बिहार में महिलाओं के लिए शामत बना शुक्रवार, कहीं मौत तो कहीं रेप

0
177
इस्लामी पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सोमवार (20 जून 2022) से आपातकाल का ऐलान हो गया है।

पटना। शुक्रवार की सुबह बिहार में महिलाओं पर शामत बन कर आयी। पटना पुलिस लाइन में एक प्रशिक्षु महिला पुलिसकर्मी की डेंगू से मौत हो गयी तो दूसरी तरफ छपरा में रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स द्वारा भूली भटकी एक नाबालिग से दुष्कर्म की घटना प्रकाश में आई। इसी बीच कैमूर जिले में गया-मुगलसराय रेलखंड के शंकर कॉलेज के समीप सगी दो बहनों के शव रेलवे ट्रैक से बरामद हुए।

छपरा में रेल पुलिस पर दुष्कर्म का आरोप, आरपीएफ प्रभारी समेत 6 सस्पेंड 

छपरा में आरपीएफ के जवान ने महिला के साथ रेप किया है। मामला वायरल होने के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए वाराणसी मंडल के आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट ऋषि पांडेय ने आरपीएफ इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। पीड़ित महिला गोपालगंज की रहने वाली है और छपरा जंक्शन पर भटक गई थी। जहां पर एक आरपीएफ जवान ने उसके साथ रेप किया।

- Advertisement -

पीड़िता ने महिला थाना में आरपीएफ जवान अशोक सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर दर्ज होने के बाद डीएसपी अजय सिंह व महिला थाना अध्यक्ष इंदिरा रानी ने इस मामले की जांच कर रिपोर्ट दी है। पीड़िता की मेडिकल जांच भी कराई गई। घटना के बारे में बताया जाता है कि पीड़िता गोपालगंज की रहने वाली है और सीवान में उसका मायक है। वह भटक कर छपरा आ गयी थी।

देर रात जंक्शन पर आरपीएफ जवान चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को महिला को सौंपने के लिए ले गए, लेकिन कमेटी ने महिला कर्मी नहीं होने की बात कह कर उक्त पीड़िता को रखने से इनकार कर दिया। इसके बाद रश्मि कच्छप नामक महिला सिपाही को उक्त पीड़िता को रखने के लिए दिया गया। उसने भी उसे रखने में लापरवाही बरती और इसी बीच मौके का फायदा उठाते हुए आरपीएफ जवान अशोक सिंह ने उसके साथ आरपीएफ पोस्ट पर ही दुष्कर्म किया।

अगले दिन पीड़िता ने सारी बात बताई। इसके बाद रक्षक बने भक्षक अशोक पर महिला थाने में एफआईआर करायी गयी। इस मामले में वाराणसी मंडल के आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट ऋषि पांडेय ने आरपीएफ इंस्पेक्टर शाहनवाज हुसैन, एएसआई वीरेंद्र पांडेय, आरोपित सिपाही अशोक सिंह, ओएस सिंह, शिवाजी यादव और महिला सिपाही रश्मि कच्छप को सस्पेंड कर दिया है।

सासाराम में दो सगी बहनों के शव रेलवे ट्रैक से बरामद

सासाराम से सूचना है कि गया-मुगलसराय रेलखंड के शंकर कॉलेज के समीप ट्रेन से कटकर दो सगी बहनों की मौत हो गई। रेल थानाध्यक्ष ज्योति प्रकाश ने बताया कि रात 1.11 बजे रेलवे ट्रैक से दो बहनों के शव बरामद किये गये। मृतक कोमल कुमारी (18 वर्ष) व सोनम कुमारी (20) की मौत हो गई। दोनों कृष्णा सिंह की बेटियां बताई जा रही हैं। वे अपने ननिहाल सिविल लाइन में रामजी सिंह के घर में रहकर पढ़ाई करती थीं। पुलिस का कहना है कि वह हर कोणों से इसकी जांच कर रही है। मौत के कारणों का पता जांच के बाद ही सही पता चल पाएगा।

यह भी पढ़ेंः बंगाल में ममता से हाथ मिलाने को लेकर कांग्रेस में मतभेद

- Advertisement -