8 वर्षीया छात्रा को अगवा कर पड़ोसी ने किया मुंह काला

0
117
इस्लामी पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सोमवार (20 जून 2022) से आपातकाल का ऐलान हो गया है।

बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय जिला के नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र में  8 वर्षीया एक छात्रा को एक पड़ोसी ने कोचिंग से अगवा कर एक सुनसान जगह खेत में ले जाकर उसके साथ मुंह काला किया। यह घटना 21 दिसंबर की है। छात्रा के परिजन तब से थाने का चक्कर काटते रहे, एफआईआर दर्ज नहीं की गयी। आखिरकार मीडियाकर्मियों की पहल पर कल मामला दर्ज करने के लिए पुलिस ने आवेदन लिया। उसके परिजनों ने नीमा चांदपुरा थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए लिख कर दिया है। हालांकि थाने में आवेदन देने के बाद भी अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

पीड़ित परिवार के लोग आरोपित के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के लिए थाने का चक्कर एक सप्ताह से लगा रहे थे। शुक्रवार को जब इस मामले की जानकारी मीडिया तक पहुंची तो नीमाचांदपुरा थाने की पुलिस ने आनन-फानन में पीड़िता के परिजनों से फिर से नए सिरे से आवेदन मांगा।

- Advertisement -

पीड़िता के भाई ने बताया कि 21 दिसंबर को उसकी नाबालिग बहन  एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ने गई थी। तभी उसका पड़ोसी शंकर साह उस प्राइवेट स्कूल पहुँचा। उसकी बहन को बहला-फुसला कर अगवा कर लिया और एक सुनसान जगह खेत के बहियार में ले जाकर उसके साथ मुंह काला किया। जब उस समय नाबालिग छात्रा द्वारा शोर मचाया गया तो बगल में घास काट रहे लोग घटनास्थल पर दौड़े पहुंचे। लोगों को आते देख आरोपी नाबालिग बच्ची को छोड़ कर फरार हो गया। लोगों ने नाबालिग बच्ची को घर तक पहुंचाया। नाबालिग छात्रा ने परिजनों को आपबीती सुनाई।

यह भी पढ़ेंः सरदार पटेल न होते तो भारत का विभाजन रोकना कठिन था

इस संबंध में सदर एसडीपीओ सह एएसपी मनोज तिवारी ने पूछने पर बताया कि इस मामले की जानकारी मीडिया के जरिए सुनने को मिली है। आरोपित के विरूद्ध पोक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश थाना अध्यक्ष को दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः  लाख घूस लेते निगरानी विभाग के हत्थे चढ़ा अमीन राजाराम

- Advertisement -