केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने वाटर एटीएम का बक्सर में किया उद्घाटन

0
176
  • टेली मेडिसिन के जरिए एम्स पटना से जुड़ा बक्सर सदर अस्पताल
  • वाटर एटीएम, अल्ट्रासाउंड मशीन की सुविधा भी प्रदान की जा रही

बक्सर। बक्सर के भाजपा सांसद सह केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे ने सदर अस्पताल को शनिवार को कई सौगात दिए। श्री चौबे ने सदर अस्पताल में वाटर एटीएम सुविधा का शुभारंभ किया। साथ ही यहां पर अल्ट्रासाउंड सुविधा जैसी आवश्यक सेवा  को भी जनता को समर्पित किया। सदर अस्पताल स्थित कैंटीन का लोकार्पण कर उसका निरीक्षण किया। उन्होंने कई योजनाओं की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। अस्पताल को टेलीमेडिसिन माध्यम से एम्स पटना से जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ेंः चौसा पावर प्रोजेक्ट प्लांट का नरेंद्र मोदी ने वीसी से किया शिलान्यास

- Advertisement -

उन्होंने  ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि सदर अस्पताल को टेलीमेडिसिन माध्यम से एम्स पटना से जोड़ा गया है। यह देश में बेहतरीन प्रयोग है और इसका लाभ भी बड़ी संख्या में लोग उठा रहे हैं। सदर अस्पताल में वाटर एटीएम, अल्ट्रासाउंड मशीन की सुविधा भी प्रदान की जा रही है। मेरी कामना है कि सभी निरोगी हों, हमेशा समाज और देश की सेवा के लिए प्रयत्नशील हों। इसका प्रयास होते रहना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः भाजपा को काबू में रखने की कला कोई नीतीश कुमार से सीखे

इसके उपरांत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री चौबे ने पुराने अस्पताल में जीएनएम नर्सिंग अस्पताल एवं छात्रावास का शिलान्यास किया। उसके साथ लबाइक मोबाइल, मेडिसिन डिस्पेंसरी समेत महत्वपूर्ण योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

इसके पश्चात केंद्रीय राज्य मंत्री श्री चौबे ने मनोहरपुर राजेपुर में वैलनेस सेंटर का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का लक्ष्य है कि हर कोई स्वस्थ रहे। घर के पास ही स्वास्थ्य सुविधा मिले। इसका प्रयास एनडीए की सरकार ने किया है। इस अवसर पर भारतीय जनता  पार्टी के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः उलझी गांठें खोलने में पसीने छूट रहे बिहार में महागठबंधन के

 

- Advertisement -