मेष राशि वालों के लिए व्यक्तित्व में निखार लाने वाला है आज का दिन

0
109
दैनिक राशिफलः मेष, वृष, मिथुन, कर्क राशि वालों के लिए आज (9 अप्रैल 2021) का दिन शुभ है। सिंह राशि वाले व्यक्तियों में कार्य करने का उत्साह रहेगा।
दैनिक राशिफलः मेष, वृष, मिथुन, कर्क राशि वालों के लिए आज (9 अप्रैल 2021) का दिन शुभ है। सिंह राशि वाले व्यक्तियों में कार्य करने का उत्साह रहेगा।

9 अक्टूबर 2020 का पंचांग:

राशिफल के हिसाब से नौ अक्‍टूबर, 2020 का दिन मेष राशि वालों के लिए व्यक्तित्व में निखार लाने वाला है। आज इस राशि वालों को मान सम्मान की प्राप्ति होगी । वहीं, आज का दिन भी कर्क राशि वालों को शारिरीक कष्ट होने का भय रहेगा । उन्‍हें सतर्क रहने की जरूरत है। आज, आइए विस्‍तार से जानते हैं ज्‍योतिष एक्‍सपर्ट डॉ रचना भारद्वाज के साथ कैसा रहेगा अन्‍य राशिवालों का दिन।

सूर्योदय- प्रातः 6:14 बजे से
सूर्यास्‍त- सायं 5:54 बजे तक

- Advertisement -

मास- आश्विन कृष्ण अधिक पक्ष

तिथि- सप्तमी सायं 05:50 बजे तक तत्पश्चात अष्टमी , दिन शुक्रवार

नक्षत्र– आद्रा रात्रि 12:27 बजे तक तत्पश्चात पुर्नवसु

योग- परिध रात्रि अंत 01:23 तक तत्पश्चात शिव

करण- बव

राशि- चंद्रमा मिथुन राशि में भ्रमण करेगा ।

यहां जानें आज का शुभ- *अशुभ* समय

शुभ मुहूर्त– सुबह 07:30 बजे से दोपहर 10:30 बजे तक

राहु काल– सुबह 10:37 बजे से दोपहर 12:04 बजे तक ।
कल राहुकाल — सुबह 09:09 बजे से सुबह 10:37 बजे तक रहेगा

9 अक्टूबर 2020 राशिफल

मेष
आज आप जनता की प्रिय रहेंगे , आप में एक विशेष आकर्षण रहेगा । जमीन जायदाद से संबंधित क्षेत्रों में लाभ मिलेगा । यदि भाई बहिन से कोई पुराना मनमुटाव चला आ रहा है तो संबंधों में सुधार होगा ।
वृष
इस समय में आपको गुप्त विद्या एवं गुप्त शक्तियों का ज्ञान बढ़ेगा । आपका सगे संबंधियों के साथ चल रहे संबंधों में सुधार होगा । इस समय में, आपके संचित धन में वृद्धि होगी । आपको अपने पूर्वजों से धन मिलने का योग बन सकता है ।
मिथुन
नए व्यापार की योजना बनाएंगे, साझेदारी या पत्नी के साथ व्यापार में लाभ होगा । आपकी तंत्र मंत्र साधना में रुचि अधिक रहेगी । आपका मन अध्यात्मिक पूजा-पाठ की ओर बढ़ेगा। इस समय में आपके जीवन में सुख , शांति , मान सम्मान , प्रतिष्ठा आदि प्राप्त होगा ।
कर्क
आपके विरोधी एवं शत्रुओं की वृद्धि होगी । आपको मुख संबंधी रोग होने की संभावना रहेगी । आप अनावश्यक कार्य में व्यय करेंगे ।
सिंह
आप अपनी सलाह अन्य व्यक्तियों को सोच समझ कर देंगे , यदि वह व्यक्ति आपकी सलाह मानता है तो उसे लाभ की प्राप्ति होगी । आपकी पैतृक संपत्ति पर विवाद होने की संभावना है। आज आपको हर क्षेत्र में लाभ की प्राप्ति होगी ।
कन्या
आपको ननिहाल की ओर से प्रेम एवं सहयोग मिलने की संभावना रहेगी । आपके ससुराल पक्ष से संबंध सुधरेंगे एवं सुख का अनुभव करेंगे । आपके पुराने रुके हुए कार्य थोड़े सहयोग से ही पूर्ण होंगे । नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आप सफल होंगे ।
तुला
यदि आपके छोटे भाई बहिन आपसे सहयोग चाहेंगे , तो आप मन से सहयोग करने को तैयार रहेंगे । आप अपने व्यापार में कुछ नया कार्य जोड़ना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं। आज बोलने की अच्छी क्षमता होगी ।
वृश्चिक
यदि आप विद्यार्थी हैं, तो आपका शैक्षणिक शिक्षा में मन अधिक लगेगा । नौकरी बदलने भी पड़ सकती है । आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा ।
धनु
आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें । आप कठिन मेहनत से ही अपने कार्यों में सफल हो सकेंगे । नए प्रेम संबंध स्थापित करने का प्रयास करेंगे।
मकर
आपकी गुप्त शत्रु बढ़ेंगे । यदि आप विवाहित नहीं हैं तो आपका स्त्रियों की ओर आकर्षण बढ़ेगा । आपको मानसिक चिंताएं अधिक रहेंगीं ।
कुंभ
आप अपनी बातों को सत्य साबित करने में सफल रहेंगे । आप के चलते हुए कार्यों में बाधा उत्पन्न होंगी एवं विघ्न हानि की संभावना बढ़ेगी । आपकी शिक्षा की ओर रुचि बढ़ेगी एवं नए कार्य सीखने की इच्छा प्रबल होगी।
मीन
आपको सरकार द्वारा मान सम्मान प्राप्त हो सकता है । आपके प्रति प्रेम भाव की भावना कम रहेगी । आपकी माता को कष्ट होगा या माता से दूर जाना पड़ सकता है ।

अंक ज्योतिष के अनुसार

चंद्रमा , हर्षल और नेपच्यून के एकदम सामने आएगा , अर्थात 180 अंश पर सहयोग बनाएगा , जिसके परिणाम स्वरुप यह वर्ष आपको मिले जुले फल प्रदान करेगा । महत्वाकांक्षी योजनाओं को व्यवहार तक लाने में विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा । आपके विचारों का भी लोग विरोध करेंगे । नौकरी तथा व्यवसाय में सावधानी व सतर्कता बरतने की आवश्यकता है । आप पर मिथ्यामियोग भी लग सकते हैं । नौकरी परिवर्तन का विचार फिलहाल टाल दें । जनवरी में आपके पक्ष में अनुकूल स्थितियां निर्मित होंगी । पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं पर गहनता से विचार की आवश्यकता है । आवेश में आकर कोई ऐसा निर्णय ना लें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है । संतान पक्ष की ओर से चिंता रहेगी हालांकि उनका प्रदर्शन अपने अपने क्षेत्र में अच्छा रहेगा । स्वयं के स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता है ।

श्रेष्ठ तिथियां— 9, 18, 27, हैं ।

श्रेष्ठ समय—- प्रत्येक कैलेंडर वर्ष में 18 अप्रैल से 30 जून के मध्य।

शुभ दिन —- सोमवार, मंगलवार, गुरूवार और शुक्रवार हैं ।
आप अपने शुभ कार्य इन्हीं दिनों संपन्न करें ।

वर्जित—– जिनकी जन्मतिथि 4 है, उनसे सावधान रहें ।

विशेष—- कैरियर के लिए ठेकेदारी , सप्लाई, केमिकल , होटल , विद्युत उपकरणों में उज्जवल भविष्य रहेगा ।

महिलाओं के लिए
घर परिवार की दृष्टि से यह अच्छा है । यदि कार्यरत हैं तो उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे । रचनात्मक कार्यों जैसे लेखन , कला ,साहित्य आदि निःसंदेह सराहनीय रहेंगे । अविवाहित हैं तो विवाह होने की पूर्ण संभावना है । जमीन – जायदाद, वाहन का क्रय कर सकती हैं ।

छात्रों के लिए
यह वर्ष आपके लिए शुभ सिद्ध होगा । यदि महत्वपूर्ण परीक्षा, प्रतियोगिता में सम्मिलित हो रहे हैं तो अपनी ओर से कमी ना होने दें, सफलता अवश्य मिलेगी । रंगमंच , कला , वाद-विवाद आदि से जुड़े हैं तो लोग आपकी प्रतिभा का लोहा अवश्य मानेंगे ।

- Advertisement -