हावड़ा में महाभोज के साथ 6000 श्रद्धालुओं को बांटा गया प्रसाद

0
385

हावड़ा (पश्चिम बंगाल)। हावड़ा के उमा चरण बोस रोड इलाके में समाज सेवी संस्था जय माता दी सेवा संघ के तरफ से एक महा भोज का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन माता के जगराता के साथ  आरंभ किया गया था। इसमें इलाके के लोगों ने जगराता के दौरान हर्षोल्लास के साथ पूजा में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि के रूप में मौजूद अरूप राय ने दीप जला कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में आशीष बोस, श्यमाल मित्र उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन संस्था के सुधीर चौधरी और उनकी पत्नी आरती चौधरी ने बताया कि जय माता सेवा संघ का जगराता का यह छठीं वर्षगांठ है।

- Advertisement -

हर वर्ष की तरह इस बार भी माता के जगराता के साथ माता का प्रसाद पूजा में आए श्रद्धालुओं को बांटे गए। कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव में एक महाभोज किया जाता है। महाभोज के दौरान इलाके के लगभग 6000 लोगों ने महाभोज का आनंद लिया। उन्होंने ने बताया कि माता की अगर कृपया हुई तो माता के भव्य मंदिर का निर्माण करायेंगे।

बंगाल वास्तव में उत्सवजीवी समाज है। कभी दुर्गापूजा तो कभी सरस्वती पूजा और कुछ नहीं तो देवी-देवताओं की आराधाना का अवसर बंगाल के लोग तलाशते रहते हैं। माता का जगराता बंगाल के इसी उत्सवजीवी उपक्रम का हिस्सा है। हिन्दीभाषी समाज ऐसे आयोजन खूब करता है।

यह भी पढ़ेंः स्त्री विमर्श और कवि सम्मेलन से गुंजायमान हुआ बंगाल का हावड़ा

यह भी पढ़ेंः सरस्वती काल्पनिक देवी नहीं, प्राचीन सरस्वती नदी का मानवीकरण है

यह भी पढ़ेंः विंटेज ब्यूटी के नाम से मशहूर हो गयी थीं शकीला 

यह भी पढ़ेंः बिहार दिवस पर विशेषः बिहार के निर्माता को भूलती नई पीढ़ी

यह भी पढ़ेंः न हमेशा अतीत में जीयो और न कभी अतीत को भूलने की कोशिश करो

यह भी पढ़ेंः घर-परिवार से दूर पहली बार साथियों संग ऐसे मना होली का त्योहार

- Advertisement -