पावर स्टार संजीव मिश्रा, की कहानी खुद उनकी जुबानी 

0
515

पटना। मैं संजीव मिश्रा मूल रूप से बिहार सीतामढ़ी का रहने वाला हूं। मेरा जन्म और मेरी शिक्षा दिल्ली में हुई मैंने बी. कॉम दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया। उसके बाद मास्टर इन मास कम्युनिकेशन किया। सिनेमा से मेरा रुझान बचपन से था, इसीलिए जब मैं बी. कॉम की पढ़ाई कर रहा था, उसी दरमियान मैंने 3 साल तक शास्त्रीय संगीत की शिक्षा ली। गंधर्व महाविद्यालय से दिल्ली में, मास कम्युनिकेशन करने के दरमियान मैं आईटी कंपनी में एचआर एग्जीक्यूटिव काम करने लगा। मैं टीम लीडर बना, फिर असिस्टेंट मैनेजर मैंने एचसीएल, सत्य महिंद्रा, पिरामिड, माइंड ट्री और कैपजेमिनी के लिए काम किया।

काम करने के दरमियान मुझे लगा कि कुछ मिसिंग है और मैंने जॉब छोड़ कर मुंबई का सफर तय किया। यहां आने के बाद मैं एज राइटर टेलीविजन के लिए लिखने लगा। पंजाब के एक प्रोड्यूसर से मुलाकात हुई, जिन्हें छोटी भोजपुरी फिल्म बनानी थी और उन्होंने मुझे उस फिल्म में लीड कास्ट किया। उस फिल्म से खासा फायदा नहीं मिला, लेकिन उस फिल्म ने मुझे  एक रास्ता दिया और वह रास्ता था एक्टर के रूप में आगे काम करना।

- Advertisement -

बेंगलुरु के कन्नड़  प्रोड्यूसर ने मुझे लेकर भोजपुरी  की एक फिल्म शुरू की। वह फिल्म थी रैंबो राजा, जो कि बन के तैयार है। उस फिल्म का ट्रेलर 10 से 12 दिन के बाद रिलीज होने वाला है। रैंबो राजा के बाद मुझे एक फिल्म मिली, वह फिल्म है बद्रीनाथ। बद्रीनाथ फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। वर्ल्ड वाइड रिकॉर्ड भोजपुरी से यह फिल्म हिंदू मुस्लिम की प्रेम कहानी है। पंडित लड़के की एक मुस्लिम लड़की के साथ प्रेम कहानी है।

यह फिल्म जनवरी के लास्ट में रिलीज होगी और बद्रीनाथ फरवरी के लास्ट में रिलीज होगी। इन दोनों फिल्मों के निर्देशक हैं धीरू यादव। धीरू यादव ने मुझे मेरा स्क्रीन नेम दिया पावर स्टार संजीव मिश्रा। भोजपुरी में बहुत कलाकारों ने अपने स्क्रीन नेम रखा है। जैसे दिनेश लाल यादव जी ने निरहुआ, शत्रुघ्न यादव ने खेसारी लाल यादव, मनोज तिवारी जी ने मनोज तिवारी मृदुल। इसी प्रकार मेरे डायरेक्टर ने मुझे पावर स्टार नाम दिया, जो मैं हर पोस्टर पर और फिल्म में कैरी करता हूं।

यह भी पढ़ेंः उपेंद्र कुशवाहा मंत्री पद से कुछ ही देर में सौंप देंगे इस्तीफा

इन फिल्मों के अलावा मैं तीन और फिल्में कर रहा हूं। इनका काम चालू है। बहुत जल्द हम इन फिल्मों को ऑफिशियल अनाउंस करने वाले हैं।

यह भी पढ़ेंः अल्पविराम के बाद फिर चला काली के देस कलकत्ता

- Advertisement -