रघुवर ने कहा- आइए, हम सब स्वच्छ और स्वस्थ भारत बनायें

0
92

रांची। मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने आम लोगों, दुकानदारों व ठेला लगानेवालों से अपने आस पास की जगह को साफ सुथरा रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि आइए, हम सब मिलकर स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत का निर्माण करें। केवल सफाई रख कर हम अपने परिवार को कई तरह की बीमारियों से बचा सकते हैं। ये बातें उन्होंने स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत अरगोड़ा में सफाई कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान कहीं। आम लोगों के साथ वह भी हाथ में जाढ़ू लिये सफाई के लिए सड़क पर उतरे। मुख्यमंत्री ने झारखंड में कल से ही सफाई अभियान की शुरुआत की है। कल भी उन्होंने खुद सफाई अभियान में हिस्सा लिया था।

यह भी पढ़ेंः राज्य हित में जो अच्छा है, उसे लागू करने में हिचकें नहींः रघुवर दास

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि हमारा मुहल्ला, शहर, राज्य व देश तभी स्वच्छ रहेगा, जब हम हर दिन सफाई की आदत डालें। हमारे इस सामूहिक प्रयास से स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत का लक्ष्य पूरा होगा। मुख्यमंत्री ने पदयात्रा कर लोगों व दुकानदारों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ेंः झारखंड देश का 5वां राज्य, जहां इलेक्ट्रिक कारें पहुंचीं

इसके बाद मुख्यमंत्री ने अरगोड़ा मैदान में हो रहे सौंदर्यीकरण कार्य की जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने काम में तेजी लाते हुए तय समय में कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर जदयू में शामिल, एनडीए को मजबूत करेंगे

इस दौरान नगर विकास मंत्री श्री सीपी सिंह, सांसद सह भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रामविचार नेताम, हटिया विधायक श्री नवीन जायसवाल, रांची की मेयर श्रीमती आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय समेत बड़ी संख्या में जनसाधारण उपस्थित थे।

यह भी पढ़ेंः 

रघुवर की हिदायत- विस्थापितों का पुनर्वास प्राथमिकता होनी चाहिए

झारखंड में अब स्कूली बच्चों को मिलेगी साइकिलः रघुवर दास

- Advertisement -