झारखंड में खंड-खंड हुआ राजद, बिहार में गठबंधन का बंटाधारः सुमो

0
202
सुशील मोदी ने लोगों को आगाह किया है कि बिहार में मसूर दाल की किल्लत हो सकती है।आयात होकर बंगाल के बंदरगाह से मसूर दाल आती है।
सुशील मोदी ने लोगों को आगाह किया है कि बिहार में मसूर दाल की किल्लत हो सकती है।आयात होकर बंगाल के बंदरगाह से मसूर दाल आती है।

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव पर अपराधियों को मदद देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि झारखंड में राजद के खंड-खंड हो चुका है। बिहार में कथित महागठबंधन के बंटाधार के बावजूद भ्रष्टाचार के चार-चार मामलों में सजायफ्ता लालू प्रसाद को तिहरे हत्याकांड के आरोपित मो. शहाबुद्दीन, बालू माफिया सुभाष यादव, बलात्कारी राजबल्लभ यादव और अलकतलरा घोटाले के सजायफ्ता इलियास हुसैन के परिजनों को उपकृत करने से कोई परहेज नहीं है। घर में लगी सियासी विरासत की आग में तेज और तेजस्वी के बीच तलवारें खिंच चुकी हैं। फिर भी होटवार जेल से लालू प्रसाद बालू माफिया सुभाष यादव को चतरा से टिकट देकर झारखंड में यूपीए गठबंधन को तोड़ और प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी तक को बलि चढ़ा देते हैं।

यह भी पढ़ेंः गरीबों की आंखों में धूल झोंकना चाहते हैं राहुल गांधीः सुशील मोदी

- Advertisement -

यह वही सुभाष यादव है, जिसने लालू परिवार के काले धन को सफेद करने के लिए एक ही दिन 13 जून, 2017 को अपनी और अपनी पत्नी की बालू खनन कम्पनी के नाम से राबड़ी देवी की ‘मां मरछिया देवी कम्पलेक्स’ की तीन-तीन फ्लैट 1 करोड़ 72 लाख का भुगतान कर खरीदा हुआ दिखाया था। लालू प्रसाद की पार्टी की फंडिंग भी सुभाष यादव करता रहा है और उसी के एवज में पार्टी, गठबंधन सबको किनारे कर उसे चतरा से राजद का उम्मीदवार बनाया गया है।

यह भी पढ़ेंः सुशील मोदी की शत्रुघ्न को सलाह, इस उम्र में अब और फजीहत ठीक नहीं

सीटों को लेकर बिहार में राजद-कांग्रेस में जहां सिरफुटौव्वल जारी है। वहीं पारिवारिक राजनीतिक विरासत के लिए तेज प्रताप और तेजस्वी के बीच धमासान मचा हुआ है। यह लड़ाई केवल भाई-भाई के बीच ही नहीं, भाई-बहन और समधी को लेकर भी है। डायवोर्स की लड़ाई लड़ रहे तेज प्रताप के जले पर नमक छिड़कने के लिए तेजस्वी उनके ससुर चन्द्रिका राय को टिकट देते हैं तो बड़ी बहन मीसा भारती को स्टार प्रचारक की सूची से बाहर कर देते हैं। तेजप्रताप का छात्र राजद के राष्ट्रीय संरक्षक पद से इस्तीफा तो इस लड़ाई का शुरूआती परिणाम है।

यह भी पढ़ेंः कन्हैया कुमार ने की आन लाइन चंदे की अपील, खाते में आये 30 लाख

सुशील मोदी के ट्वीट

  • आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक हो या एंटी-सेटेलाइट मिसाइल के सफल परीक्षण के साथ भारत का दुनिया की चौथी महाशक्ति बनना, कांग्रेस को देश का बढ़ता सम्मान कभी नहीं सोहाया। राहुल गांधी की पार्टी ने सवाल उठाये, सबूत मांगे या मजाक उड़ाया। हाल में गर्व करने के दोनों अवसर देशवासियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साहसिक फैसलों की वजह से मिले। क्या यह महज संयोग है कि दोनों मौकों पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया पाकिस्तानियों जैसी रही? हास्यास्पद तो यह है कि जिस मिसाइल परीक्षण की अनुमति 2016 में एनडीए सरकार ने दी, उसका श्रेय वे नेहरू को दे रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः लालू की बेटी मीसा भारती ने माना, भाइयों में है खटपट

- Advertisement -