बेगूसराय का कुख्यात अपराधी संतोष पुलिस के हत्थे चढ़ा

0
774

एसपी ने कहा मामले का स्पीडी ट्राइल कराकर शीघ्र दिलाई जाएगी कोर्ट से इन्हें सजा

बेगूसराय (नंदकिशोर सिंह)। बेगूसराय के कुख्यात अपराधी संतोष चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी आदित्य कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शुक्रवार को मीडिया को बताया कि भगवानपुर थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव निवासी रामनाथ चौधरी के पुत्र कुख्यात अपराधी संतोष चौधरी का  मर्डर कराना मुख्य पेशा था। संतोष चौधरी द्वारा बड़े अपराधियों को संरक्षण देता था। कई अपराधी वर्तमान में अभी जेल में बंद हैं। मुख्य रूप से यह रोड का भी ठेकेदारी का काम करता था।

वर्ष 2003 में मुन्ना सिंह मर्डर केस में बेल होने के बाद वह फरार चल रहा था। नगर थाना क्षेत्र में मटिहानी थाना के बख्डा गांव निवासी राम नरेश कुंवर के पुत्र रामप्रीत कुंवर की हत्या 20 /4/ 2018 को बेगूसराय बाजार से अपने घर मोटरसाइकिल से जाने के क्रम में पोखरिया स्थित तीन महला चौक के पास हो गयी थी। उन्हें ओवरटेक कर गोली मारी गयी थी। इस मामले में संतोष का नाम आया था। इसका आपराधिक रिकार्ड रहा है।

- Advertisement -

एसपी ने बताया कि इसके केस का स्पीडी ट्रायल करा कर शीघ्र ही कोर्ट से सजा दिलाई जाएगी। इसकी गिरफ्तारी के लिए एएसपी अभियान अमृतेश कुमार के नेतृत्व में एक विशेष छापामारी दल का गठन किया गया था। उसे भगवानपुर स्थित उसके घर से किया गया। अभियान में चीता  पुलिस बल की टीम भी शामिल थी। उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। एसपी ने बताया कि कुख्यात संतोष चौधरी के पर आठ मामले दर्ज हैं। इसमें हत्या के सर्वाधिक मामले हैं।

चोरी की दो मोटरसाइकिल व हथियार के साथ तीन गिरफ्तारः एसपी आदित्य कुमार ने दूसरे मामले की चर्चा करते हुए बताया कि पिछले एक माह के अंदर चार से पांच मोटरसाइकिल लूट की घटना होने के बाद से हम लोग अपराधियों की गिरफ्तारी की फिराक में लगे हुए थे। रिफाइनरी ओपी के अध्यक्ष राणा रमेशचंद सिंह के नेतृत्व में तीन लोगों की अरेस्टिंग की गई है। इनमें नगर थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव निवासी रामानंद सिंह का पुत्र कुणाल कुमार, मटिहानी थाना के रामदीरी गांव निवासी जनार्दन सिंह का पुत्र अमित कुमार और तीसरा बरौनी थाना क्षेत्र के  कैशावे गांव निवासी संजीत कुमार सिंह का पुत्र प्रिंस कुमार उर्फ गोलू को पुलिस ने एक देसी कट्टा, एक जिंदा कारतूस और दो मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी में टाउन थाना के इंस्पेक्टर सह थाना अध्यक्ष त्रिलोक कुमार मिश्र रिफाइनरी ओपी के अध्यक्ष राणा रमेश चंद्र सिंह, रतनपुर ओपी के अध्यक्ष राजीव कुमार और नगर थाना के पु०अ० नि०मो० निसार भी  थे।

नदी में डूबी बच्ची का शव मिलाः मटिहानी थाना क्षेत्र के सिहमा पंचायत अन्तर्गत सिहमा डीह गंगा घाट में तीज का चौरा विसर्जन करने गयी गुरुवार को लगभग 6 बजे सुबह में सगी दो बहनें शबनम कुमारी उर्फ छोटी और सुहानी कुमारी का गंगा नदी में चौरा विसर्जन करके स्नान करने के दौड़ान दोनों का पैर फिसल गया। जिसमें बड़ी बहन शबनम कुमारी की मौत गंगा नदी के गहरे पानी में डूबकर हो गयी। खगड़िया से आयी एसडीआरएफ की टीम ने काफी मशक्कत कर 29 घंटे बाद गंगा नदी से शुक्रवार को उसका शव निकाला।

यह भी पढ़ेंः बेगूसराय में बेलगाम हुए अपराधी, दवा दुकानदार की हत्या

- Advertisement -