झारखंड में अब खुल जाएंगी शराब की दुकानें, मिल गयी छूट

0
105
कोरोना के मद्देनजर झारखंड सरकार ने अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है। सीएम हेमंत सोरेन ने इस बाबत आज बैठक की थी।
कोरोना के मद्देनजर झारखंड सरकार ने अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है। सीएम हेमंत सोरेन ने इस बाबत आज बैठक की थी।

रांची। झारखंड में शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत मिल गयी है। लाक डाउन 4 के दौरान जिन कामों की छूट मिली है, आज उसका एलान कर दिया गया। 18 मई से इंडस्ट्रियल इलाके में औद्योगिक गतिविधियां शुरू होंगी। कंस्ट्रक्शन के काम शुरू हो जाएंगे। गोडाउन और वेयरहाउस में काम शुरू होगा। हार्डवेयर, कंस्ट्रक्शन से जुड़ी सामग्री, किताब की दुकानें, स्टेशनरी की दुकानें और टेलीकम कंपनियों की खुदरा दुकानें खुल जाएंगी।

मोबाइल सर्विस सेंटर भी शुरू हो जाएंगे। घड़ियों की दुकान और कंज्यूमर इलेक्ट्रानिक की दुकानें जैसे- टीवी और आईटी से जुड़े उत्पाद जैसे- कंप्यूटर, इलेक्ट्रिकल प्रोडक्ट की दुकाने जैसे रेफ्रिजरेटर, एसी, कूलर भी खुल जाएंगी। प्राइवेट सेक्टर के कार्यालय भी खुलेंगे और ई कामर्स सेवाएं शुरू होंगी। खुदरा शराब की दुकानें खुल जाएंगी।

- Advertisement -

जिला के अंदर और एक जिले से दूसरे जिलों के लिए टैक्सी सेवाएं शुरू होंगी। तीसरे लाक डाउन के दौरान जिन चीजों की छूट मिली थीं, वे यथावत जारी रहेंगी। देर शाम तक चली बैठक के बाद इसका फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ेंः अटल बिहारी वाजपेयी जी के 1942 में रोल की सत्यता 

यह भी पढ़ेंः कोरोना डायरीः इन्हें डायन कोरोना ने नहीं, नियति ने मारा है !

यह भी पढ़ेंः कोविड, ए.ई.एस. व जे.ई. से बचाव को लेकर नीतीश ने दिये निर्देश

यह भी पढ़ेंः भारत की सबसे बड़ी समस्या है भ्रष्टाचार, चीन से सीखने की जरूरत

यह भी पढ़ेंः लाक डाउन में ‘वर्क एट होम’ भविष्य का सस्टेनेबल ग्लोबल कल्चर

यह भी पढ़ेंः कोरोना काल में किसिम किसिम के विधायक, महापौर और पार्षद !

यह भी पढ़ेंः राहत पैकेज में कितनी राहत! समझने के लिए इसे पढ़ लीजिए

यह भी पढ़ेंः भाजपा उपवास का ढोंग करती है, मजदूरों का दर्द क्या जानेगी

यह भी पढ़ेंः शराब महज मादक पदार्थ नहीं, सरकारी रेवेन्यू का बड़ा स्रोत भी है

- Advertisement -