बंगाल असेंबली इलेक्शन के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त पहुंचे

0
141
बंगाल में अंतिम चरण के चुनाव में भी हिंसा नहीं थमी। सुरक्षा के व्यापक तामझाम के बावजूद बंगाल में आठवें चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण नहीं रहा।
बंगाल में अंतिम चरण के चुनाव में भी हिंसा नहीं थमी। सुरक्षा के व्यापक तामझाम के बावजूद बंगाल में आठवें चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण नहीं रहा।

कोलकाता। बंगाल असेंबली इलेक्शन के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा दल-बल आज कोलकाता पहुंचे। आते ही उन्होंने बैठक शुरू कर दी। बैठक सै छन कर जो संकेत मिले हैं, उससे लगता है कि बंगाल चुनाव में बिहार मॉडल का प्रयोग हो सकता है। उधर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 30-31 को जनवरी और फरवरी में 10-11 तारीख को बंगाल आएंगे।

बीजेपी का आरोप, 4 लाख रोहिंग्याओं के नाम वोटर लिस्ट में

चुनाव आयोग द्वारा हाल ही में जारी की गयी मतदाता सूची में कम से कम 4 लाख रोहिंग्या के नाम शामिल किये जाने का आरोप राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने लगाया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने मतदाता सूची में ये नाम शामिल करवाये हैं। शुक्रवार को भाजपा मुख्य चुनाव आयुक्त को इस विषय पर ज्ञापन सौपेंगी।

- Advertisement -

ममता बनर्जी के एक और एमएलए ने साथ छोड़ा, BJP में गये

बंगाल असेंबली इलेक्शन के पहले ममता बनर्जी को झटके पर झटके लग रहे हैं। आज ममता बनर्जी का एक और विकेट खिसक गया। शांतिपुर के विधायक अरिन्दम भट्ट्चार्य ने बीजेपी ज्वाइन कर ली। बीजेपी के दिल्ली दफ्तर में कैलाश विजयवर्गीय ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। अरिन्दम कांग्रेस से जीतकर आए थे, लेकिन बाद में उन्होंने टीएमसी ज्वाइन कर ली थी। पिछले लौकसभा चुनाव में उनके क्षेत्र में भाजपा को 35,000 वोटों की बढ़त मिली थी। इधर आज हुगली के बिधायक प्रबीर घोषाल ने भी पार्टी के खिलाफ अपना क्षोभ प्रकट किया, जिससे फिर उनके बीजेपी में जाने की चर्चा शुरू हो गयी है।

ममता बनर्जी का साथ छोड़ने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अमित शाह की हावड़ा में सभा इस महीने के आखिर में प्रस्तावित है। अनुमान लगाया जा रहा है कि उस दिन दर्जन भर टीएमसी के विधायक बीजेपी ज्वाइन करेंगे। कुछ नाम तो छन कर बाहर आ रहे हैं, लेकिन सभी के नाम अभी बीजेपी सार्वजनिक नहीं करना चाहती। वैसे भी कैलाश विजयवर्गीय ने पहले ही संकेत दे दिया है कि टीएमसी के 41 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। इन्हें चुनाव तक रुक-रुक कर बीजेपी ज्वाइन कराना चाहती है, ताकि उसके पक्ष में माहौला बना रहे। उधर नैहाटी में टीएमसी युवा अध्यक्ष ने इस्तीफा देकर पार्टी को कटघरे में खड़ा कर दिया।

यह भी पढ़ेंः बंगाल में ममता की TMC की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं(Opens in a new browser tab)

परिणाम से पहले CM उम्मीदवार चुनाव में घोषित नहीं करेगी BJP

बंगाल में बीजेपी अपनी रणनीति के तहत CM उम्मीदवार चुनाव में घोषित नहीं करेगी। कैलाश विजयवर्गीय ने स्पष्ट किया है कि बीजेपी चुनाव परिणाम के बाद होगा ही CM उम्मीदवार के बारे में फैसला लेगी। पार्टी पहले सीएम कैंडिडेट घोषित कर कोई टकराव पार्टी के भीतर पैदा करना नहीं चाहती है। अभी से ही कई नामों पर चर्चा चलने लगी है। लेकिन पार्टी नरेंद्र मोदी का चेहरा सामने कर ही चुनाव लड़ने के पक्ष में है।

नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की ममता की घोषणा पर BJP का तंज

ममता बनर्जी की नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा पर भाजपा के राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष ने तंज कसते हुए कहा कि दीदी का भवानीपुर से हारना तय है। इसीलिए वह सेफ सीट खोज रही हैं। दिलीप घोष के बयान में दम दिखता है। भवानीपुर विधानसभा के  पिछले चुनाव के आंकड़ों पर गौर करें तो 2019 के लोकसभा चुनाव में भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में TMC उम्मीदबार को केवल 2 हजार मतों की ही लीड मिली थी।

यह भी पढ़ेंः भारतीय जनता पार्टी को ममता बनर्जी ने भारतीय जंक पार्टी कहा(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -