जलजमाव के कारण लोगों में सरकारी अमला के प्रति बेहद नाराजगी

0
125
राजीव रंजन
राजीव रंजन

पटना। जलजमाव के कारण लोगों में सरकारी अमला के प्रति बेहद नाराजगी है। राज्य सरकार से एक बार फिर पटना में हुए जलजमाव की जांच की अपेक्षा है। बारिश से पटना के अधिकतर हिस्सों का डूबना कोई इत्तेफाक नहीं हो सकता। यह कहना है भाजपा के बिहार प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक राजीव रंजन का।

उनका कहना है कि खुद तीन दिनों तक पानी में फंसने के कारण मैं यह समझ सकता हूं कि लोगों को किस तरह की तकलीफ महसूस करनी पड़ी होगी। अब भी कुछ इलाके डूबे हुए हैं। सरकार ने अपनी तरफ से पहल करते हुए काफी पहले ही इस विषय में निर्देश जारी कर दिए थे, फिर भी राजधानी पटना में ऐसा क्यों हुआ, यह समझना ज्यादा मुश्किल काम नहीं है।

- Advertisement -

श्री रंजन का कहना है कि प्रकृति के कोप के साथ-साथ यह सीधे-सीधे अधिकारियों और कर्मियों की कर्तव्यहीनता और लापरवाही का मामला है, जिसके कारण राजधानी में रहने के बावजूद लोगों को ऐसी त्रासदी झेलनी पड़ी। ऐसा नहीं है कि पहले पटना में जलजमाव नही होता था, लेकिन तब लोग इसे अपनी नियति मान चुप रह जाते थे। लेकिन एनडीए सरकार में चीजें बदली हैं।

पिछले एक दशक में इस सरकार द्वारा किए गये विकास कार्यों के कारण लोगों की उम्मीदें इस सरकार से बंध चुकी हैं। जनता को इस सरकार पर यकीन है कि यह उनकी बातों को सुनती और उसे महत्व देती है। ऐसे में सरकार के लिए यह बेहद जरूरी है कि जलजमाव के कारणों की विस्तृत जांच करवाए और आगे से ऐसा न हो, इसके लिए एक कार्ययोजना बना कर काम की शुरुआत कर दे। इससे लोगों का सरकार पर भरोसा और मजबूत होगा।

यह भी पढ़ेंः दुनियाभर में 5.3 फीसदी मौतों की वजह शराब, मरने वाले युवा अधिक

श्री रंजन ने आगे कहा कि जलजमाव के कारण लोगों में कुछ अधिकारियों के प्रति बेहद नाराजगी फैली हुई है। जनता के बीच कुछ अधिकारियों के लोगों को बीच परेशानी में छोड़ विदेश में तफरीह करने की चर्चा जोरों पर है। ऐसे में सरकार को इसकी भी जांच करवानी चाहिए कि बीच मुसीबत में लोगों को छोड़ विदेश जाने वाले यह अधिकारी कौन हैं और किस मद में इनकी विदेश यात्रा का खर्च वहन हुआ है। इस जांच से लोगों के बीच एक संदेश जाएगा कि बिहार सरकार जनता के मुद्दे पर किसी तरह का समझौता नही करने वाली है।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेसी भी हो चुके हैं मोदी के मुरीद: राजीव रंजन

- Advertisement -