छिपा कर ले जाया जा रहा 33 लाख का कफ सिरप बरामद

0
464

छपरा। सारण जिले के मांझी थाने की पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान बलिया मोड़ से गुरुवार की देर रात फेंसा ड्रील (खांसी की दवा) से लदे एक ट्रक को जब्त कर लिया। साथ ही पुलिस ने चालक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया।

ट्रक के अंदर से 235 पेटी सिरप बरामद किया गया। थानाध्यक्ष अनुज कुमार पांडेय ने बताया कि उतर प्रदेश के इलाहाबाद से ट्रक चला था। ट्रक जय प्रभा सेतु के एप्रोच मोड़ से गुजर रहा था, तभी वहां  तैनात पुलिस कर्मियों को अंदेशा हुआ कि ट्रक के अंदर कुछ छुपा कर रखा है।

- Advertisement -

ट्रक पर लोहे का सामान लदा था। ट्रक की जांच कर रहे पुलिस पदाधिकारियों को ट्रक के चालक ने पहले झांसा देकर भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो ट्रक के अंदर प्रतिबंधित कफ सिरप होने की बात उसने कबूल की। इसके बाद पूरा माजरा सामने आया।

यह भी पढ़ेंः शराबी पति से तंग महिला ने दो बच्चों को नदी में फेंक मार डाला

पुलिस द्वारा ट्रक की जांच की गयी तो ट्रक के अंदर टावर के सामान के अंदर कफ सिरप को छुपा कर रखा गया था। ट्रक के अंदर 235 पेटी फेंसाडील कफ सिरप छुपा कर रखा गया था। गिरफ्तार चालक ने पूछताछ में बताया कि उक्त कफ सिरप उतर प्रदेश से बंगाल ले जाया जा रहा था, जिसकी कीमत लगभग 33 लाख रुपये बतायी जाती है। गिरफ्तार चालक ने बताया कि ट्रक उतर प्रदेश के कानपुर के संजय उपाध्याय के अलावा गोपीगंज के गुड्डू उपाध्याय तथा जौनपुर जिले के मंडुआडीह निवासी महेंद्र तिवारी का  है। जब्त दवा की जांच औषधि निरीक्षक अभय शंकर तथा राकेश कुमार ने की। पुलिस के लिए दवा तस्कर की गिरफ्तारी बड़ी चुनौती बनी है। वाहन जांच में लालू प्रसाद मल्लाह, शिव शंकर दुबे के अलावा जिला शस्त्र बल के जवान शामिल थे। बताया जाता है कि बंगाले से कफ सिरप बांग्लादेश भेजा जाता है, जहां इसका इस्तेमाल नशे के रूप में लोग करते हैं।

यह भी पढ़ेंः बेगूसराय का अपराधकर्मी बमबम मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

- Advertisement -