समस्तीपुरः गार्ड की हत्या कर एक्सिस बैंक के 53 लाख रुपये लूटे

0
123

समस्तीपुर। नगर थाना क्षेत्र के एलआईसी के गेट पर हथियारबंद अपराधियों ने गुरुवार को दिनदहाड़े लगभग 53 लाख रुपये लूट लिये। घटना को अंजाम देकर अपराधी भाग निकले। बदमाशों की संख्या तीन थी। लूटी गयी रकम एक्सिस बैंक की थी। अपराधियों ने गार्ड को गोली मार दी और ताजपुर की ओर भाग निकले। गोली लगने से जख्मी गार्ड को सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि गार्ड को चार गोली लगी थी। लाश को सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करा कर परिजन को सौंप दिया गया।

रुपये भरे बैग की छीना-झपटी के क्रम में अपराधियों ने एक्सिस बैक के गार्ड को गोली मार दी। उसकी मौत हो गयी। अपराधी बैग लेकर ताजपुर की ओर भाग निकले। एलआईसी के मैनेजर एके मिश्रा ने बताया कि लूट की रकम एलआईसी की नहीं, एक्सिस बैंक की थी। मीडिया द्वारा पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि उनके पास से एक्सिस बैंक कर्मियों ने 52,73,127 रुपये लेने के उन्हें प्राप्ति रसीद दे दिया था और एलआईसी से रुपये लेकर वे गेट के बाहर निकल चुके थे। तब जाकर अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया। श्री मिश्रा ने यह भी बताया कि  एलआईसी के साथ एक्सिस बैंक का टाइअप है। बैंक वाले प्रतिदिन एलआईसी से रुपये ले जाते हैं।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः रोहतासः नीयत खोट थी, इसलिए पीट-पीट कर लोगों ने मार डाला

इधर एसपी दीपक रंजन ने बताया कि अपराधियों की संख्या तीन थी और उन्होंने 2 बजकर 7 मिनट पर घटना को अंजाम दिया। घटना तब हुई, जब एक्सिस बैंक के कर्मचारी अपने गार्ड के साथ रुपये लेकर एलआईसी से बाहर निकले। घात लगाये अपराधियों ने रुपये वाला बैग छीनने के क्रम में गार्ड को गोली मार दी। बैग लेकर वे ताजपुर की ओर भाग निकले। पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। एसपी का कहना है कि जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जायेगा।

परिजनो ने लाश के साथ घंटों सड़क जाम कियाः मृतक गार्ड की पहचान जिले के विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के गढसिसई गाँव निवासी सव. हरिकिशन राय के पुत्र बंधु राय के रूप में हुई है। मृतक अपने पीछे  दो पुत्र और एक पुत्री को छोड़ गया है। परिवार का सारा बोझ उसी के उपर था। आक्रोशित परिजनो ने लाश के साथ गोलम्बर के पास घंटों जाम कर प्रशासन विरोधी नारे लगाकर मुआवजे की मांग की।

- Advertisement -