पिछड़े समाज के युवाओं के आगे बढ़े बिना विकास की बात बेमानी

0
181
बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक राजीव रंजन
बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक राजीव रंजन

पटना। पिछड़े-अतिपिछड़े समाज के विकास के लिए युवाओं का आगे बढ़ना जरूरी है। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता तथा पिछड़े-अतिपिछड़े समाज के नेता राजीव रंजन ने कहा कि कोई भी समाज युवा शक्ति को आगे बढाए बिना कभी भी प्रगति नही कर सकता। यह बात पिछड़ा-अतिपिछड़ा समाज पर भी लागू होती है।

उन्होंने कहा कि पिछड़े समाज के खिलाफ विभिन्न दलों द्वारा वर्षों से किए जा रहे षड्यंत्र का अगर कोई मुंहतोड़ जवाब दे सकता है तो वह इस समाज का युवा ही है। यह किसी से छिपा नहीं है कि किस तरह आजादी के बाद से कुछ दलों ने पिछड़े समाज के प्रति वैमनस्यता का भाव पाल रखा है। पहले इन्होंने पिछड़ा समाज की विभिन्न जातियों में फूट डाल कर इन्हें आपस में लड़वाए रखा और बाद में समाज में थोड़ी जागरूकता आने पर, इन्होंने अलग-अलग जातियों में अपना काम साधने वाले विभिन्न नेताओं को खड़ा कर दिया। तब से लेकर आज तक पिछड़ा समाज सिर्फ वोट बैंक बना घूम रहा है और इनके नेता और बाल-बच्चे सत्ता की मलाई चाट रहे हैं।

- Advertisement -

श्री रंजन ने कहा कि जात के वोटों के ठेकेदार बने इन नेताओं की इस साजिश को कोई तोड़ सकता है तो वह पिछड़े समाज के युवा ही हैं। पिछड़े समाज की जागरूकता के लिए आज हमारे द्वारा चलाए जा रहे राज्यव्यापी अभियान के तहत हमारे कार्यकर्ता राज्य के कोने-कोने में पिछड़े समाज के युवाओं से संपर्क कर उनसे राजनीतिक दलों द्वारा वर्षों से हमारे समाज के साथ खेले जा रहे इस गंदे खेल के बारे में विस्तार से समझा रहे हैं और आगामी 27 जनवरी को पटना में आयोजित होने वाले पिछड़ा-अतिपिछड़ा महासम्मेलन में हम इस मुद्दे को और प्रमुखता से उठाने वाले हैं।

यह भी पढ़ेंः पिछड़ा-अतिपिछड़ा समाज की मांगों पर ध्यान दे सरकार: राजीव 

पिछड़े समाज को ठगने वाले ये दल जान जाएं कि पिछड़ा समाज अब चुप नहीं बैठने वाला। ये लोग अब समझ लें कि पिछड़े समाज के युवा अब समुचित भागीदारी लिए बिना मानने वाले नहीं हैं। साथ ही पिछड़े समाज के युवाओं से उन्होंने अपील की है कि वे समाज के हित में उनके द्वारा चलाए जा रहे अभियान के सहभागी बनें और साथ मिल कर समाज के खिलाफ काम करने वाले दलों को मुंहतोड़ जवाब दें।

यह भी पढ़ेंः अगले महीने पटना के घरों में पाइप से होगी गैस की आपूर्ति

- Advertisement -