भाजपा को भरोसा, भारी वोट से जीतेगी 2019 का लोकसभा चुनाव

0
183

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आयी है : राजीव रंजन 

पटना विभिन्न राज्यों के कल आए चुनाव परिणामों का कोई असर 2019 के लोकसभा चुनावों पर नही पड़ने का दावा करते हुए भाजपा प्रवक्ता सह पूर्व विधायक श्री राजीव रंजन ने देश में मोदी लहर कायम रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि कल आए परिणामों में जनता द्वारा दिए गए आदेश का भाजपा पूरी तरह सम्मान करती है और अपनी कमियों को दूर करने का हरसंभव प्रयास करेगी। हार के कारणों की पार्टी समीक्षा कर रही है, जिसके बाद इन्हें दूर करने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह सर्वविदित है कि विधानसभा चुनावों के समीकरण और मुद्दे लोकसभा चुनावों से पूरी तरह अलग होते हैं, जो इन चुनावों में भी दिखे हैं। इसलिए इन राज्यों के चुनाव परिणाम से मोदी जी की लोकप्रियता की तुलना करना पूरी तरह बेमानी है। ऐसे भी इन चुनावों के आ रहे विश्लेषणों को देखें तो राजस्थान और मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने काफी कम अंतर से जीत दर्ज की है।

- Advertisement -

राजस्थान में कुल मतों का अंतर जहां तकरीबन 47 हजार रहा, वहीं मध्यप्रदेश में भी यह तकरीबन 1 लाख 77 हजार के आस पास रहा, यानी कांग्रेस जिस तरह अपनी जीत को बढ़ा-चढ़ा कर दिखा रही, वैसा कुछ नहीं है। अभी तक जो मुख्य बातें उभर कर आयी हैं, उससे यही पता चलता है कि चुनाव में स्थानीय मुद्दों का ज़ोर चला है, जिनका कोई प्रभाव आगामी लोकसभा चुनावों पर नहीं पड़ने वाला। मीडिया की रिपोर्टे भी इस बात की तस्दीक कर रही है। लोकतंत्र में हार और जीत लगी रहती है और इस हार का भाजपा के मनोबल पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला, बल्कि हम और दुगने जोश से 2019 के लिए भिड़ेंगे।

यह भी पढ़ेंः पिछड़ा-अतिपिछड़ा वर्ग एकजुटता के लिए बेचैन है : राजीव रंजन

श्री रंजन ने आगे कहा कि इस जीत के बाद अति उत्साह में कांग्रेस के कुछ नेता 2019 में भी जीत के ख्वाब देखने लगें, जो एक ख्याली पुलाव से अधिक कुछ और नहीं है। आगामी लोकसभा चुनाव में जीत तो दूर, इनके लिए 44 का आंकड़ा भी पार करना मुश्किल होगा और भाजपा का पहले से भी अधिक सीटों के साथ सत्ता में वापस आना तय है।

यह भी पढ़ेंः नरेंद्र मोदी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन बना रही कांग्रेस: राजीव

- Advertisement -