। कार्य में निरन्तर लाभ होने की संभावना रहेगी।

दिसंबर- इस मास में स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। कारोबार मे रूकावटें आने की संभावना रहेगी। भाग्य से सहयोग नहीं मिलेगा। यात्र में कष्ट होने की संभावना रहेगी। मित्रें से अनबन की स्थिति बनेगी।

मिथुन

जनवरी- इस माह में स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। यात्रा में कष्ट से बचें। अर्थ लाभ होकर भी हानि का भय रहेगा। मास के अन्त में कुछ परेशानियां उत्पन्न होंगी। घरेलू परेशानी लगी रहेगी।

फरवरी- इस माह में स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। इस माह में शत्रु पक्ष कमजोर रहेगा परन्तु गुप्त शत्रु से बचें। मास के अन्त में खर्चें अधिक होंगे।

मार्च- आपको यात्र में शारीरिक एवं आर्थिक कष्ट होना भी सभंव हैं। आर्थिक लाभ होगा परन्तु फिर भी हानि का भय निरन्तर रहेगा। अपने भाइओं से मनमुटाव की स्थिति होने की संभावना रहेगी।

अप्रैल- इस माह में अर्थ हानि होने का भय रहेगा। पत्नि का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। मित्रें से मेल बढ़ेगा। सन्तानपक्ष अच्छा रहेगा। नई योजनाओं से भी लाभ की प्राप्ति न होगी।

मई- व्यापार में धन हानि होने की संभावना रहेगी। व्यवसाय में रुकावटें आने की संभावना रहेगी। पत्नी का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। शत्रु प्रबल रहेंगे। परेशानी होने की संभावना रहेगी।

जून- पत्नी का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ का सुख प्राप्त होगा परन्तु फिर भी हानि का भय लगा रहेगा। मानसिक तनाव की स्थिति बनेगी। अच्छे लोगों से मेल सूत्र जुड़ेंगे।

जुलाई- इस माह में आपको राज्यभय रहेगा। शत्रु पक्ष आप पर हावी रहेंगें। क्रोध मे निरन्तर वृद्धि होगी। अपने प्रियजनों से मनमुटाव की स्थिति होने की संभावना रहेगी।

अगस्त- इस मास में स्वास्थ्य खराब रहेगा। परेशानी होने की संभावना रहेगी। पत्नि को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगा। पत्नि का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। योजनाओं से लाभ होगा।

सितंबर- कारोबार में बदलाव होने की संभावना रहेगा। मानसिक अशांति बनी रहेगी। पत्नि की तरफ से चिन्ता रहेगी। हानि होने की भी संभावना रहेगी। सन्तान पक्ष से चिन्ताए बनी रहेगी।

अक्टूबर- इस मास में मानसिक तनाव अधिक रहेगा। पत्नि को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। कार्य में निरन्तर लाभ की प्राप्ति होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। इस मास में क्रोध शक्ति की वृद्धि होगी।

नवंबर- पत्नी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। प्रियजनों से मन-मुटाव होने की स्थिति बनेगी। कार्य में निरन्तर लाभ होने की संभावना रहेगी। मास के अन्त में कारोबार ठीक हो जायेगा।

दिसंबर- सम्पत्ति संबंधित विवाद होना भी संभव हैं। इस मास में स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। दुर्घटना होने की संभावना रहेगी। शत्रु प्रबल रहेगें। शुभ कार्यो में मन लगेगा।

कर्क

जनवरी- इस माह में स्वास्थ्य ठीक रहेगा। व्यवसाय मधयम रहेगा। अपमान होने का भय रहेगा। कारोबार में रुकावटें आयेंगी। मास के अन्त तक खर्चा अधिक होगा।

फरवरी- नई-नई योजनाओं से आपको हानि प्राप्त होगी। मित्रें का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। सन्तान सुख मिलेगा। शत्रुओं पर आप हावी रहेंगे। हानि का भय रहेगा।

मार्च- इस मास में सन्तान को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। आपको अपनी पत्नि से लाभ प्राप्त होगा। स्थान परिवर्तन होने की संभावना रहेगी। मानसिक तनाव अधिक रहेगा। कारोबार, व्यवसाय ठीक चलेगा।

अप्रैल- इस माह में स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सम्पत्ति संबंधित विवाद होना भी संभव हैं। आय से व्यय अधिक होंगे। धन हानि होने की सभांवना रहेगी। नेत्र रोग भी सभंव हैं। पत्नी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी।

मई- इस मास में स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। अर्थ लाभ होकर भी हानि होने का भय रहेगा। जमीन-जायदाद संबंधित परेशानी लगी रहेंगी। यात्र में कष्ट से बचें।

जून- यात्रा में कष्ट एवं कारोबार में रुकावटें आयेंगी। आर्थिक लाभ का सुख प्राप्त होगा, परन्तु फिर भी हानि का भय लगा रहेगा। व्यय अधिक रहेगा। मित्रों से पूर्ण सुख प्राप्त होगा। शत्रु पक्ष कमजोर रहेगा।

जुलाई- आर्थिक लाभ होगा परन्तु फिर भी हानि का भय निरन्तर रहेगा। नई-नई योजानओं से लाभ की प्राप्ति होगी। आपको यात्र में शारीरिक एवं आर्थिक कष्ट होना भी सभंव हैं। आपको प्रियजनो का सुख एवं साथ मिलेगा।

अगस्त- इस मास में आप शत्रुओं पर हावी रहेंगे। मास के अन्त में स्वास्थ्य अधिक खराब रहेगा। घरेलू परेशानी निरन्तर लगी रहेंगी। अर्थ लाभ होकर भी हानि होने का भय रहेगा। मित्रें का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

सितंबर- इस मास में स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। आपको अपनी पत्नि से लाभ की प्राप्ति होगी। शत्रुओं पर आप हावी रहेंगे। आर्थिक लाभ होगा, परन्तु फिर भी हानि का भय रहेगा।

अक्टूबर- पत्नी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। व्यर्थ के खर्चे बढ़ जायेंगे। धन लाभ होना भी संभव हैं। व्यवसाय में हानि होना भी संभव हैं। अपमान होने का भय रहेगा।

नवंबर- इस मास में हानि होने का भय रहेगा। निजी लोगों से परेशानी होने की संभावना रहेगी। इस मास में शत्रुओं पर आप हावी रहेंगे। मास के अन्त में स्वास्थ्य खराब रहेगा।

दिसंबर- प्रियजनों में किसी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। नई योजना से लाभ की प्राप्ति होगी। आर्थिक लाभ होने की सभांवना रहेगी। गुप्त शत्रु से सावधन रहें। घरेलू परेशानी निरन्तर लगी रहेगी।

सिंह

जनवरी- निजी लोगों से परेशानी होने की संभावना रहेगी। कार्य से निरन्तर लाभ की प्राप्ति होगी। व्यवसाय ठीक रहेगा। पत्नी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी।  सन्तानपक्ष अच्छा रहेगा।

फरवरी- इस माह में उदर विकार होने की संभावना रहेगी। धन हानि होने की संभावना रहेगी। मानसिक अशांति बनी रहेगी। गुप्त शत्रु से भय रहेगा। पत्नि की तरफ से चिन्ता रहेगी।

मार्च- इस माह में आपको राज्यभय रहेगा। आर्थिक लाभ होगा परन्तु फिर भी हानि का भय निरन्तर रहेगा। अपने कार्य से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। नेत्र कष्ट जैसे रोग से ग्रस्त रहेंगे।

अप्रैल- इस माह में स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। शत्रुओं पर आप हावी रहेंगे। यात्र का सुख प्राप्त होगा। मानसिक तनाव से ग्रस्त रहेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। कार्य में निरन्तर लाभ की प्राप्ति होगी।

मई- इस मास में स्वास्थ्य खराब रहेगा। मित्रें का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। पत्नि को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगा। शत्रुओं की वृद्धि होने की संभावना रहेगी। घरेलू परेशानी निरन्तर लगी रहेंगी।

जून- आर्थिक लाभ होगा। कारोबार उत्तम रहेगा। प्रियजनों से मेल-जोल बढ़ेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। नौकरी में हानि होने की संभावना रहेगी। घरेलू परेशानियां लगी रहेंगी।

जुलाई- घरेलू परेशानियां निरन्तर बढ़ेंगी। आपको सन्तान पक्ष से चिन्ता बनी रहेगी। आपको यात्र में शारीरिक एवं आर्थिक कष्ट होना भी सभंव हैं। आपको अपनो का सहयोग मिलेगा।

अगस्त- व्यवसाय में रुकावटें आने की संभावना रहेगी। जमीन-जायदाद संबंधित परेशानी लगी रहेंगी। यात्रा में कष्ट से बचें। रोग का भय रहेगा। चोट से बचें।

सितंबर- इस मास में पित्तविकार जैसे रोग से ग्रस्त रहेंगे। कारोबार ठीक चलेगा। आपकी पत्नि को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। प्रियजनों से मनमुटाव की स्थिति बनने की संभावना होगी।

अक्टूबर- पत्नी से मनमुटाव होने की संभावना रहेगी। इस मास में वायु विकार जैसे रोग से ग्रस्त होने की संभावना रहेगी। मास के अन्त में आर्थिक हानि की प्राप्ति होगी। रोग होने का भय रहेगा। प्रियजनों से मनमुटाव की स्थिति बनने की संभावना रहेगी।

नवंबर- पत्नी का पूर्ण सुख एवं सहयोग प्राप्त होगा। शत्रु प्रबल रहेंगे। प्रियजन का पूर्ण सुख एवं सहयोग प्राप्त होगा। व्यवसाय ठीक रहेगा। कार्य में निरन्तर लाभ होने की संभावना रहेगी।

दिसंबर- इस मास में स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सन्तान पक्ष से चिन्ता लगी रहेगी। प्रियजनो का पूर्ण सहयोग मिलेगा। कार्य में निरन्तर लाभ की प्राप्ति होगी।

कन्या

जनवरी- नेत्र रोग का भय रहेगा। शत्रु कमजोर रहेंगे। कारोबार में हानि होने की संभावना रहेगी। मास के अन्त तक खर्चा अधिक होगा।

फरवरी- इस मास में धन लाभ होने की संभावना रहेगी। स्थान परिवर्तन का विचार बनेगा। नौकरी में रुकावटें आने की संभावना रहेगी। सम्पत्ति का सुख प्राप्त होगा।

मार्च- मानसिक तनाव अधिक रहेगा। आपको सन्तान की तरफ से चिन्ता रहेगी। आपको पत्नि का सहयोग एवं पूर्ण सुख मिलेगा। आपको प्रियजनों का सुख एवं साथ मिलेगा। सम्पत्ति से लाभ प्राप्त होगा।

अप्रैल- पत्नी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। मास के अन्त में हानि होने की संभावना रहेगी। नई योजनाएं बनायेंगे। निजीजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। भाइओं के साथ मन-मुटाव की स्थिति बनेगी।

मई- इस मास में आप शत्रुओं पर हावी रहेंगे। योजनाओं से लाभ होगा। पत्नि का पूर्ण सुख प्राप्त होगा।इस माह में स्वास्थ्य ठीक रहेगा। यात्रा होना भी संभव है।

जून- वायु विकार, नेत्र कष्ट जैसे रोगों से आप ग्रस्त रहेंगे। प्रियजनों से मन-मुटाव की स्थिति होने की संभावना रहेगी। जायदाद से संबंधित विवाद उत्पन्न होंगे। योजनाएं असफल होंगी।

जुलाई- घरेलू अच्छे एवं गुण वाले लोगों से मेल सूत्र बढ़ेगा। आपकी पत्नि को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। इस माह में स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

अगस्त- आय के बराबर व्यय होगा। मास के अन्त में शुभ रहेगा। व्यवसाय ठीक रहेगा। इस मास में स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। यात्र होना भी संभव है। पत्नि को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी।

सितंबर- इस मास मे स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सम्पत्ति का सुख प्राप्त होगा। शत्रुओं पर आप हावी रहेंगे। इस मास मे आपको राज भय रहेगा। प्रियजनों का पूर्ण सुख मिलेगा। घरेलू परेशानियां लगी रहेंगी।

अक्टूबर- इस मास में स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सम्पत्ति को लेकर विवाद होगें। व्यवसाय में हानि होना भी संभव हैं। पत्नी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। मास के अन्त में धन हानि होने की संभावना रहेगी।

नवंबर- सन्तानपक्ष से सुख की प्राप्ति होगी। इस माह में वायु रोग होने की संभावना रहेगी। बहिनों का पूर्ण सुख एवं सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी में बदलाव होने की संभावना रहेगी। मास के अन्त में खर्चें अधिक होंगे।

दिसंबर- इस मास में शरीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। आर्थिक हानि होने की सभांवना रहेगी। मित्रें का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। व्यवसाय में रुकावटें आयेंगी।  पत्नी को शारीरिक कष्ट होने की सभांवना रहेगी।

तुला

जनवरी- इस माह में स्वास्थ्य उत्तम होने की संभावना रहेगी। पत्नि को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। जमीन-जायदाद संबंधी परेशानी कम होंगी। प्रियजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

फरवरी- इस मास में वायुविकार रोग होने की संभावना रहेगी। पति-पत्नि में वैचारिक मतभेद रहने की संभावना रहेगी। यात्र का सुख प्राप्त होगा। सन्तान पक्ष अच्छा रहेगा।

मार्च- घरेलू परेशानियों की वृद्धि होगी। कारोंबार या व्यवसाय व नौकरी में भी कुछ रूकावटें उत्पन्न होंगी। आपको सन्तान की तरफ से चिन्ता रहेगी। आपके समय के अनुसार काम होते रहेंगे।

अप्रैल- इस माह में हानि होने का भय लगा रहने की संभावना रहेगी। प्रियजनों का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। आय से ज्यादा व्यय करेंगे। शत्रु पक्ष प्रबल रहेगा। पत्नि सुख से लाभ होगा।

मई- इस मास में वायु विकार संबंधी कारोबार में लाभ होने की संभावना रहेगी। अर्थ हानि होने की संभावना रहेगी। यात्रा में कष्ट से बचें। रोग का भय रहेगा। मास के अन्त में लाभ की प्राप्ति होगी।

जून- अपने कार्य से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। चोट भी लग सकती है। यात्र में कष्ट आयेंगे। मानसिक तनाव रहेगा। व्यय अधिक रहेगा। शत्रुओं पर हावी रहेंगे।

जुलाई- इस मास में आपको मानसिक तनाव अधिक रहेगा। आपके समय के अनुसार काम होते रहेंगें। आर्थिक लाभ होगा परन्तु किर भी हानि का भय निरन्तर रहेगा। रक्त-पितर जैसे रोगो से आप ग्रस्त रहेंगे।

अगस्त- इस मास में वायु विकार संबंधी कारोबार में लाभ होने की संभावना रहेगी। आपके प्रियजनों या रिश्तेदारों में किसी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। वृथाविवाद से दूर रहें।

सितम्बर- इस मास में प्रियजनों से मनमुटाव रहेगा। वायुविकार जैसे रोग से ग्रस्त रहेंगे। कार्यान्तर से लाभ मिलेगा।  मानसिक तनाव रहेगा। पत्नी का पूर्ण सुख मिलेगा।

अक्टूबर- इस माह में शरीरिक पीड़ा रहेगी। प्रियजनों से अनबन होने की संभावना रहेगी। सन्तान पक्ष से चिन्ता बनी रहेगी। सम्पत्ति का लाभ होगा। मित्रें से पूर्ण सुख प्राप्त होगा।

नवम्बर- इस मास में लाभ होने की संभावना रहेगी। सम्पत्ति का लाभ होने की संभावना रहेगी। यात्रा में कष्ट होने की संभावना रहेगी। नई योजनाएं बनाने में सक्षम रहेंगे।

दिसम्बर- इस मास में स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। पत्नि का पूर्ण सहयोग एवं लाभ की प्राप्ति होगी। फालतू के विवादों से बचें। मित्रवर्ग से अनबन रहेगी।

वृश्चिक

जनवरी- इस माह में स्थान परिर्वतन होने की संभावना रहेगी। कार्य से निरन्तर लाभ की प्राप्ति होगी। धन लाभ होने की संभावना रहेगी। निजीजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

फरवरी- प्रियजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। सन्तानपक्ष से सुख की प्राप्ति होगी। आय से ज्यादा खर्चें होंगे। शत्रुओं पर आप हावी रहेंगे।

मार्च- इस मास मे स्वास्थ्य ठीक-ठीक रहेगा। आपको अपने कार्य से लाभ की प्राप्ति होगी। सन्तान पक्ष से चिन्ताएं बनी रहेंगी। आपको अपनों का सहयोग मिलेगा।

अप्रैल- इस मास में स्वास्थ्य खराब होने का भय रहेगा। स्थान परिवर्तन का विचार बनेगा। घरेलू परेशानियां खत्म नहीं होंगी। भाइयों को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी।

मई- इस माह मे धनहानि होने की संभावना रहेगी। घरेलू परेशानी निरन्तर लगी रहेंगी। प्रियजनों का सुख प्राप्त होगा। सन्तानपक्ष अच्छा रहेगा। शत्रु प्रबल होंगे।

जून- आपको प्रियजनो का सुख एवं साथ मिलेगा। अर्थलाभ की प्राप्ति होगी। शत्रु आप पर हावी रहेंगे। मास के अन्त में लाभ की प्राप्ति होगी। आपको अपनी पत्नि से लाभ प्राप्त होगा।

जुलाई- इस माह में पित्तविकार रोग से पीडि़त होने की संभावना रहेगी। प्रियजनों मे से किसी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। आपको अपने कार्य से लाभ की प्राप्ति होगी। स्थान परिवर्तन होने की संभावना रहेगी।

अगस्त- इस माह में स्वास्थ्य ठीक रहेगा। प्रियजनों का सुख प्राप्त होगा। धन लाभ होने की संभावना रहेगी। सन्तानपक्ष अच्छा रहेगा। व्यवसाय में बदलाव होने की संभावना रहेगी।

सितम्बर- इस मास मे स्वास्थ्य ठीक नही रहेगा। सन्तान पक्ष अच्छा रहेगा। फालतू की चिन्ता में ड़ूबे रहेगें। सम्पत्ति का सुख प्राप्त होगा। यात्र में कष्ट होने की संभावना रहेगी।

अक्टूबर- इस मास में आपको हानि होने का भय रहेगा। मित्रें से अनबन होने की स्थिति बनेगी। फालतू के विवादो से बचें। पत्नि को शरीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी।

नवम्बर- इस मास में स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। प्रियजनों का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। योजनाओं से लाभ होगा। व्यवसाय मास के अन्त में ठीक हो जायेगा। शत्रुओं पर आप हावी रहेंगे।

दिसम्बर- इस मास में स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। पत्नि को शरीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। सम्पत्तिा से लाभ होने की संभावना रहेगी।  शत्रुओं पर आप हावी रहेंगे।

धनु

जनवरी- इस माह में स्वास्थ्य खराब रहेगा। प्रियजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। कारोबार में रुकावटें आने की संभावना रहेगी। सन्तानपक्ष अच्छा रहेगा। खर्चे अधिक होंगे। नई योजनाएं बनायेंगे।

फरवरी- नई योजना से लाभ की प्राप्ति होगी। पत्नि का पूर्ण सुख एवं पत्नि पक्ष से लाभ प्राप्त होगा। स्थानान्तरण का विचार होगा। कारोबार या व्यवसाय ठीक चलेगा।

मार्च- इस माह मे धनहानि होने की संभावना रहेगी। क्रोध में निरन्तर वृद्धि होगी। मानसिक तनाव अधिक रहेगा। आपके प्रियजनों या रिस्तेदारों में किसी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। वृथाविवाद से दूर रहें।

अप्रैल- इस माह में वायु रोग होने की संभावना रहेगी। पत्नि को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। विवादों से दूर रहें। नई योजनाओ से हानि होने की संभावना रहेगी।

मई- भाइयों का सुख प्राप्त होगा। माता को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। व्यवसाय या नौकरी में बदलाव होने की संभावना रहेगी। सन्तानपक्ष अच्छा रहेगा।

जून- इस मास में नेत्र कष्ट, वायु विकार, जैसे रोगों से आप ग्रस्त रहेंगे। प्रियजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी में बदलाव अधिक आने की संभावना रहेगी। व्यय अधिक रहेगा।

जुलाई- आपको पत्नी का सहयोग एवं पूर्ण सुख मिलेगा। कारोंबार या व्यवसाय व नोकरी में भी कुछ रूकावटे उतपन्न होंगी। वृथाविवाद से दूर रहें। इस मास में सन्तान को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी।

अगस्त- पत्नी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। निजीजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। अर्थ हानि होने की संभावना रहेगी। कार्य से निरन्तर लाभ होने की संभावना रहेगी। शत्रु हावी रहेंगें।

सितम्बर- आपको सन्तानपक्ष से अच्छी सूचनाओं की प्राप्ति होगी। कारोबार में रूकावटें आयेंगी एवं नुकसान होने की संभावना रहेगी। प्रियजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। घरेलू परेशानिया निरंतर रहेगी।

अक्टूबर- आर्थिक लाभ का सुख प्राप्ति होगा। नेत्र कष्ट रहेगा। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। मास के अन्त में हानि होने का भय रहेगा। शत्रु पक्ष कमजोर रहेगा।

नवम्बर- प्रियजनों को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। कार्य में निरन्तर हानि होने की संभावना रहेगी। घरेलू परेशानी लगी रहेगी। गुप्त शत्रु से बचें।  मित्रों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

दिसम्बर- इस मास में स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अर्थ हानि होने की संभावना रहेगी। अपमान होने का भय रहेगा। यात्र में कष्ट होने की संभावना रहेगी। मानसिक तनाव अधिक रहेगा।

मकर

जनवरी- आर्थिक परेशानियां लगी रहेंगी। यात्र का सुख मिलेगा। गुप्त शत्रु से सावधन रहें। इस माह में उदर विकार संबंधित रोग से पीडि़त होने की संभावना रहेगी। पत्नि को भी शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी।

फरवरी- आर्थिक लाभ होगा परन्तु फिर भी हानि का भय रहेगा। बन्धु सुख प्राप्त होगा। नेत्र कष्ट जैसे रोग से ग्रस्त रहेंगे। सन्तान पक्ष से चिन्ताए बनी रहेगी। कारोंबार में लाभ की प्राप्ति रहेगी।

मार्च- इस मास में स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। यात्र का सुख प्राप्त होगा। आपको सन्तान पक्ष से चिन्ता बनी रहेगी। रक्त-पित्त जैसे रोगा से आप ग्रस्त रहेंगे।

अप्रैल- पत्नी सुख से लाभ होगा। निजीजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। कार्य मे निरन्तर लाभ की प्राप्ति होगी। शत्रु से परेशानी होने की संभावना रहेगीं। मानसिक तनाव से बचें।

मई- पुत्र को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। अपने कार्य से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। यात्रा में कष्ट होना भी संभव है। निजीजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

जून- इस मास में स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। शत्रु आप पर हावी रहेंगे। पत्नि को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। घरेलू परेशानियां लगी रहेंगी। सारी योजनाएं असफल रहेंगी।

जुलाई- इस मास मे आर्थिक होने की संभावना रहेगी। मानसिक तनाव अधिक रहेगा। आपके समय के अनुसार काम होते रहेंगे। कारोबार, व्यवसाय ठीक चलेगा। आर्थिक लाभ होगा परन्तु किर भी हानि का भय निरन्तर रहेगा। मास के अन्त मे अच्छा लाभ प्राप्त होगा।

अगस्त- इस माह मे धनहानि होने की संभावना रहेगी। कार्य से निरन्तर लाभ होने की संभावना रहेगी।  प्रियजनों का सुख प्राप्त होगा। यात्र में कष्ट होना भी संभव है। सन्तानपक्ष अच्छा रहेगा। घरेलू परेशानी निरन्तर लगी रहेंगी।

सितम्बर- पत्नी की तरफ से चिन्ता रहेगी। प्रियजनों से मनमुटाव रहेगा। कारोबार या व्यवसाय मे रूकावटें आने की संभावना रहेगी। स्थानान्तर का विचार होगा। नेत्र कष्ट जैंसे रोग से ग्रस्त रहेंगे।

अक्टूबर- इस मास में शारीरिक कष्ट होने की सभांवना रहेगी। प्रियजनों से अनबन होने की संभावना रहेगी। धन की हानि होना भी संभव हैं। कार्य में हानि होने की सभांवना रहेगी। पत्नि सुख की प्राप्ति होगी।

नवम्बर- इस मास में धन लाभ होने की संभावना रहेगी। पत्नि का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। निजी लोगों से परेशानी होने की संभावना रहेगी। मानसिक तनाव से बचें। पिता का पूर्ण सुख एवं सहयोग प्राप्त होगा।

दिसम्बर- इस मास में स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। प्रियजनों से मनमुटाव की स्थिति बनने की संभावना रहेगी। पत्नी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। भाइयों का पूर्ण सुख प्राप्त होगा।

कुंभ

जनवरी- आर्थिक लाभ होकर भी हानि का भय लगा रहेगा। इस माह में स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। खर्चे अधिक होंगे। नई योजनाएं बनायेंगे। घरेलू परेशानी लगी रहेगी।

फरवरी- कारोबार में रुकावटें आने की संभावना रहेगी। आपको अपनी पत्नी से लाभ की प्राप्ति होगी। धन की परेशानी एवं चिन्ता रहेगी। परिवार में तनाव का वातावरण रहेगा। स्थानान्तरण का विचार होगा।

मार्च- शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। आपको राज भय रहेगा। अपने प्रियजनों से मनमुटाव की स्थिति होने की संभावना रहेगी। नई-नई योजानओं से लाभ की प्राप्ति होगी।

अप्रैल- इस माह में आर्थिक हानि होने की संभावना रहेगी।  भाइयों को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। नेत्र रोग से ग्रस्त रहने की संभावना रहेगी। आय से ज्यादा व्यय करेंगे। मानसिक तनाव से बचें।

मई- इस माह में स्वास्थ्य ठीक रहेगा। धन लाभ होने की संभावना रहेगी। पत्नी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। जमीन-जायदाद संबंधी परेशानी कम होगी। मास के अन्त में शुभ रहेगा।

जून- इस मास में मुकदमे में हानि होने की संभावना रहेगी। कारोबार में रुकावटें आयेंगी एवं हानि होना भी संभव है। सन्तानपक्ष से चिन्ता लगी रहेगी।

जुलाई- शत्रुओं की संख्या में वृद्धि आयेगी। परन्तु व्यय आय के अनुपात में ज्यादा होगा। सम्पत्ति से लाभ प्राप्त होगा। आपके प्रियजनों या रिश्तेदारों में किसी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। आपको अपने कार्य से लाभ की प्राप्ति होगी।

अगस्त- पत्नी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। अपने कार्य से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। घरेलू परेशानी निरन्तर लगी रहेगी। यात्र में कष्ट से बचें। रोग का भय रहेगा।

सितम्बर- आर्थिक लाभ का सुख प्राप्त होगा। आपकी पत्नि को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। नई-नई योजनाओं से आपको हानि प्राप्त होगी। प्रियजनों का पूर्ण सुख मिलेगा। शत्रुओं पर आप हावी रहेंगे।

अक्टूबर- कार्य से निरन्तर लाभ की प्राप्ति होगी। धन हानि होने की सभांवना रहेगी। नेत्र कष्ट होने की संभावना रहेगी। स्थान परिवर्तन होने की सभांवना रहेगी। फालतू के विवादो से बचें।

नवम्बर प्रियजनों का पूर्ण सूख प्राप्त होगा। व्यवसाय में रुकावटें आने की संभावना रहेगी। धन हानि होने की संभावना रहेगी। माता को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। शत्रु प्रबल होंगे। मानसिक तनाव से बचें।

दिसम्बर- फालतू के विवादों में न पड़े। मित्रें का पूर्ण सहयोग मिलेगा। कार्य में निरन्तर लाभ की प्राप्ति होगी। मास का अन्त शुभ रहेगा।

मीन

जनवरी- नेत्र रोग का भय रहेगा। धन लाभ होने की संभावना रहेगी। ससुराल से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। कार्य से निरन्तर लाभ की प्राप्ति होगी। अपमान होने का भय रहेगा।

फरवरी- इस माह में प्रियजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य श्रेष्ठ रहेगा। धन लाभ होने की संभावना रहेंगी। परन्तु मास के अन्त मे आपको राज भय रहेगा। यात्र में कष्ट से बचें।

मार्च- आपकी पत्नी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी। इस मास में आर्थिक हानि होने की संभावना रहेगी। शत्रुओं की संख्या में वृद्धि आयेगी। घरेलू अच्छे एवं गुण वाले लोगों से मेल सूत्र बढ़ेगा।

अप्रैल- कारोबार में लाभ हाने की स्थिति बनेगी। पत्नि से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। नई योजनाओं से लाभ की प्राप्ति होगी। नेत्र रोग से ग्रस्त रहने की संभावना रहेगी।  मित्रें का पूर्ण सहयोग मिलेगा। नौकरी मे निरन्तर लाभ की प्राप्ति होगी। शत्रु से परेशानी होने की संभावना रहेगी।

मई- इस माह में उदर विकार संबंधित रोग से पीडि़त होने की संभावना रहेगी। आर्थिक लाभ होकर भी हानि भय लगा रहेगा। अपमान होने का भय रहेगा। घरेलू परेशानी लगी रहेंगी। गुप्त शत्रु से बचें। निजी लोगों से परेशानी होने की संभावना रहेगी। मास के अन्त तक खर्चा अधिक होगा।

जून- पत्नी से मनमुटाव होने की संभावना रहेगी। कारोंबार या व्यवसाय व नोकरी में भी कुछ रूकावटे उतपन्न होंगी। आर्थिक हानि होगी। घरेलू परेशानियां लगी रहेंगी।

जुलाई- कारोबार या व्यवसाय में रूकावटें आयेंगी। आपकी आय का स्रोत्र अच्छा रहेगा स्वास्थ्य ठीक नही रहेगा। आपको यात्रा में शारीरिक एवं आर्थिक कष्ट होना भी सभंव हैं। शत्रुओं की संख्या में वृद्धि आयेगी।

अगस्त- पत्नी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना रहेगी।  धन लाभ होने की संभावना रहेगी। व्यवसाय में रुकावटें आने की संभावना रहेगी। पत्नी का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। भाइयों का सुख प्राप्त होगा। मित्रें का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। मित्रों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

सितंबर- इस मास मे स्वास्थ्य उत्तम नही रहेगा। धन लाभ का सुख प्राप्त होगा। शत्रु पक्ष कमजोर रहेगा। मानसिक अशांति बनी रहेगी। पत्नी की तरफ से चिन्ता रहेगी। सम्पत्ति का सुख प्राप्त होगा।

अक्टूबर- इस मास में आपका स्वास्थ्य मधयम रहेगा। कारोबार मे हानि होने की संभावना रहेगी। मानसिक तनाव की स्थिति बनेगी। आय से ज्यादा व्यय करेगें। इस मास में स्थान परिवर्तन होने की सभांवना रहेगी।

नवंबर- इस माह में स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। धन लाभ होने की संभावना रहेगी। योजनाओं से लाभ होगा। व्यवसाय मास के अन्त में ठीक हो जायेगा।

दिसंबर- आर्थिक लाभ होने पर भी हानि का भय रहेगा। व्यवसाय में रूकावटें आने की संभावना रहेगी। निजी लोगों से परेशानी होने की संभावना रहेगी। मानसिक तनाव रहेगा। स्थान परिवर्तन होने की संभावना रहेगी।

यह भी पढ़ेंः अधिक मास में 33 पुओं के दान का है बड़ा महत्व(Opens in a new browser tab)

ऑनलाइन वैदिक ज्योतिष सीखने व परामर्श  के लिए संपर्क करें- रचना भारद्वाज, मो.- 9717891538
- Advertisement -