कांग्रेस अब पूरी तरह अपने पूर्वजों के सिद्धांतों से भटक गयी हैः भाजपा

0
161

पटना। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी द्वारा जर्मनी में दिए गए भाषण को झूठ का पुलिंदा करार देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक श्री राजीव रंजन ने कहा कि जर्मनी में कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा दिए भाषण को देखें तो यह स्पष्ट होता है कि कांग्रेस अब पूरी तरह अपने पूर्वजों के सिद्धांतों से भटक गयी है। राहुल ने विदेशी जमीन पर जिस तरह से देश की बुराई की, भारतीय सभ्यता के खिलाफ दुष्प्रचार किया, उससे यह साफ़ पता चलता है कि कांग्रेस के लिए देशहित का कोई महत्व है ही नही। इनके लिए अपने दल को सत्ता में लाना ही अंतिम लक्ष्य है।

यह भी पढ़ेंः फिल्मी गमशपः रामायण की सीता फिर दिखेंगी सिल्वर स्क्रीन पर

- Advertisement -

श्री रंजन ने कहा कि कल राहुल जी ने ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ा, जिससे हिंदुस्तान को कम से कम आंका जाए और एक तुच्छ देश के तौर पर दिखाया। राहुल जी ने अपने भाषण में आतंक और आईएसआईएस को सही ठहराने की कोशिश की, जिससे साबित होता है कि सत्ता पाने के चक्कर में अब वह किसी भी हद को पार कर सकते हैं।

उन्होंने सवाल किया कि राहुल जी बताएं कि अगर बेरोजगारी की वजह से लोग आतंकवादी बन रहे हैं, तो सब कुछ छीन लिए जाने के बाद भी कश्मीरी पंडित आतंकी क्यों नही बने? इसके अलावा राहुल जी ने भारत में महिलाओं का सम्मान नहीं होने की बात कही, जो तथ्यों से परे है और सीधे-सीधे भारतीय संस्कृति और महिलाओं का अपमान है। इसके अलावा नोटबंदी और जीएसटी को भला बुरा कहने वाले राहुल को बोलने से पहले आंकड़ों को देखना चाहिए। उन्हें जानना चाहिए कि कैसे सरकार के इन कदमों से एक तरफ देश में इनकम टैक्स भरने वाले लोगों की संख्या में दुगुनी से भी अधिक बढ़ गयी है तथा दूसरी तरफ इन निर्णयों से  काला धन रखने वालों की भी पहचान हुई है, जिन पर लगातार कार्रवाई हो रही है। सरकार के जिन निर्णयों से देश को फायदा हो रहा, उसकी बुराई करके हकीकत में राहुल जी ने अपने मंसूबे जाहिर कर दिए हैं। उन्होंने यह साबित कर दिया है कि अगर सत्ता के लिए उन्हें देश को दांव पर लगाना पड़े तो वह उससे भी बाज नही आएंगे।

भाजपा प्रवक्ता ने आगे कहा कि ऐसे भी कांग्रेस के हालिया कार्यों को देखें, जिनमें नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तानी आर्मी चीफ से गले मिलना हो, मोदी सरकार को हटाने में पाकिस्तान से मदद मांगने वाले तथा अलगाववादियों से गलबहियाँ करने वाले मणिशंकर अय्यर का निलबंन रद्द करना हो या जातिगत विद्वेष फ़ैलाने में कुख्यात साबित हो चुके नेता को बिहार का प्रभारी बनाना हो, कांग्रेस अपना फायदा समझ हर वह काम कर रही है, जिससे देश और समाज को हानि पंहुच सकती है। कांग्रेस अध्यक्ष यह जान लें कि देश की जनता उनके कारनामों को अच्छे से देख रही है और वक्त आने पर इसका माकूल जवाब देगी।

- Advertisement -