एलुमनी एसोसिएशन 175वीं वर्षगांठ पर वर्ष भर आयोजित होगा समारोह

0
107
हावड़ा जिला स्एकूल में सुमनी एसोसिएशन की ओर से आयोजित प्रेस कांफ्रेंस
हावड़ा जिला स्एकूल में सुमनी एसोसिएशन की ओर से आयोजित प्रेस कांफ्रेंस

कोलकाता। हावड़ा जिला स्कूल के 175 साल अगले साल पूरे हो रहे हैं। एलुमनी एसोसिएशन ने इसे समारोहपूर्वक मनाने का फैसला किया है। साल भर के लिए कार्यक्रम तय किये हैं।इसे भव्य तरीके से आयोजित करने का फैसला लिया गया है। हावड़ा जिला स्कूल के साथ दिसंबर 2019 से लेकर दिसंबर 2020 तक एलुमनी एसोसिएशन ने वर्ष भर समारोह आयोजित करने का फैसला लिया है। इस बात की जानकारी हावड़ा जिला स्कूल में संवाददाताओं को संबोधित करते एलुमनी एसोसिएशन के अध्यक्ष अमिताभ दत्त ने दी।

यह भी पढ़ेंः और कोलकाता में सोशल वर्कर की पहचान बन गई ओमप्रकाश अश्क की

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि इस साल के दिसंबर महीने में एक विशाल मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया है। इस मैराथन दौड़ में शामिल पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री भी शामिल होंगे। इसके अलावा जिला के तमाम आलाधिकारी भी इस मैराथन दौड़ में शामिल रहेंगे।

आयोजन की पूरी योजना तैयार कर ली गयी है। इसके तहत बंगाल के राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मुलाकात करने की योजना है कि वे भी इस मैराथन दौड़ में शामिल हों। इसके अलावा दिसंबर महीने की 7 तारीख को हावड़ा के सरत सदन में एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन रखा गया है।

इस कार्यक्रम बंगाल की मुख्यमंत्री और राज्य के शिक्षा मंत्री कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा दिसंबर महीने की 9 तारीख को हावड़ा जिला स्कूल में संस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा और मेधावी छात्रों के साथ स्कूल के पूर्व छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि स्कूल के 175 साल पूरा होने पर एलुमनी एसोसिएशन के तरफ अनुरोध किया गया है कि स्कूल के पूर्व छात्र, स्कूल के वर्तमान छात्र और स्कूल के अध्यापक इस कार्यक्रम को सफल बनाने में एलुमनी एसोसिएशन को सहायता करें। साल भर के कार्यक्रमों की जानकारी एसोसिएशन की वेबसाईट: www.howrahzillaschoolalumniassociation.com पर भी उपलब्ध है।.

यह भी पढ़ेंः अच्छे शिक्षकः बैकुण्ठ बाबू के कारण एकमा स्कूल का बड़ा नाम था

 

- Advertisement -