बेगूसराय में राजद नेता को अपराधियों ने मारी गोली, हालत गंभीर

0
143

बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय में इन दिनों अपराधियों का हौसला काफी बुलंद है। उन्हें पुलिस के वर्दी का कोई भय नहीं है। बेखौफ अपराधी दिनदहाड़े गोली मारने से भी गुरेज नहीं कर रहे। ताजा घटना बुधवार को बीरपुर-बेगूसराय पथ पर कारीचक हसनपुर के निकट लतराही गांव के पास की है, जहां बुधवार को बीरपुर थाना क्षेत्र के पकड़ी गांव  वार्ड नंबर- 3 निवासी राजद के प्रखंड  उपाध्यक्ष व बीरपुर पूर्वी पंचायत के पूर्व मुखिया स्व. सीताराम महतो के पुत्र रामकृपाल महतो (उम्र- 50 वर्ष) को अपराधियों ने गोली मार दी। वह गंभीर रूप से घायल हैं।

प्राप्त सूचना के अनुसार पूर्व मुखिया रामकृपाल महतो अपने गांव पकड़ी से अपनी पुत्री दामिनी कुमारी, जो इंटर की छात्रा है, को परीक्षा दिलवाने के लिए  अपनी बाइक से लेकर जे.के. इंटर विद्यालय परीक्षा केंद्र पर छोड़ने के लिए सुबह में लगभग 8:40 बजे जा रहे थे। इसी दौरान चार से पाँच की संख्या में हथियार से लैश होकर, दो बाइक लगाकर अपराधी लतराही गांव के पास सड़क पर घात लगाये पहले से बैठे थे। जैसे ही रामकृपाल महतो अपनी बाइक से उस स्थान पर पहुँचे, वैसे ही सभी अपराधियों ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया। बाइक पर से उतरते ही  दनादन दो गोलियां उनके सीने में उतारते हुए उन्हें मृत समझ कर  हथियार को लहराते भाग निकले।

- Advertisement -

पूर्व मुखिया ने अपने साहस का परिचय देते हुए उस गंभीर अवस्था  में भी अपनी बाइक को उठा कर अपनी बेटी  दामिनी कुमारी को सेंटर पर पहुंचाया। जहां गोली लगी थी, वहां गमछा से कस कर बांध लिया। बेटी को सेंटर पर उतार कर परीक्षा हाँल में पहुंचा दिया।

उसके बाद पूर्व मुखिया को  एक जाना पहचाना व्यक्ति परीक्षा सेंटर पर बेहोशी की हालत में देख कर उनकी ही बाइक से तुरंत उन्हें बेगूसराय शहर के मशहूर चिकित्सक अशोक शर्मा के निजी क्लिनिक में भर्ती कराया। डॉ. शर्मा ने पूर्व मुखिया की छाती में लगी दोनों गोलियां आँपरेशन कर तत्काल निकाल दीं। फिलहाल मुखिया खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

इस संबंध में हाँस्पीटल पहुँचे बीरपुर थाना अध्यक्ष ने बताया कि पूर्व मुखिया अभी बेहोशी की स्थिति में हैं। उनके होश आ जाने के बाद उनका फर्ज बयान लिया जाएगा। वहीं पूर्व मुखिया की पत्नी पूनम देवी, पुत्री दामिनी कुमारी, राजद नेता के भाई राम प्रताप महतो, राम बदन महतो ने पूछने पर बताया कि  उनकी गांव में किसी व्यक्ति से कोई भी दुश्मनी नहीं है। फिलहाल पुलिस इस घटना के बाद गहन जांच कर रही है।

वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खम्हार गांव में बुधवार की शाम लगभग 6:45 बजे में अपने गोतिया के साथ दो दिन पहले से चल रहे घर के जमीनी विवाद को लेकर एक वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक वृद्ध का नाम राम स्वरूप साह बताया जा रहा है। मृतक के पुत्र मुकेश साह ने बताया कि पिछले दो दिनों से मेरे अपने गोतिया भतीजा के साथ घर बनाने को लेकर जमीनी विवाद चल रहा था। कन्हैया साह समेत दो अन्य लोगों ने मिलकर मेरे पिताजी की बांस के डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ेंः

- Advertisement -