लोक गीतों के माध्यम से लोक गायिका ने वोट देने की अपील की

0
163

जात पर ना, पात पर; ना किसी की बात पर;  स्वच्छ मतदान कीजिए, वोट देना कभी न भूलिए

पटना। लोकतंत्र के महापर्व चुनाव में लोगों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु लोक कलाकारों ने पटना में अभियान चलाया। कंकड़बाग के मलाहीपकड़ी स्थित तारा इंस्टिट्यूट ऑफ लर्निंग में आयोजित कार्यक्रम में लोक गायिका डॉ. नीतू कुमारी नवगीत ने मतदान को महादान बताते हुए- यह लोकतंत्र का महापर्व है, मिलकर सभी मनाते हैं। देश की खातिर चलिए, हम सब अपना वोट गिराते हैं- गीत पेश किया।

यह भी पढ़ेंः भाजपा को खरी खोटी सुनाने वाली अन्नपूर्णा देवी अब गुणगान कर रहीं

- Advertisement -

चुनाव आयोग द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम की आइकन बनाई गई डॉ. नीतू कुमारी नवगीत ने लोकतंत्र में वोट को सबसे बड़ी ताकत बताते हुए- जिसे चाहें, उसी को चुनिए, वोट देना कभी न भूलिए- गीत पेश किया, जिसे काफी सराहा गया। उन्होंने अपने अगले लोकगीत के माध्यम से उपस्थित श्रोताओं से अपील की- जात पर, ना पात पर, ना किसी की बात पर, स्वच्छ मतदान कीजिए, मन में शपथ लीजिए।

यह भी पढ़ेंः सुशील मोदी की शत्रुघ्न को सलाह, इस उम्र में अब और फजीहत ठीक नहीं

यह भी पढ़ेंः भाजपा की हुईं अन्नपूर्णा देवी, कोडरमा की सीट से उतरेंगी मैदान में

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस सत्ता में आई तो गरीबों को 72000 सालाना देंगेः राहुल गांधी

वरिष्ठ लोक गायक भरत सिंह भारती ने इस अवसर पर कहा कि देश और समाज के संवेदनशील मुद्दों पर लोगों की जागरूकता में लोक कलाकारों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। संगीत के माध्यम से जो संदेश प्रसारित किया जाता है, वह लोगों के मानस पर देर तक टिका रहता है और लोग उस संदेश पर अमल करने का प्रयास करते हैं।

यह भी पढ़ेंः बिहार में महागठबंधन से आगे चल रहा एनडीए, कैंडिडेट घोषित

उन्होंने कहा कि चुनाव के दिन मतदान केंद्र पर जाकर हम सबको राष्ट्र के महा त्यौहार में अपनी हिस्सेदारी निभानी है। लोक गायिका किरण कुमारी ने इस अवसर पर- पायलिया हे मैया झुनूर झुनूर बाजे- के साथ साथ बिहार के कई पारंपरिक लोक गीतों को पेश किया।

यह भी पढ़ेंः बीजेपी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से क्यों डरती है, ये हैं कारण

- Advertisement -