साहित्यकारों पर मुकदमे से भाजपा ने पल्ला झाड़ा

0
121
सुशील मोदी कोे अमिताभ बच्चन की ओर से 51 लाख का चेक देते उनके प्रतिनिधि
सुशील मोदी कोे अमिताभ बच्चन की ओर से 51 लाख का चेक देते उनके प्रतिनिधि

सुशील मोदी ने दी सफाई- मुकदमे से भाजपा का कोई वास्ता नहीं

पटना। साहित्यकारों पर मुकदमे सा भाजपा ने पल्ला झाड़ लिया है। सुशील मोदी ने सफाई दी है कि 49 लोगों पर देशद्रोह के मुकदमे से भाजपा का कोई वास्ता नहीं है। यह आदती मुकदमेबाजों का काम है। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यह सफाई दी है। सोशल मीडिया में यह खबर चर्चा का विषय बनी हुई है। उप मुख्यमंत्री श्री मोदी ने कहा कि भाजपा ने कभी भीड़ की हिंसा का समर्थन नहीं किया। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री को पत्र लिखने वालों के विरुद्ध दायर मामले से भाजपा या संघ परिवार का कोई वास्ता नहीं है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि एक आदती मुकदमेबाज (सीरियल लिटिगेंट) ने महज अखबारी कतरनों के आधार पर देश की 49 हस्तियों के खिलाफ 23 जुलाई को प्राथमिकी दर्ज करायी, जिसमें अन्य आरोपों के साथ देशद्रोह वाली धारा भी जोड़ दी गई थी। श्री मोदी ने कहा कि जो व्य़क्ति पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अमिताभ बच्चन, रितिक रोशन सहित कई ख्यातिप्राप्त लोगों के खिलाफ मामले दायर कर चुका है और जिसने अब तक 715 PIL दायर किये हैं, उसने चार साल पहले मेरे खिलाफ भी मामला दायर किया था।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि ऐसे सीरियल लिटिगेंट के ताजा मुकदमे को तूल देकर पुरस्कार-वापसी समूह और टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग केंद्र सरकार को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के विरुद्ध साबित करने की मुहिम चला रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः बाढ़ पीड़ितों का कर्ज रिस्ट्रक्चरिंग करे बैंक- सुशील मोदी

श्री मोदी ने कहा कि संघ प्रमुख माननीय मोहन भागवत ने भी स्पष्ट किया कि संघ भीड़ की हिंसा के विरुद्ध है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्वयं प्रधानमंत्री मोदी और  मोहन भागवत जैसे शीर्ष स्तर से इस मुद्दे पर कई बार नीति स्पष्ट किये जाने के बाद भी तथाकथित बौद्धिक एक मुकदमेबाज पर भरोसा करना चाहते हैं।

बिहार का दुख देख पसीज गया अमिताभ बच्चन का दिल, भेजे 51 लाख

बिहार का दुख देख बिग बी अमिताभ बच्चन का दिल भी पिघल गया। उन्होंने बाढ़ त्रासदी को देखते हुए सहयोग हेतु अपने प्रतिनिधि विजय नाथ मिश्र के माध्यम से  मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपये का चेक उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को भेंट किया।

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री ने दिलाया पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा

- Advertisement -