बिहार के सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने रेत पर उकेरी गौ माता की तस्वीर, दिया नारी शक्ति का संदेश*

0
44

*”अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त रेत कलाकार मधुरेंद्र कुमार ने भगलपुर के बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर के प्रांगण में आयोजित किसान मेला में गाय माता की तस्वीर के साथ पशुपालन और दुग्ध उत्पादन में महिलाओं की भूमिका को सजीवान चित्रण को रेत पर उकेर कर दुनियां में नारी शक्ति का संदेश दिया हैं”*

भागलपुर: पूर्वी भारत के लिए बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर के प्रांगण में आयोजित तीन दिवसीय क्षेत्रीय कृषि मेला का उद्घाटन गुरुवार को हो गया। उक्त अवसर पर बिक्रमशीला मिल्क लिमिटेड भागलपुर द्वारा बुलावे पर पूर्वी चंपारण से आए देश के जाने माने प्रख्यात सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र कुमार ने सुधा काउंटर के ठीक सामने रखें एक ट्रक बालू पर 6 फिट ऊंची गाय माता की अद्भुत कलाकृति उकेरी हैं और लिखा है “श्वेत सुधा अपना संघ, नारी शक्ति लाए रंग”। इस कलाकृति के जरिए सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने लोगों को नारी शक्ति का शक्तिशाली संदेश भी दिया हैं।

- Advertisement -

बता दें कि सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र कुमार ने अपनी बेहतरीन कला से पशुपालन व दुग्ध उत्पादन में क्षेत्रीय महिलाओं की भूमिका को सजीवन चित्रण किया है। यह आकर्षण का केंद्र बना हैं। लोग इस सुंदर तस्वीर के सामने अपने मोबाइल फोन में अपनी सेल्फी लेने से नहीं चूक रहे हैं। इस कलाकृति को देखकर हर कोई मोहित हो रहा हैं।

गौरतलब हो कि सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र महत्वपूर्ण तिथियों, देश तथा विदेशों में हुए प्राकृतिक घटनाओं व जवलंत विषयों पर तुरंत अपनी कला प्रदर्शन कर समाज को एक नया संदेश देते रहते हैं। वह अपनी रेत कला के बदौलत राज्य के हर बड़े समारोह से लेकर विदेशों में भी पहचान स्थापीत करने में कामयाबी हासिल कर बिहार का नाम अंतराष्ट्रीय फलक पर रौशन की हैं।

मौके पर उपस्थित बिहार सरकार के ग्रामीण मंत्री श्रवण कुमार, भागलपुर के सांसद अजय कुमार मंडल, विधायक गोपाल मंडल, अली असरफ सिद्धकी, टीएमबीयू के वीसी प्रो. जवाहर लाल, बीएयू के कुलपति डॉ दुनियां राम, विक्रमशिला मिल्क लिमिटेड के एमडी धनंजय कुमार, प्रसार शिक्षा निदेशक डॉ आरके सुहाने, विमुल के चेयरमैन सुरेश यादव, विमल कमलेश कुमार झा, सुनील कुमार समेत सैकड़ों बुद्धिजीवियों व आमलोगों ने भी सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र की कलाकृति की सराहना करते बधाई दी।

- Advertisement -