5 लाख घूस लेते निगरानी विभाग के हत्थे चढ़ा अमीन राजाराम

0
137

राजगीर (बिहार)। राजगीर अंचल में जमीन का सर्वे करने वाले अमीन राजाराम सिंह उर्फ राजा बाबू को आज करीब 3 बजे पिलखी गांव में किसान परमानंद कुमार से जमीन सर्वे करने के लिए 5 लाख घूस लेते निगरानी विभाग ने रंगेहाथ पकड़ा। इस राशि के अलावा इस टीम ने अलग से 43 हजार रुपये बरामद किये।

निगरानी विभाग के डीएसपी गोपाल पासवान ने बताया कि गिरफ्तार उजरत अमीन राजाराम सिंह जिला के सिंगोडी थाना अंतर्गत पिजरवां का रहने वाला है। उक्त अमीन ने राजगीर अंचल के नीमापुर गांव निवासी परमानंद कुमार से 12 एकड़ जमीन सर्वे करने के लिए पहली बार 20 लाख रुपये की मांग की थी। उसके बाद 10 लाख रुपये की मांग की। तत्पश्चात 6 लाख की मांग की। इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता जताने पर अंत में उजरत अमीन ने 5 लाख की फाइनल मांग की।

- Advertisement -

इसके बाद परमानंद ने इस संबंध में निगरानी विभाग को जानकारी दी। इसके आलोक में निगरानी विभाग के द्वारा एक टीम गठन किया गया। इस टीम में डीएसपी गोपाल पासवान स्वयं शामिल हुए। इनके अलावा पुलिस निरीक्षक और अतनु दत्ता, मोहम्मद जहांगीर अंसारी, मिथिलेश जायसवाल, चंद्रभूषण कुमार सिंह, शैलेश कुमार, सिपाही मोहम्मद शमीम खान, धर्मवीर पासवान, अमृतांशु कुमार भी शामिल थे। डीएसपी श्री पासवान ने अपनी टीम के साथ आज पिलखी पहुंच पांच लाख रुपए घूस लेते रंगे हाथ अमीन को धर दबोचा। जांच में 43 हजार रुपए और मिले। निगरानी विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। अमीन को पटना ले जाया गया है।

स्कार्पियो-बस की भिड़ंत में मुजफ्फरपुर में दो लोगों की मौत

मुजफ्फरपुर। गायघाट थाना क्षेत्र के मुजफ्फरपुर दरभंगा मार्ग एन एच 57 पर जारंग चौक के  समीप  मंगलवार की शाम एक यात्री बस और स्कोर्पियो के बीच हुई आमने-सामने की टक्कर में स्कार्पियो सवार दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। मृतकों में एक की पहचान गायघाट मकरंदपुर के गुड्डू सिंह के रूप में की गई है, जबकि दूसरे शव की पहचान नही की जा सकी है। घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटों तोड़फोड़ और बवाल मचाया।

यह भी पढ़ेंः जापान में दिखा बिहार, नमस्ते इंडिया में लगी प्रदर्शनी

- Advertisement -