भगवान श्री कृष्ण के इन भजनों पर नीतू ने सराय की जनता को झूमने पर किया मजबूर

0
290
भगवान श्री कृष्ण के इन भजनों पर नीतू ने सराय की जनता को झूमने पर किया मजबूर

कृष्ण के जीवन पर आधारित लोक गीतों की प्रस्तुति

सराय (हाजीपुर): 108 नामों से जाने जानेवाले भगवान श्री कृष्ण की जन्माष्टमी के चैथे दिन का आयोजन सराय स्थित आदर्श ठाकुरबाड़ी में किया गया। इस कार्यक्रम में भगवान श्री कृष्ण जी की आरती के बाद बिहार की प्रसिद्ध लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत ने कृष्ण के जीवन पर आधारित लोक गीतों की मन को पवित्र और मुग्ध करने वाली प्रस्तुती दी।

नीतू कुमारी नवगीत ने कार्यक्रम में उपस्थित वहां के दर्शकों का मन मोह लिया। इस दौरान नीतू ने ‘खाए न माखन चोर मोरी मैया,’ ‘कौन रंगे बृंदावन हो रामा,’ ‘कौने रंगे यमुना’ और ‘अरे रामा गोकुल का रहने वाला कन्हैया’ जैसे गीत प्रस्तुत किये, जिसे सुनकर लोगों ने झूमते हुए तालियां बजाकर उनका साथ दिया तथा भक्ति रस में सरोबार हुए।

- Advertisement -

इससे पहले ठाकुरबाड़ी परिसर में चल रहे 10 दिवसीय जन्माष्टमी उत्सव के चौथे दिन के कार्यक्रम की शुरुआत भारतीय रेल यातायात सेवा के अधिकारी दिलीप कुमार, प्रख्यात लोकगायिका डॉ नीतू नवगीत, हाजीपुर के विधायक अवधेश कुमार, लालगंज के इंस्पेक्टर चितरंजन ठाकुर, राष्ट्रीय युवा विकास परिषद के अध्यक्ष किशलय किशोर, सचिव मनोहर साह, उमाशंकर इत्यादि ने संयुक्त रूप से किया। साथ ही सभी ने ठाकुर जी की आरती में भाग लेकर प्रभु का आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस मौके पर बिहार की प्रख्यात लोक गायिका डॉ नीतू कुमारी नवगीत को ठाकुरबाड़ी कमिटी की तरफ से हाजीपुर विधायक अवधेश सिंह एवम् किशलय किशोर ने सुर साम्राज्ञी सम्मान से सम्मानित किया। नीतू कुमारी नवगीत को यह सम्मान कला एवम् संस्कृति के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय कार्य के लिये प्रदान किया गया है।

इस अवसर पर ठाकुरबाड़ी कमिटी के सचिव मनोहर साह, अजित सिंह, आशुतोष दीपू, कुणाल गुप्ता, राजा उत्सव, निखिल राय,  कुंदन चौधरी, हृदय प्रकाश, बबलू सिंह, आरुणि गुप्ता, बादल आनंद, विपिन इत्यादि ने अतिथियों को अंग वस्त्र और प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया।

- Advertisement -