जब्त शराब चुरा कर छिपा रखी थी, पुलिस के 5 जवान पकड़े गये

0
185
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग एक बार उठी है। नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार की खस्ताहाली उजागर होने के बाद नीतीश कुमार ने अपनी पुरानी मांग रिपीट कर दी है।
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग एक बार उठी है। नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार की खस्ताहाली उजागर होने के बाद नीतीश कुमार ने अपनी पुरानी मांग रिपीट कर दी है।

बेगूसराय (नंदकिशोर सिंह)। बिहार के बेगूसराय मुफस्सिल थाना पुलिस ने पोखरिया में एक  घर में छुपा कर  रखे शराब के कार्टन के साथ 5 पुलिसकर्मियों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। गश्त पर निकली पुलिस टीम ने 2 कार्टन शराब नगर निगम क्षेत्र के पोखरिया मुहल्ला से और 3 कार्टन शराब मुफस्सिल थाना के सिपाही बैरक से बरामद किया है। गिरफ्तार पुलिसकर्मियों में होमगार्ड के 3 और सैप के 2 जवान शामिल हैं।

मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहन एघु के हनुमानगढ़ी से बीते 17 जनवरी की रात में मुफस्सिल थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर  छापामारी कर एक प्राथमिक सरकारी विद्यालय से ट्रक के साथ लगभग 414 कार्टन शराब पकड़ी थी। उसे जब्त कर थाने के मालखाने में रखा गया था। मालखाने से ही इन जवानों ने 5 कार्टन गायब कर छुपा दिये थे। पहले शराब के कार्टन को इन जवानों ने मुफस्सिल थाना के सिपाही बैरक में ही छुपा कर रखा। बाद में उसे अन्यत्र ले जाया गया।

- Advertisement -

इस संदर्भ में पूछने पर मुफस्सिल थाना के इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष राजबिंदु प्रसाद ने बताया कि इसमें 5 पुलिस के जवान संलिप्त थे। जिसमें 3 होमगार्ड  के जवान और 2 सैप के जवान को  पुलिस ने 5 कार्टन शराब के साथ पकड़ा है। पकड़े गये होमगार्ड के जवानों में मुफस्सिल थाना के कैथमा गाँव निवासी स्वर्गीय रामाश्रय कुंवर का पुत्र सुरेंद्र कुमार, चेरिया बरियारपुर थाना के पवरा गांव निवासी स्वर्गीय जगदीप प्रसाद सिंह का पुत्र प्रमोद कुमार सिंह और लाखो ओपी थाना क्षेत्र के धबौली गांव निवासी सूर्य नारायण सिंह का पुत्र दीपक कुमार सिंह शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः हरियाणा निर्मित 35 लाख रुपये की विदेशी शराब बरामद  

दो सैप के जवानों में एक महेशखूंट थाना क्षेत्र के रामचंदरपुर गांव निवासी भुवनेश्वर प्रसाद सिंह का पुत्र रविंद्र कुमार सिंह और दूसरा भोजपुर जिला के चौरी थाना क्षेत्र अंतर्गत ढकनी गांव के भुटी सिंह का पुत्र राजदेव सिंह है। पांचों जवान मुफस्सिल थाना में ही कार्यरत थे। मुफस्सिल थाना अध्यक्ष ने बताया कि पांचों जवानों के किलाफ प्राथमिकी दर्ज कर इन्हें जेल  भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ेेंः 

नवादा व रोहतास में लाखों की शराब बरामद, 3 गिरफ्तार

बिहार का छोरा ले आया बुल्गारिया की बहू, रचाई शादी

दारोगा के कहने पर घूस ले रहा सिपाही नवादा में गिरफ्तार

समस्तीपुर में डेयरी संयंत्र व बिहिया में  पशु आहार कारखाना लगेंगे

दो सगी बहनों को चाकू मारा, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

अब उत्तर प्रदेश में भी जदयू ने मांगी सम्मानजनक हिस्सेदारी

- Advertisement -