आरएफएस एकेडमी के 150 बच्चों में 146 ने बाजी मारी

0
131

पटना। सुमति प्लेस बोरिंग रोड स्थित आरएफएस एकेडमी आफ डिजाइन के 150 में से 146 छात्र-छात्राओं ने लिखित परीक्षा पास की है। अब सफल बच्चों को सिचुएशन टेस्ट की सफलता के लिए एक्सपर्ट किया जाएगा। जिद, जुनून और डेडिकेशन के साथ जोश के बल पर एकेडमी के प्रो. राज चित्रकार 19 वर्षों से इतिहास रचते आ रहे हैं।

इस वर्ष भी आरएफएस ने सफलता का परचम लहराया है। पास करने वालों में मोनी भारती, श्रद्धा, अनिकेत कश्यप, पूर्णिमा, कुमार विकास, सिन्धु, कुसुम, सौम्या, नितिशा, अंकिता, जूही, अरूणिमा, विशेक प्रिया, उत्तम, पवन, अंकित कुमार, तान्या, प्रिया, गेसू, प्रतिति, मोनाली, प्रीतांजली, शशिकांत, अंकित जायसवाल, जागृति, विकास, अर्चना, श्वेतांगी, स्मिता, ईशा आदि शामिल हैं। प्रो. राज चित्रकार ने कहा कि क्लास बोर्ड पर पढ़ाया हुआ टापिक हीं निफ्ट की लिखित परीक्षा में आया।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः भाजपा को खरी खोटी सुनाने वाली अन्नपूर्णा देवी अब गुणगान कर रहीं

उन्होंने कहा कि इसी का नतीजा है कि हमारे छात्र-छात्राओं को प्रश्न हल करने में किसी भी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा। परीक्षा केन्द्र पर हमारे-छात्र-छात्राओं की खुशी से ही पता चल रहा था कि वे अवश्य सफल होंगे।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस सत्ता में आई तो गरीबों को 72000 सालाना देंगेः राहुल गांधी

निफ्ट की लिखित परीक्षा 20 जनवरी को हुई थी। इसमें कैट और गैट से प्रश्न पूछे गये थे। कैट से 50 और गैट से 30 प्रतिशत अब निफ्ट सिचुएशन टेस्ट की तैयारी होगी। इसमें बच्चों को भिन्न-भिन्न सामग्री देकर बच्चों को 3डी माॅडल बनाना पड़ता है जो कि 20 प्रतिशत का होता है।

यह भी पढ़ेंः बीजेपी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से क्यों डरती है, ये हैं कारण

यह भी पढ़ेंः बिहार में महागठबंधन से आगे चल रहा एनडीए, कैंडिडेट घोषित

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के 3 नाम घोषित, भाकपा ने कन्हैैया कुमार को बेगूसराय भेजा

यह भी पढ़ेंः सुशील मोदी की शत्रुघ्न को सलाह, इस उम्र में अब और फजीहत ठीक नहीं

यह भी पढ़ेंः भाजपा की हुईं अन्नपूर्णा देवी, कोडरमा की सीट से उतरेंगी मैदान में

- Advertisement -