BIHAR BRIEF-शौचालय की टंकी की जहरीली गैस ने ली 3 की जान

0
116
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग एक बार उठी है। नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार की खस्ताहाली उजागर होने के बाद नीतीश कुमार ने अपनी पुरानी मांग रिपीट कर दी है।
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग एक बार उठी है। नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार की खस्ताहाली उजागर होने के बाद नीतीश कुमार ने अपनी पुरानी मांग रिपीट कर दी है।

छपरा। पानापुर थाना क्षेत्र के धनौती में गुरुवार को नवनिर्मित शौचालय की टंकी की जहरीली गैस से तीन मजदूरों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार धनौती में आनंदी साह के नवनिर्मित शौचालय की टंकी का सेंट्रिंग खोलने के दौरान जहरीली गैस का शिकार हो जाने से तीन मजदूर बेहोश हो गए। आनन-फानन में बेहोश मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बताया जाता है कि टंकी के अंदर मशरक थाना क्षेत्र के प्रभु राय के 30 वर्षीय पुत्र भोला राय, पानापुर थाना क्षेत्र के धनौती निवासी सियाराम साह के 25 वर्षीय पुत्र रिंकू साह व रसौली तख्त निवासी रामदेव मांझी के 30 वर्षीय पुत्र अमित कुमार मांझी घुसे थे। वे घुसते ही बेहोश हो गये। उन्हें किसी तरह टंकी से बाहर निकाल कर ग्रामीण मशरक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। मृत शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉटम के लिए छपरा भेज दिया।

- Advertisement -

चार शराबियों को जेल भेजा गया

पटना। दनियावां बाजार से चार शराबियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। चारों आरोपी देर शाम शराब के नशे में दनियावां बाजार में हंगामा कर रहे थे। इनमें कुंदन कुमार, अम्बिका कुमार और दो अन्य शामिल है।

शराब कारखाना पर छापेमारी

पटना। दनियावां पुलिस ने फरीदपुर बाजार स्थित केष्टो राम के घर छापामारी कर अवैध शराब के अड्डे का उद्भेदन किया। वहां बड़ी मात्रा में शराब बनाने के उपकरण, जावा, गुड़ आदि सामान बरामद किये गये। सभी सामान को तत्काल नष्ट कर दिया गया। आरोपी केष्टो राम चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है।

यह भी पढ़ेंः 

MOTIHARI में बड़ा हादसा, शौचालय के टैंक में 6 की मौत

शौचालय की टंकी में गिरी बकरी निकालते तीन लोगों की मौत

गोपालगंज में पकड़ी गयी हरियाणा निर्मित शराब की खेप

- Advertisement -