बंगाल की कुछ ऐसी खबरें,जिन्हें आप जरूर जानना चाहेंगे

0
243
बंगाल की कुछ ऐसी खबरें,जिन्हें आप जानना चाहेंगे। DYFI कार्यर्ताओं ने पुलिस वालों को आज दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। मौलाली का इलाका रण क्षेत्र बना रहा।
बंगाल की कुछ ऐसी खबरें,जिन्हें आप जानना चाहेंगे। DYFI कार्यर्ताओं ने पुलिस वालों को आज दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। मौलाली का इलाका रण क्षेत्र बना रहा।

घंटों रणक्षेत्र बना रहा कोलकाता का मौलाली इलाका

कोलकाता। बंगाल की कुछ ऐसी खबरें,जिन्हें आप जानना चाहेंगे। DYFI कार्यर्ताओं ने पुलिस वालों को आज दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। मौलाली का इलाका रण क्षेत्र बना रहा। पुलिस पिटाई से अपने साथी की मौत से गुस्से में थे। पुलिस पिटाई से अपने साथी की मृत्यु का बदला लेने के लिए कोलकाता का मौलाली इलाका कुछ देर के लिए रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। DYFI समर्थकों ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। जहां पुलिस वालों की आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने बेदम पिटाई की, वहीं उनकी, वर्दी फाड़ डाली। यातायात काफी देर तक प्रभावित रहा। पुलिस वालों को जान बचा कर रेस्तरां में छिपते देखा गया। इधर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने DYFI  नेता की मृत्यु पर अफसोस जाहिर किया। उन्होंने उसके परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी का वादा भी किया। मालूम हो कि पिछले दिनों नवान्न अभियान के दौरान पुलिस की पिटाई से DYFI का नेता जख्मी हो गया था, जिसकी आज मौत हो गयी।

इसी हफ्ते हो सकती हैं बंगाल में चुनाव की घोषणा

बंगाल, असम सहित पांच राज्यों में इसी सप्ताह चुनाव आचार-संहिता लागू होने की प्रबल सम्भावना है। चुनाव आयोग ने इन राज्यों में तैयारियों का जायजा लेने के बाद घोषणा की तैयारी कर ली है। चुनाव आयोग की टीम तमिलनाडु के दौरे पर है। कल वहां से लौट आयेगी। बंगाल चुनाव में केंद्रीय बलों की भारी संख्या में तैनाती हो सकती है। चुनाव हिंसा को लेकर चुनाव आयोग चिंतित है। राज्यपाल, बीजेपी और केंद्र सरकार ने भी चुनाव के दौरान हिंसा की आशंका जतायी है। नेताओं के बोल भी भय का वातावरण बना रहे हैं। इसलिए केंद्रीय बलों की तैनाती चुनाव की घोषणा होते ही बंगाल में की जा सकती है।

- Advertisement -

बीजेपी बोली- खेला होबे, पद्म फूलेर मेला होबे, तृणमूल के फेला होबे  

टीएसी नेता अणुव्रत मंडल के नारे- खेला होबे- के जवाब में बीजेपी ने भी नारा दिया है- खेला होबे, पद्म फूलेर मेला होबे, तृणमूल के फेला होबे। यह नारा टीएमसी से हाल ही बीजेपी में आये शुभेंदु अधिकारी ने दिया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी के नारे- खेला होबे- पर चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि भयंकर खेल होगा, चुपचाप साइड में बैठ जाइए। बंगाल में इनदिनों नारों की खूब गूंज सुनाई पड़ रही है। टीएमसी और बीजेपी एक दूसरे पर कटाक्ष करते नारे गढ़ रहे हैं। ममता बनर्जी ने भी नारा दिया था- हरे कृष्ण हरे, तृणमूल घरे-घरे। इस बीच बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने तृणमूल पर आरोप लगाया है कि परिवर्तन यात्रा के दौरान टीएमसी समर्थक खतरनाक केमिकल लगे फूल फेंक रहे हैं। उनके इस खुलासे ने सियासी सनसनी फैला दी है।

5 रुपये में भर पेट भोजन याजना की ममता ने की शुरुआत

पांच रूपए में भरपेट भोजन योजना- ‘मां’ की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि एक दिन मैं भी खाने आऊंगी। यह योजना अभी कोलकाता के कुछ इलाकों में शुरू की गयी है। आने वाले समय में इसका विस्तार पूरे बंगाल में करने की योजना है। इस योजना के तहत कोई भी आदमी 5 रुपये देकर अंडा-भात का आनंद ले सकेगा। भात के साथ एक अंडा मिलेगा। उधर आसनसोल में

टीएमसी विधायक जितेंद्र तिवारी के खिलाफ पोस्टरबाजी

टीएमसी विधायक जितेंद्र तिवारी के खिलाफ पोस्टरबाजी शुरू हो गयी है। जितेंद्र तिवारी के चुनाव क्षेत्र में जगह-जगह लगाये गये पोस्टर में लिखा है- कोयला माफिया विधायक की और दरकार नहीं। जितेंद्र तिवारी के बारे में बताया जाता है कि उनकी नजदीकी बीजेपी नेताओं से बढ़ी थी। इससे ममता बनर्जी नाराज थी। यह अलग बात है कि बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने जितेंद्र तिवारी को भाजपा में शामिल होने पर कड़ी आपत्ति जतायी थी।

यह भी पढ़ेंः पुलिस की छवि अभी भी सामान्यतः जनमित्र वाली बनी नहीं(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -