बिहार की जेलों में एक साथ पड़े छापे, आपत्तिजनक सामान मिले

0
411
बेगूसराय मंडल कारा में डीएम एसपी के द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी करने के बाद जेल के बाहर लावारिस अवस्था में पुलिस को मिले दो मोबाइल फोन और दो गांजा पीने वाले चिलम

पटना। बिहार सरकार के आदेश के आलोक में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राज्यभर की जेलों में सघन जांच अभियान चलाया गया। जांच के दौरान कई जगहों से मोबाइल फोन, चार्जर गांजा पीने की चिलम बरामद होने की सूचना है। बेगूसराय में जिलाधिकारी राहुल कुमार और पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने बेगूसराय मंडल कारा में शनिवार को सुबह 9:45 बजे से लेकर 10:45 बजे दिन तक जांच अभियान जेल के अंदर चलाया। ज्ञात हो कि कुल 28 कैदी वार्ड में कुल 1135 कैदियों की सघन तलाशी पुलिस ने ली। छापामारी में पुलिस ने कैदी वार्ड के बाहर लावारिस अवस्था में दो मोबाइल फोन और गांजा पीने के दो चिलम बरामद किये। एक मोबाइल फोन में सिम लगा था। इसकी पुष्टि एसपी अवकाश कुमार ने की।

यह भी पढ़ेंः गर्भवती पत्नी व 5 साल की बेटी को छोड़ शहीद हुआ बेगूसराय का लाल

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि एक मोबाइल फोन में सिम लगा हुआ है और दूसरा मोबाइल फोन बिना सिम का है। जिस मोबाइल फोन में सिम लगा हुआ है, उस सिम की जांच कर पुलिस उस बंदी का पता लगायेगी, जिसका सिम होगा। उसके बाद उस पर एफ.आई.आर. दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः संदर्भ एअर स्ट्राइकः हुतात्माओं की तेरहवीं ऐसी रही

जेल में छापामारी के दौरान कैदियों के बीच हड़कंप मच गया। छापामारी टीम में डीएम राहुल कुमार, एसपी अवकाश कुमार, एडीएम राजेश कुमार, सदर डीएसपी राजन सिन्हा, एएसपी अभियान अमृतेश कुमार, सदर एसडीएम संजीव कुमार चौधरी के अलावा नगर थाना अध्यक्ष त्रिलोक कुमार मिश्र, मुफस्सिल थानाध्यक्ष राज विन्दु प्रसाद समेत सैकड़ों की संख्या में पुलिस के जवान छापामारी दल में शामिल थे।

यह भी पढ़ेंः मोदी महान या इमरान खान, बीच बहस में एक तल्ख टिप्पणी

एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि छापामारी के क्रम में जेल के सभी महिला और पुरुष वार्ड के अलावा सेल घर की भी तलाशी ली गई। पुलिस यह जांच कर रही है कि आखिर किसके इशारे पर जेल के अंदर में मोबाइल फोन भेजा गया था। इस मौके पर बेगूसराय मंडल कारा के अधीक्षक ब्रजेश सिंह मेहता भी उपस्थित थे।

भभुआ में चार्जर सहित एक मोबाइल कुछ गांजा की पुड़िया बरामद

भभुआ नगर  मंडल कारा में डीएम-एसपी के नेतृत्व में छापेमारी की गई। छापेमारी अभियान के दौरान कैदियों के बीच हड़कंप मच गया। जेल के वार्ड से कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुए हैं। कैमूर डीएम डॉक्टर नवल किशोर चौधरी ने बताया कि छापेमारी में एक मोबाइल व चार्जर, गांजा की पुड़िया सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुए हैं। एसपी ने यह भी बताया कि आपत्तिजनक सामान को लेकर एफआईआर दर्ज किया जा रहा है। इसमें वार्ड नंबर 4 और 5 से एक मोबाइल फोन तथा गांजा की पुड़िया, मोबाइल चार्जर बरामद किया गया।

दरभंगा मंडल कारा में मिले जमीन के कागजात

दरभंगा मंडल कारा और उपकारा बेनीपुर में शनिवार की सुबह एक साथ सर्च अभियान चलाया गया। वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने बताया कि मंडल कारा दरभंगा में जहां परिसर से जमीन के कुछ कागजात एवं खैनी की पुड़िया मिले, वहीं बेनीपुर  उपकारा से ताश का सेट और माचिस  बरामद किये गये।

यह भी पढ़ेंः आतंकी ठिकाने पर हवाई हमले ने नरेंद्र मोदी को बना दिया हीरो

- Advertisement -