अर्जुन फॉउंडेशन व एम्स, पटना ने माताओं को किया सम्मानित

0
384

तरवारा (सीवान)। अर्जुन फॉउंडेशन एवं एम्स, पटना (कम्युनिटी आउटरीच) के द्वारा मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत संचालित केवाईपी में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को मेडल देकर एवं उनकी माताओं को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। लगभग 300 बच्चे एवं उनकी माताएं सम्मानित हुईं। इस क्षेत्र के बच्चों से लेकर बुजुर्गो तक में इस कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साह रहा।

केवाईपी के बच्चों की माताओं का सम्मान समारोह जिले में पहली बार आयोजित किया गया। वहीं एम्स, पटना के दर्जनों डॉक्टरों का स्वागत बहुत ही भव्य तरीके से किया गया। एम्स, पटना के डॉ विन्दे, डॉ वीणा, डॉ अनिल, सीवान की स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ संगीता, अर्थो सर्जन डॉ रामेश्वर सिंह समेत कई अन्य डॉक्टर और प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति ने लोगों के अंदर एक अलग उत्साह भर दिया।

- Advertisement -

कार्यक्रम में उपस्थित माताएं भी सम्मान पाकर हर्षित दिखीं। सुरक्षा के लिए गेट पास की व्यवस्था की गई थी। जिनके पास गेट पास था, सिर्फ वहीं लोग प्रवेश कर सकते थे। पुरुष तथा महिला पुलिस बल भी अपने कर्तव्य का निर्वहन सख्ती से करते हुए नजर आये। बाहर के लोगों के लिए भी मार्केट से लेकर संस्था के गेट तक जगह-जगह पर एलईडी टीवी से कार्यक्रम को प्रसारित किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत एम्स के डॉक्टरों एवं अन्य आगन्तुकों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। स्वागत गान कुशल युवा प्रोग्राम की छात्राओं के द्वारा प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विशिष्ठ अतिथि एम्स के डॉ. विन्दे ने कहा कि इस सुदूर ग्रामीण इलाके में बच्चों और उनकी माताओं का एक साथ संम्मान अविस्मरणीय है। वहीं मुख्य अतिथि एम्स क़े डॉ. अनिल ने कहा कि इस ऐतिहासिक पल का गवाह बन खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

स्वागत भाषण देते हुए दारोगा प्रसाद राय महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ बीरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि फॉउंडेशन का हर कार्य सराहनीय है। संस्था के छात्र कल्याण कार्यों पर प्रकाश डालते हुए संस्था के सदस्य शशिकांत कुमार ने कहा कि विगत लगभग 6 वर्षों में क्षेत्रवासियों के सहयोग, हम सभी के अथक प्रयास तथा समय-समय पर पदाधिकारियों सहित अपनों के मार्गदर्शन ने हमें सफलता के इस मुकाम पर पहुँचाया है। हम सदैव छात्र कल्याण एवं जनकल्याण में समर्पित रहेंगे। इस सुदूर देहात क्षेत्र में शिक्षा की ज्योति जला कर हमें बहुत ही गर्व की अनुभूति हो रही है।

यह भी पढ़ेंः नीतीश की दो टूक, समझौतावादी बनकर सत्ता में नहीं रहूंगा

संस्था के निदेशक अर्जुन कुमार साह ने कहा कि मेरा पैगाम मोहबत है, जहां तक पहुँचे। इस सुदूर इलाके को एडुकेशन हब बनाना मेरा सपना है। साथ ही मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना से संचालित केवाईपी के माध्यम से शत प्रतिशत बच्चों को हुनरमंद भी बनाना है। राज्य सरकार का इस पर पूरा ध्यान है। एम्स, पटना के डॉ. अनिल कुमार ने बहुत ही कम समय में बच्चों को प्राथमिक उपचार के गुर सिखाए। वहीं सीएससी के जिला समन्वयक सचिन कुमार ने कहा उत्तर बिहार का यह मॉडल सेंटर है। सरकार की योजना पर यह शत प्रतिशत खरा उतर रहा है। धन्यवाद ज्ञापन नारायण महाविद्यालय गोरेयाकोठी के प्राचार्य डॉ0 परमेन्द्र रंजन ने किया तथा कुछ कर गुजरने का बच्चों में जोश भी भरा। उन्होंने मातृशक्ति नमन समारोह की भी काफी सराहना की और इसे ऐतिहासिक आयोजन बताया। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर सर्फुद्दीन ने किया।  जिले के श्रम अधीक्षक महेंद्र कुमार, पूर्व आपदा पदाधिकारी रबिन्द्रनाथ समेत कई  पदाधिकारी भी इस कार्यक्रम में आये। इस अवसर पर समाजसेवी नौशाद अली, सरफुद्दीन अहमद, मिंटू पांडेय, विश्वनाथ सिंह, सहेबजान मियां, रामसुमेर प्रसाद, संस्था के सदस्य प्रवीण कुमार, शाहज़ादा समीर, निकहत, नितेश, राजेश, फरजाना, डॉ0 सतीश, दिनेश यादव, अंकित, एम्स, पटना के डॉ0 नसीम, सुफियान अली सहित हज़ारों की संख्या में लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः 

भाजपा में मची भगदड़, पहले शत्रुघ्न व कीर्ति बागी बने, अब उदय सिंह

लोकसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबले की बन रही संभावना

रोड शो के बाद अनंत सिंह को आस, हर हाल में मिलेगा हाथ का साथ

पुण्यतिथिः आधुनिक युग के  विद्रोही संन्यासी का नाम है ओशो

तेज प्रताप का बदला ठिकाना, अपनों को छोड़, अलग घर बसाया

राहुल की रैली के बाद ही महागठबंधन में सीटों का बंटवारा संभव

सवर्ण आरक्षण के मुद्दे ने आरजेडी में पैदा कर दी है खटास

पुष्य नक्षत्र व सर्वार्थ सिद्धि योग में 21 जनवरी को मनेगी पौष पूर्णिमा

बिहार का छोरा ले आया बुल्गारिया की बहू, रचाई शादी

दारोगा के कहने पर घूस ले रहा सिपाही नवादा में गिरफ्तार

समस्तीपुर में डेयरी संयंत्र व बिहिया में  पशु आहार कारखाना लगेंगे

दो सगी बहनों को चाकू मारा, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

अब उत्तर प्रदेश में भी जदयू ने मांगी सम्मानजनक हिस्सेदारी

- Advertisement -