टीएमसी, कांग्रेस, सीपीआई के 26 विधायक बीजेपी के हो चुके

0
445
बंगाल में बादशाहत की जंग बीजेपी के लिए अब आसान नहीं दिख रही है। तृणमूल कांग्रेस के लिए मुश्किलें कम हो रही हैं, जबकि बीजेपी की बढ़ती जा रही है।
बंगाल में बादशाहत की जंग बीजेपी के लिए अब आसान नहीं दिख रही है। तृणमूल कांग्रेस के लिए मुश्किलें कम हो रही हैं, जबकि बीजेपी की बढ़ती जा रही है।
  • डी. कृष्ण राव

कोलकाता। टीएमसी, कांग्रेस और सीपीआई 26 विधायक बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। बंगाल में 3 विधायकों वाली बीजेपी अब 29 विधायकों वाली पार्टी हो गयी है। टीएमसी के राजीव बनर्जी, प्रबीर घोषाल, वैशाली डालमिया और रथीन्द्र चक्रवर्ती ने एक ही दिन दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ली। कल डामंड हार्बर के टीएमसी विधायक भी बीजेपी में शामिल हो गये। यह सिलसिला अभी जारी है। जैसे हालात दिख रहे हैं, लगता है कि चुनाव आते-आते टीएमसी के आधे विधायक पाला बदल लेंगे। हालांकि जिन विधायकों ने बीजेपी ज्रावाइन की है, उन्होंने विधायकी से इस्तीफा दे दिया है। यह हाल तब है, जब अमित शाह का बंगाल दौरा टल गया। पीएम नरेंद्र मोदी भी आने वाले हैं।

एक दौर यह भी थाः अमित शाह और ममता बनर्जी की फाइल फोटो
एक दौर यह भी थाः अमित शाह और ममता बनर्जी की फाइल फोटो

राज्य के पूर्व मंत्री व डोमजूर के विधायक राजीव बनर्जी  ने विधानसभा जाकर स्पीकर के हाथ में अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इस्तीफा सौंपने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि संसदीय राजनीति में  निर्दलीय बन के ज्यादा काम करना संभव नहीं, इसीलिए किसी न किसी पार्टी से जुड़ना ही होगा। उन्होंने इशारों में ही साफ कर दिया था कि अटकलों को विराम देते हुए वे बीजेपी में शामिल हो जाएंगे।

- Advertisement -

राजीव ने कहा था कि मंत्री और विधायक पद से तो उन्होंने इस्तीफा दे दिया है, टीएमसी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा भेज दिया है। उन्होंने ममता बनर्जी को धन्यवाद देते हुए कहा कि ममता बनर्जी का हाथ पकड़कर ही उनका आगमन राजनीति में हुआ था। ममता का फोटो दिखाते हुए उन्होंने कहा था कि वह हमेशा ममता बनर्जी को याद रखेंगे। डोमजूर क्षेत्र की आम जनता को उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि वह विधानसभा चुनाव में भी डोमजूर से ही चुनाव लड़ेंगे। बाली की विधायक वैशाली डालमिया ने भी अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली थी।

टीएमसी-बीजेपी में तनातनी के दो किरदारः अमित शाह और ममता बनर्जी
टीएमसी-बीजेपी में तनातनी के दो किरदारः अमित शाह और ममता बनर्जी

इधर हावड़ा के पूर्व मेयर रतन चक्रवर्ती ने पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में बताया कि वह 31 जनवरी को हावड़ा के दुमुर्जोला में आयोजित अमित शाह की सभा में उपस्थित रहेंगे। लेकिन अमित शाह की सभा टलने पर वे दिल्ली जाकर बीजेपी में शामिल हुए। दूसरी ओर हावड़ा जिला युवा टीएमसी के अध्यक्ष अनुपम घोष ने भी आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस्तीफा पत्र युवा टीएमसी  के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी को भेज दिया है।

इधर राज्यभर में बीजेपी ने रथयात्रा निकालने की योजना बनायी है। भाजपा की पहली रथयात्रा 5 फरवरी को उत्तर बंगाल से, दूसरी 6 फरवरी को हावड़ा-हुगली-मिदनापुर के लिए कांथी से, नवद्वीप जोन की रथयात्रा चैतन्य भूमि से, बांकुड़ा-पुरुलिया-झाड़ग्राम सहित अन्य यात्राओं के रूट पर बीजेपी में आज मंथन चल रहा है। इन रथयात्राओं में बीजेपी के  केंद्रीय नेताओं के भी शामिल होने की सम्भावना है।

यह भी पढ़ेंः अमित शाह बंगाल में मचाएंगे धमाल, TMC को करेंगे कंगाल(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -