BIHAR BRIEF: नहाने गयीं एक ही घर की 4 बच्चियों की डूबने से मौत

0
689

कटिहार। बलिया बेलौन थाना क्षेत्र की शिकारपुर पंचायत के शिकारपुर गांव के एक ही परिवार की 4 बच्चियों की एक साथ डूबने से मौत हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। चारों बच्चियां पोखर में स्नान करने के क्रम में गहरे पानी मे चली गईं। जब तक निकाला जाता, तब तक उनकी मौत गई थी। घटना शनिवार 4 बजे दिन की बताई जाती है। चार बच्चियों के एक साथ डूब कर मरने की सूचना मिलते ही दूसरे गावों के लोगों की भीड़ लग गई। घटना की जानकारी मिलते हीं अंचल पदाधिकारी शिशिर कुमार वर्मा तथा थानाध्यक्ष दिनेश कुमार सदलबल घटनास्थल पर पहुंचे। मृतकों में  लाली (10) पिता- हसीब, मौसमी (9) और कौशरी (8) पिता- साबिर तथा अमीना (7) पिता- हारुन बतायी जाती हैं।अंचल पदाधिकारी ने बताया कि आपदा विभाग के निर्देशानुसार मुआवजा देने  की कारवाई की जाएगी।

सारण के दरियापुर में होटल में खाना खा रहे कांग्रेस नेता को गोली मारी 

छपरा। छपरा-पटना मुख्य मार्ग पर दरियापुर थाना क्षेत्र  के हेवंतपुर गाँव के सामने निर्माणाधीन लाइन होटल पर खाना खा रहे कांग्रेस के युवा नेता को अज्ञात अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मार दी, जिससे वह बुरी  तरह घायल हो गए। घायल अवस्था में  होटल संचालक एवं कर्मी आनन फानन में  दिघवारा पीएचसी ले गये, जहाँ  प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया। घायल युवा नेता दिघवारा पूर्वी ढाला निवासी गणेश सिंह  के 35 वर्षीय  पुत्र निखिल कुमार सिंह उर्फ राजू सिंह हैं। राजू सिंह दिन के लगभग 3 बजे होटल में खाना खा रहे थे। तभी मोटरसाइकल पर सवार तीन  अज्ञात अपराधियों ने गोली चलाई और असानी से भाग निकले। गोली बाएँ पैर  के जांघ में  लगी, जिससे वह  घायल हो गये।

- Advertisement -

पहले अगवा किया, 50 लाख फिरौती मांगी, फिर मार डाला डाक्टर के बेटे को

पटना। रूपसपुर इलाके से डॉ. शशिभूषणप्रसाद गुप्ता के 15 वर्षीय बेटे सत्यम का अपहरण करने के बाद अपराधियों ने फोन कर 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी। आज उसका शव पटना के इंजीनियरिंग कॉलेज के पास खेत से बरामद हुआ। उसकी हत्या चाकू से गोद कर की गयी है। हत्या गुरुवार को ही कर दी गई थी और उसके बाद अपहर्ता फिरौती की मांग कर रहे थे। सत्यम गुरुवार को पढ़ने के लिए कोचिंग गया था और उसके बाद से ही वह लापता था। बताया जा रहा है कि कोचिंग में किसी लड़की से छेड़खानी की घटना के बाद कुछ लड़कों के साथ उसकी बहस हुई थी और उसके बाद सत्यम को कोचिंग से बाहर किया गया था। दोस्तों ने उसे मामला सुलझाने के नाम पर बुलाया था। फिर उन्हीं में से तीन दोस्तों ने उसका अपहरण कर लिया और उसके ही मोबाइल से उसके पिता से फिरौती मांगी। थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस हरकत में आई और उसकी बरामदगी के लिए छापेमारी कर ही रही थी कि शनिवार की दोपहर बाद उसका शव इंजीनियरिंग कॉलेज के बाहर खेत में पड़ा मिला।

बेगूसराय के केघड़ा अनुमंडल में सर्प दंश से महिला की मौत

बेगूसराय। तेघड़ा अनुमण्डल मुख्यालय से सटे तेयाय ओपी क्षेत्र के समस्तीपुर गांव में सर्प दंश से एक महिला की मौत हो गई। उसकी पहचान मो. रहमत हुसैन की बहू तथा मो. नसीम हुसैन की 22 वर्षीय पत्नी शबनम खातून बतायी गयी है। वह खाना बनाने के लिए आटा निकालने गई, तभी उसे सर्प ने डंस लिया। अंधेरे के कारण वह सांप को नहीं देख सकी। उसने एक चूहे को भागते देखा, तब उसने अपने ससुर रहमत को बताया। रहमत ने कहा कि चूहे ने काटा होगा। जब महिला बेहोश होने लगी, तब उसे झाड़-फूंक के लिए तांत्रिक के पास ले जाया गया। झाड़- फूंक के चक्कर में ही शबनम की मौत हो गई।

25 भर सोने-चांदी के जेवरात व 50 हजार नगदी की चोरी से सनसनी

बेगूसराय। बलिया पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद बलिया बाजार के मोहल्लों में चोरी की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है। लगातार हो रही चोरी से एक ओर लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है, वहीं पुलिस भी इस चोरी की घटना से हतप्रभ है। थाना क्षेत्र के प्रशांत नगर स्थित एक घर से शुक्रवार की रात चोरों ने 50 हजार नकद सहित 25 भर सोने एवं चांदी के जेवर की चोरी की घटना को अंजाम दिया। प्रशांत नगर निवासी रामदेव कुंवर के पुत्र नवीन कुंवर ने स्थानीय थाना में आवेदन देकर बताया है कि वह सपरिवार घर में सोये हुए थे। इसी बीच अज्ञात चोरों ने घर में घुसकर पांच भर सोने के जेवर एवं 20 भर चांदी के जेवर सहित 50 हजार नगदी की चोरी कर ली।

रंगदारी नहीं दी तो गल्ले से निकाल लिये 5 हजार रुपये

बेगूसराय। वीरपुर बभनगामा निवासी गणेश सिंह ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कारीचक निवासी मो. फहीम, मो. रकीम व दो अज्ञात लोगों पर गाली गलौज व मारपीट करने व दुकान के गल्ला से 5 हजार रुपये निकाल लेने का आरोप लगाया है। प्राथमिकी के अनुसार, 26 सितंबर की संध्या पीड़ित कारीचक चैक स्थित अपने बेटे के फर्निचर दुकान पर एक मजदूर के साथ बैठा था। तभी दोनों आरोपियों ने वहां जाकर गाली गलौज किया व मना करने पर चारों ने मिलकर मारपीट की। इसी दौरान रंगदारी मांगते हुए गल्ला से रुपये ले लिये और कहा कि बाकी बचे रंगदारी का पैसा जल्द पहुंचा देना। इस दौरान आरोपी की बाइक दुकान पर ही छूट गयी।

बेगूसराय के वीरपुर थाने में छेड़खानी करने का मामला 10 लोगों पर दर्ज

बेगूसराय। वीरपुर थाना क्षेत्र के जगदर निवासी विरेन्द्र कुमार पान की पत्नी प्रमिला कुमारी ने अपने ही ग्रामीण नारायण तांती समेत 10 लोगों पर छेड़खानी करने व जान से मारने के प्रयास करने का आरोप लगाते हुए वीरपुर थाना को आवेदन दिया है। पीड़िता के अनुसार वह 23 सितंबर को घर में खाना बना रही थी। इसी दौरान आरोपियों ने छेड़खानी की व घर से उठाकर ले जाने का प्रयास किया। पीड़िता ने बताया कि इलाज के बाद 28 सितंबर को उसने थाना में आवेदन दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामला दर्ज कर उसकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः बिहार में सीट शेयरिंग पर फंस गया पेंच, नीतीश 25 पर अड़े

 

- Advertisement -