दहेज की कुप्रथा पर बनी फिल्म ‘मोस्ट कॉमन बुड़बक’ 6 को रिलीज होगी

0
313
दहेज जैसी समाज की कुप्रथा पर प्रहार करती फिल्म 'मोस्ट कॉमन बुड़बक'का पोस्टर
दहेज जैसी समाज की कुप्रथा पर प्रहार करती फिल्म 'मोस्ट कॉमन बुड़बक'का पोस्टर

PATNA : दहेज जैसी समाज की कुप्रथा पर प्रहार करती फिल्म ‘मोस्ट कॉमन बुड़बक’  6 मार्च को रिलीज हो रही है। विषय से थोडा हटकर इस सिनेमा को रचा-बुना गया है। इस सिनेमा में दहेज लेने-देने की बात नहीं की गयी है, लेकिन दहेज ने समय के साथ जो नया रूप अख्तियार किया, उसे दिखाने का प्रयास है। यानी शादी में जो खर्च है, उसे वर-वधू दोनों पक्ष को समान रूप से उठाने की बात कही गयी है।

यह व्यवस्था समाज में स्वीकार की जा सकती है। बिहारी मिट्टी-पानी की उपज ‘शशांक’ इस फिल्म के डायरेक्टर और राइटर हैं तो बिहारी बिटिया ‘राजनंदनी’ इस फिल्म को अपने अभिनय से जीवंत बना रही हैं। फिल्म की आधिकांश शूटिंग झारखंड के रांची में की गयी है।

- Advertisement -

सबसे बड़ी बात है कहानी की मांग के अनुसार बिना सेट लगाए रियल लोकेशन पर इसकी शूटिंग की गई है। फिल्म के लीड रोल में रॉबर्ट डॉमनिक डिसूजा और रजनी कटियार हैं। ये दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं और कहानी इन्हीं दोनों के इर्द-गिर्द घूमती है। इन दोनों के प्यार में अमीरी और गरीबी का फासला दिखाया गया है।

कहानी में झारखंड, बिहार और यूपी के कल्चर को लिया गया है और संवाद में बिहारी टच। शंशाक ने महज डेढ़ करोड़ रूपए में इस सिनेमा को तैयार कर यह साबित कर दिया है कि कम बजट में भी अच्छी पिल्म का निर्माण किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः क्या आपको याद है नदिया के पार की गुंजा

फिल्म में अमितोष श्रीराम अहम भूमिका में हैं। स्क्रीनप्ले और डायलॉग में शशांक ने क्षितिज राय की मदद ली है। संजीव चतुर्वेदी, काशी कश्यप, श्वेता राज और दिव्या शर्मा ने गाने लिखे हैं, जिसे काशी और रिचर्ड ने संगीत से सजाया है। फिल्म में संगीत काफी अहम है। फिल्म आज के दौर की है और कंटेंट बेहतर है, इसलिए निर्माता को भरोसा है कि इसे दर्शकों का प्यार जरूर मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः सबको पछाड़ आगे निकली दुल्हन चाहीं पाकिस्तान से पार्ट 2

- Advertisement -