बंगाल में बीजेपी नेता कमाल गाजी पर बरसायीं गोलियां

0
270
बंगाल में अंतिम चरण के चुनाव में भी हिंसा नहीं थमी। सुरक्षा के व्यापक तामझाम के बावजूद बंगाल में आठवें चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण नहीं रहा।
बंगाल में अंतिम चरण के चुनाव में भी हिंसा नहीं थमी। सुरक्षा के व्यापक तामझाम के बावजूद बंगाल में आठवें चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण नहीं रहा।
  • डी. कृष्ण राव

कोलकाता।  बंगाल में बीजेपी नेता कमाल गाजी पर आज गोलियां बरसायीं गयीं। बम भी फेंके गये। वह सभा कर बसीरहाट से लौट रहे थे। घटना रात 8 बजे की है। बसीरहाट से सभा कर लौटते समय  बीजेपी नेता  बाबू मास्टर  उर्फ कमाल गाजी पर आज रात 8 बजे  बदमाशों ने हमला किया।  बदमाशों ने बाबू मास्टर पर  धुआंधार गोलियां दागी। बम भी फेंके जाने की सूचना है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक  बाबू मास्टर  के एक सभा के बाद लौटते समय  बसंती हाईवे पर हमला हुआ, जब उनकी कार स्पीड ब्रेकर के कारण स्लो हुई। इसी दौरान बदमाशों ने उन पर हमला बोल दिया। बदमाश उनकी गाड़ी पर  धुआंधार गोली चलाने लगे। गाड़ी पर बम भी फेंका गया। घटना की खबर मिलते ही  घटनास्थल पर पुलिस पहुंची।

- Advertisement -

बाबू मास्टर और उनके चालक को  अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक  बाबू मास्टर की हालत काफी नाजुक है। बाबू मास्टर  उत्तर 24 परगना में  जिला परिषद के  मेंबर थे। 18  दिसंबर को  शुभेंदु अधिकारी के साथ  वह भी तृणमूल छोड़  भाजपा में शामिल हुए थे। उसके बाद से  वह  कोलकाता में रहते थे।

सूत्रों के मुताबिक  हमला के डर से ही वह कोलकाता में रहते थे। आज बसीरहाट में  पार्टी की मीटिंग में शामिल होने गये थे। सभा खत्म होने पर लौटते समय  यह हमला हुआ।  पुलिस सूत्रों का कहना है कि  उन पर शुरू से ही कोई नजर रख रहा था। मौका मिलते ही हमला कर दिया। राज्य भाजपा की ओर से  दिलीप घोष ने  इस हमला के लिए  तृणमूल को जिम्मेवार ठहराया है, लेकिन तृणमूल की ओर से  ज्योतिप्रिय मलिक ने  इस हमले में तृणमूल की भूमिका से इनकार किया है।

भाजपा के बड़े नेताओं का फिर शुरू होगा बंगाल दौरा

भाजपा के बड़े नेताओं का फिर बंगाल दौरा शुरू होने वाला है। इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 को फिर बंगाल के हुगली में जनसभा को संबोधित करेंगे। उसी दिन दक्षिणेश्वर मेट्रो का उदघाटन भी प्रधानमंत्री करेंगे। रथयात्राओं की अगली श्रृंखला का शुभारंभ करने 18 फरवरी को अमित शाह और 25 को जेपी नड्डा भी बंगाल दौरे पर आएंगे। इधर टीएमसी छोड़ने वाले राज्यसबा सदस्य दिनेश त्रिवेदी ने भाजपा में जाने के साफ संकेत दिये हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र में अभी सबसे अच्छी लीडरशिप है। बंगाल में हिंसा और भ्रष्टाचार का माहौल की बात उन्होंने फिर दोहरायी।

यह भी पढ़ेंः भाजपा ने बंगाल में झोंकी ताकत, केंद्रीय नेताओं के लगातार दौरे(Opens in a new browser tab)

भाजपा ने इलेक्शन वार रूम के लिए होटल बुक कराया

5 Star होटल हिन्दुस्तान इंटरनेशनल (HHI) में भाजपा का इलेक्शन वार रूम बनाया जा रहा है। भाजपा की चुनावी गतिविधियां यहीं से संचालित होंगी। मुख्य चुनावी गतिविधियों के संचालन के लिए सेंट्रल एवेन्यू और हेस्टिंग्स स्थित पार्टी कार्यालयों के अलावा 2 गेस्ट हाउस भी भाजपा ने किराए पर लिए हैं।

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने अमित शाह को जवाब दिया

इस बीच टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने अमित शाह को करारा जवाब दिया है। अमित शाह ने कहा था कि चुनाव बाद ममता बनर्जी भी जय श्रीराम का नारा लगाते नजर आएंगी। इस पर अभिषेक ने कहा कि बीजेपी वालों से जय श्रीराम की जगह जय सिया राम नहीं बुलवाया तो असल बाप का बेटा नहीं। तृणमूल अपने डिजिटल वार की तैयारी में लग गयी है। पार्टी ने ‘दीदीर दूत’ App, जारी किया है। एक सप्ताह में एक लाख से अधिक लोगों ने इसे डाउनलोड किया है। TMC MP महुआ मैत्रा ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि उन पर नजरदारी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में मेरे घर के बाहर बीएसएफ के जवान तैनात किये जाते हैं। इधर भाजपा में दिलीप घोष की मुहर बिना लोकल स्तर पर पदाधिकारियों के मनोनयन पर पाबंदी लगा दी गयी है।

यह भी पढ़ेंः अभिषेक बनर्जी का दावा, इस बार टीएमसी 250 सीटें जीतेगी(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -