स्वास्थ्य केंद्र से नवजात गायब, नाराज लोगों ने किया बवाल 

0
160
चोरी गये नवजात को पुलिस ने किया बरामद
चोरी गये नवजात को पुलिस ने किया बरामद
  • लोगों ने पुलिस पर किया पथराव और सड़क पर आगजनी
  • पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए की फायरिंग
  • सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद नवजात बरामद, 2 अरेस्ट

बिहारशरीफ। स्वास्थ्य केंद्र से नवजात गायब होने से नाराज लोगों ने किया बवाल। पुलिस पर किया पथराव। पुलिस ने भीड़ भगाने के लिए की फायरिंग। सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद नवजात बरामद, 2 अरेस्ट हुए। घटना मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा की है। फिर एक बार सरकारी अस्पताल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया।

शुक्रवार की रात इस्लामपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से एक साजिश के तहत नवजात को गायब कर दिया गया। इस घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। लोगों ने सड़क जाम करते हुए आगजनी की व पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में तीन रॉउंड फायरिंग की।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः अवैध शराब का धंधा करने वालों को सलाखों के पीछे भेजेंः रघुवर

लोगों को उग्र देख हिलसा के डीएसपी मो. मोत्तफिक अहमद भारी संख्या में पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर नवजात की खोज में जुट गये। काफी मशक्कत के बाद एक गांव से नवजात व उसे गायब करने वाली महिला समेत दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बरामदगी की पुष्टि डीएसपी ने की।

यह भी पढ़ेंः पुणे में दीवार से दब कर 15 बिहारी मजदूरों की मौत

बता दें कि इस्लामपुर थाना इलाके के बौरीसराय निवासी मो. महबूब की पत्नी आमना खातून ने बीती रात नवजात को जन्म दिया। इसी दौरान रात करीब 3 बजे एक सुनियोजित तरीके से बच्चे को एक महिला चुरा कर भाग गयी। पीड़िता आमना का आरोप है कि अस्पताल की एक नर्स ने साजिश के तहत उसके जिगर के टुकड़े की चोरी करवा दी।

यह भी पढ़ेंः पटना लौटे तेजस्वी, बताया- हड्डी का इलाज कराने गये थे

यही नहीं, महिला ने नर्स के उपर नजायाज राशि वसूलने का आरोप भी लगाया। आमना का यह पहला बच्चा था। पूछे जाने पर ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर का कहना है कि उसके साथ एक अन्य महिला थी। उसने नर्स को कहा कि मैं इनके साथ हूं और फिर महिला की सेवा करने लगी। रात में नवजात को भाप दिलवाने का बहाना बना कर निकली और फरार हो गई। इधर नवजात के गायब की सूचना मिलते ही उसके परिजन सहित अन्य सैंकड़ों लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जमकर हंगामा किया और इस्लामपुर-राजगीर सड़क मार्ग पर आगजनी कर इसे अवरूद्ध कर दिया।

यह भी पढ़ेंः बाबा साहब ने भांप लिया था कि भावी भारत का स्वरूप कैसा होगा

देखते ही देखते इस्लामपुर के स्वास्थ्य कैंपस रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। पुलिस को उग्र लोगों को शांत करने के लिए फायरिंग करनी पड़ी। लाठी भी भांजनी पड़ी। वहीं लोगों ने पुलिस पर जमकर पथराव किये। इस घटना में कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गये। घटनास्थल पर मौजूद डीएसपी समेत कई थानों की पुलिस उग्र लोगों को शांत करने के लिए अथक प्रयास करती रही। हालांकि पुलिस ने तत्परता से नवजात को बरामद करने में कामयाबी हासिल कर ली। तब जाकर लोग शांत हुए। इस दौरान रोड़ेबाजी में अस्पताल परिसर में खड़ा एक एम्बुलेंस, पुलिस जिप्सी, एक कार एवं एक जीप क्षतिग्रस्त हो गये। पुलिस ने इस पथराव को ले 7 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस नामजद व अज्ञात लोगों के विरुद्ध आगे की कार्रवाई करने में जुटी है।

यह भी पढ़ेंः BJP और JDU के रिश्तों में खटास के बीज पड़ चुके हैं

 

- Advertisement -