अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर से पूछताछ कर रही CBI

0
316
टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर से CBI पूछताछ कर रही है। आभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से भी CBI कल पूछताछ करेगी।
टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर से CBI पूछताछ कर रही है। आभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से भी CBI कल पूछताछ करेगी।
मेनका गंभीर
मेनका गंभीर

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर से CBIपूछताछ कर रही है। आभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से भी CBI कल पूछताछ करेगी। उन्होंने कल का समय लिया है। इधर ममता बनर्जी के मंत्री फिरहाद हकीम की बेटी को ED ने पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। सभी पर रुपये के विदेशी कनेक्शन के आरोप हैं।

  • डी. कृष्ण राव
रुजिरा बनर्जी
रुजिरा बनर्जी

कोलकाता। कोयला तस्करी कांड में CBI के नोटिस के बाद CBI की एक टीम   आज सुबह करीब 11  बजे अभिषेक बनर्जी की  साली  मेनका गंभीर के घर पहुंची। इसके पहले  अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा ने CBI को एक खत लिख कर  कल (23 फरवरी) दोपहर 11 से 3 बजे के हाजिर होने मोहलत मांगी थी। CBI ने उन्हें मोहलत दे दी है।

आज सुबह सीबीआई की 7 सदस्यीय टीम  करीब 11:10 पर  रूजिरा की बहन यानी अभिषेक बनर्जी की साली  मेनका गंभीर के घर पहुंची।  इस टीम में दो महिला सीबीआई अफसर भी हैं।  पहले आवास के गेट पर सीबीआई के अफसरों को रोक दिया गया।  करीब आधा घंटा रुकने के बाद सीबीआई के अफसरों को आवास में घुसने दिया गया।  अभी सीबीआई की टीम रुजिरा की बहन  मेनका से कोयला  तस्करी कांड में लंदन और बैंकॉक बैंक के अकाउंट के बारे में पूछताछ कर रही है।

- Advertisement -

सीबीआई सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक इन दोनों अकाउंट में  कोयला तस्करी का पैसा जमा होता था  और वही पैसा  लंदन और बैंकॉक होते हुए देश के अकाउंट में आता था। मालूम हो कि कल दोपहर को सीबीआई की एक टीम  रुचिरा बनर्जी के घर पहुंची थी। कल ही उनसे  पूछताछ करने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन  रुजिरा बनर्जी और उनकी बहन के घर में न होने के कारण सीबीआई के अफसरों ने बातचीत के लिए एक नंबर दे दिया था। पहले  रुजिरा की बहन ने कल रात ही सीबीआई दफ्तर से बातचीत कर आज सुबह का समय फिक्स कराया था। उसके बाद आज सुबह रुजिरा बनर्जी ने भी सीबीआई को एक पत्र लिखकर कल दोपहर  11 बजे के बाद सीबीआई दफ्तर पहुंचने का वादा किया। बताया जाता है कि सीबीआई ने उनका आग्रह स्वीकार कर लिया है और रुजिरा से कल पूछताछ कर सकती है।

कोयला तस्करी कांड में  जुड़े रहने के आरोप में  तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर से CBI की पूछताछ चल रही है। मेनका गंभीर के पंच सराय स्थित  प्लाट में आज सुबह 11.10 बजे सीबीआई की एक टीम पहुंची।

ममता के मंत्री फिरहाद हकीम की बेटी को ED का नोटिस

ममता बनर्जी के करीबी लगातार सेंट्रल जांच एजेंसियों के राडार पर हैं। ताजा मामला फिरहाद हकीम की बेटी का सामने आया है। फिरहाद की बेटी प्रियदर्शिनी को अब ED ने नोटिस दिया है। उन पर भी विदेशों में रुपए भेजने का संदेह है। ED इस मामले में उनसे पूछताछ करेगी। फिरहाद हकीम ने इसे सिरे से खारिज किया है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी जांच में सलयोग करेगी, लेकिन उसका इस तरह के किसी मामले में शामिल होना सच से परे हैं।

यह भी पढ़ेंः BIG BREAKING- ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक के घर पहुंची CBI(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -