पटना : तीन लोगों की मौत के बाद भी नहीं थम रहा पार्किंग और जमीन का विवाद, फिर आगजनी

0
20

पटना। पटना के जेठुली गांव में पार्किंग को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। रविवार को दो लोगों की मौत होने के बाद सोमवार सुबह फिर आगजनी की घटना हो गई। सोमवार को भी एक व्यक्ति की मौत हो गई। सोमवार की सुबह-सुबह मुख्य आरोपी बच्चा राय के भाई उमेश राय के गोदाम, मैरिज हॉल और घर में पीड़ित गुट ने आग लगा दी। इससे इलाके में तनाव है। मौके पर काफी बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है।

इसके पहले रविवार को दो गुटों- बच्चा राय और चनारिक में झड़प के दौरान राइफल, देसी कट्टा और नाइन एमएम की पिस्टल से तकरीबन 50 राउंड फायरिंग हुई। इसी फायरिंग के दौरान गोली लगने से चनारिक गुट के दो लोगों की मौत हो गई। वारदात में चार बुरी तरह से घायल हो गए। जिन लोगों की रविवार को मौत हो गई उनमें 25 साल का गौतम और 18 साल का रोशन शामिल है।

- Advertisement -

बच्चा राय और चनारिक राय के बीच विवाद जिम की छह कट्ठे जमीन को लेकर हुआ। जमीन सड़क के किनारे है। इस जमीन की कीमत करीब तीन करोड़ रुपये के आसपास है। जमीन पर दोनों गुट दावा जता रहे हैं। फिलहाल इस पर बच्चा का कब्जा है। रविवार को बच्चा राय ने जिम के पास गिट्टी गिरवाई थी। उसके बाद दोपहर करीब 12 बजे चनारिक वहां पहुंचा और गाड़ी पार्क करने लगा। इस पर बच्चा और चनारिक में बहस हुई। थोड़ी देर में ही बच्चा के समर्थक हथियार के साथ पहुंचे और फायरिंग करने लगे। जिसमें दो लोगों की जान भी चली गई। इस मामले में पुलिस ने मुखिया पति बच्चा राय के भाई उमेश राय के साथ आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बच्चा राय फिलहाल फरार है।

सोमवार को चनारिक गुट के कई लोगों ने बच्चा राय के मैरिज हॉल और उसके भाई के घर में आग लगा दी। मैरिज हॉल के पास एक और घर भी आग की चपेट में आ गया। पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों ने पुलिस दल पर भी पथराव कर दिया। फायर बिग्रेड टीम को आग बुझाने में तीन से ज्यादा घंटे लग गए।

- Advertisement -