कलकत्ता हाईकोर्ट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लगा झटका

0
472
कलकत्ता हाईकोर्ट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आज एक और झटका लगा। हाईकोर्ट ने निकाय चुनाव शीघ्र कराने का आदेश दिया है।
कलकत्ता हाईकोर्ट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आज एक और झटका लगा। हाईकोर्ट ने निकाय चुनाव शीघ्र कराने का आदेश दिया है।

कोलकाता। कलकत्ता हाईकोर्ट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आज एक और झटका लगा। हाईकोर्ट ने निकाय चुनाव शीघ्र कराने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने कहा है कि राज्य सरकार हावड़ा समेत राज्य के 106 नगर निगमों-नगरपालिकाओं का शीघ्र चुनाव कराये। इसके लिए चुनाव आयोग को भी कलकत्ता हाईकोर्ट ने आदेश दिया है। मालूम हो कि 106 निगमों-नगरपालिका में से ज्यादातर नगरपालिकाओं में पिछले 2 साल से चुनाव नहीं कराया गया है।

राज्य सरकार की ओर से चुनाव न करा कर हर नगरपालिका में प्रशासक नियुक्त किया गया। इससे आम लोगों में काफी नाराजगी है। माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने बताया कि नगरपालिका चुनाव होने पर सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस का हारना तय है। इसीलिए तृणमूल कांग्रेस चुनाव की नहीं करा रही है। सीपीएम की ओर से हाईकोर्ट में दायर किये गये इस मुकदमे पर आज सुनवाई हुई। कोलकाता नगर निगम के चुनाव का मामला सुप्रीम कोर्ट के विचाराधीन है।

- Advertisement -

IPS हुमायूं कबीर ने बदली का आदेश मिलते ही दिया इस्तीफा

चन्दननगर के पुलिस कमिश्नर IPS हुमायूं कबीर ने बदली का आदेश मिलते ही इस्तीफा दे दिया। उनकी पत्नी पिछले ही दिनों टीएमसी में शामिल हुई थीं। इस्तीफे के बाद कोलकाता पुलिस के IPS गौरव शर्मा को उनकी जिम्मेवारी सौंप दी गयी है। प्रथमदृष्टया यही माना जा रहा है कि हुमायूं कबीर तबादले से नाराज थे। लेकिन उनके भी राजनीति में संभावना जतायी जा रही है।

नेताओं के बिगड़े बोल, सौमित्र ने शायनी को बताया सेक्स वर्कर

विधानसभा चुनाव जितना करीब आ रहा है, नेताओं के बोल भी बिगड़ने लगे हैं। भाजपा सांसद सौमित्र खान ने आज शायनी घोष को सेक्स वर्कर तक कह दिया। उन्होंने कहा कि कहा कि सजा का डर नहीं है। साथी सौमित्र के आपत्तिजनक बयान पर शमिक भट्टाचार्य ने मांगी माफी है। इससे पहले टीएमसी के एक नेता ने सीता के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। दूसरी ओर सीपीएम से भाजपा में शामिल हुईं विधायक तापसी मंडल के घर के सामने आज बमबाजी हुई। आरोप तृणमूल कांग्रेस के लोगों पर लगा है। बैरकपुर के बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने आज ममता बनर्जी को ललकार लगायी कि ममता भाटपाड़ा से चुनाव लड़ें तो उनका बेटा ही उन्हें हरा देगा। अर्जुन सिंह ने यहां तक कहा कि नहीं हरा पाया तो राजनीति छोड़ दूंगा।

यह भी पढ़ेंः ममता बनर्जी को फिर झटका लगा, राजीव बनर्जी ने छोड़ा साथ(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -