गोपालगंज में पिकअप वैन ने दंपति को धक्का मारा, पति की मौत

0
141
बिहार
बिहार

गोपालगंज (बिहार)। गोपालगंज नगर थाना क्षेत्र काकड़कुंड गांव के ब्रिजनन्द शर्मा  और इनकी पत्नी अपनी रिश्तेदारी दानापुर  से घर जा रहे थे। इसी बीच दुलडुलिया पेट्रोल पंप से बाइक में पेट्रोल लेने के बाद उच्च पथ 28 पर चढ़ते समय विपरीत दिशा से आ रही  पिकप ने धक्का मार  दिया। चालक पिकअप के साथ फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही  पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और दोनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के क्रम में  पति की  मौत हो गयी।  धक्का मार कर  भाग रहे पिकप को  पुलिस ने पीछा कर हजियापुर के समीप पकड़ लिया। चालक से पूछताछ पुलिस कर रही है। इसकी जानकारी थाना प्रभारी मनीष कुमार ने दी।

ताजिया जुलूस पर एतराजः गोपालगंज जिले के बैकुण्ठपुर थाना के रेवतीथ गांव में एक निजी भूखंड खाता 322,सर्वे 1299 में मोहर्रम पर्व के दौरान ताजिया का जुलूस निकालने को लेकर प्रशासन कशमकश में है। वह भूखंड हरेन्द्र ठाकुर का निजी है। उस पर उनका एस्वेस्टस मकान है। हरेन्द्र ठाकूर ने जिला पदाधिकारी, आरक्षी अधीक्षक, अंचल पदाधिकारी, थाना प्रभारी और भाजपा के विधायक मिथिलेश तिवारी को आवेदन देकर न्याय कि गुहार लगायी है तथा गांव के कुछ दबंगों पर आरोप लगाया है कि वे लोग जबरन निजी भूमि में जुलूस निकालकर उन्माद फैलाने का षड़यंत्र रच रहे हैं।

- Advertisement -

देशी कट्टा के साथ गिरफ्तारः गोपालगंज जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र के नरैनिया रेलवे ढाला के समीप जांच अभियान के दौरान पुलिस ने देशी पिस्तौल तथा जिंदा कारतूस के साथ सीवान के एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किया गया युवक मुख्य पथ पर बाइक सवार को लूटने के उद्देश्य से खड़ा था। इस दौरान पुलिस की नजर उस पर पड़ गई। गिरफ्तार किए गए युवक ने पुलिस के समक्ष कई आपराधिक घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

मीरगंज थाने की पुलिस को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के नरैनिया रेलवे ढाला के समीप एक युवक संदिग्ध अवस्था में घूम रहा है। इस सूचना के बाद मीरगंज थाने की पुलिस नरैनिया ढाला पर पहुंची। पुलिस को देखकर युवक भागने का प्रयास करने लगा, लेकिन पुलिस ने युवक को तत्काल हिरासत में ले लिया। पकड़े गए युवक की तलाशी के दौरान उसके पास से एक देशी पिस्तौल तथा एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया। गिरफ्तार किया गया युवक सीवान जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरहन गोपाल गांव निवासी संदीप गुप्ता बताया जाता है। पूछताछ के दौरान इसने पुलिस को बताया कि वह बाइक लूटने के उद्देश्य से सड़क के किनारे खड़ा था। उसने कई आपराधिक घटनाओं में अपनी संलिप्तता भी स्वीकारी।

पैक्स प्रबंधक पर धोखाधड़ी का मामला दर्जः पालगंज सदर प्रखंड के भितभेरवां पैक्स में ग्राहकों का जमा पैसा समय से वापस नहीं किए जाने के मामले में भितभेरवां पैक्स की पूर्व अध्यक्ष, कार्यवाहक अध्यक्ष तथा पैक्स प्रबंधक के विरुद्ध धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिला सहकारिता पदाधिकारी के बयान पर कांड दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

नगर थाने में दर्ज प्राथमिकी में जिला सहकारिता पदाधिकारी ने आरोप लगाया है कि भितभेरवां पैक्स में कई ग्राहकों ने पैसा जमा किया था। ग्राहकों का जमा पैसा जब उन्हें निर्धारित समय के अंदर नहीं मिला, तो ग्राहकों ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई। पूरे मामले की जांच सहकारिता प्रसार पदाधिकारी से कराई गई तो इस बात की पुष्टि हुई कि ग्राहकों द्वारा जमा की गई राशि उन्हें वापस नहीं की गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने खुद भितभेरवां पैक्स की पूर्व अध्यक्ष मीरा देवी, कार्यवाहक अध्यक्ष विवेक कुमार ¨सह तथा पैक्स प्रबंधक जीवन ¨सह के विरुद्ध धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। नगर थाना में दिए गए आवेदन के साथ उन्होंने कई अन्य कागजात भी नगर थाने की पुलिस को सौंपा है। ज्ञातव्य है कि जिले के कई पैक्स में लोगों का जमा पैसा उन्हें वापस नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में पूर्व में भी कई पैक्स अध्यक्ष व प्रबंधक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है। अलावा इसके कई अन्य पैक्स के विरुद्ध जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः 5वीं की छात्रा को प्रिंसिपल व टीचर ने दुष्कर्म कर प्रेग्नेंट बनाया

- Advertisement -