शुभेंदु अधिकारी के भाई से टीएमसी ने चेयरमैन पद छीना

0
935
मंदिर में माथा नवा कर शुभेंदु अधिकारी ने नोमिनेशन फाइल किया। शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम में ममता बनर्जी केे खिलाफ भाजपा के उम्मीदवार हैं।
मंदिर में माथा नवा कर शुभेंदु अधिकारी ने नोमिनेशन फाइल किया। शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम में ममता बनर्जी केे खिलाफ भाजपा के उम्मीदवार हैं।

कोलकाता। शुभेंदु अधिकारी के भाई सौम्येन्दु से कांथी नगरपालिका चेयरमैन का पद छिन गया। सिद्धार्थ माइती को जिम्मेदारी मिली है। इसके साथ ही सांसद द्वय पिता शिशिर अधिकारी और भाई दिव्येन्दु के राजनैतिक फैसलों पर सबकी निगाहें टिकी हैं। शुभेन्दु के भाई सौम्येन्दु को कांथी पौरसभा प्रशासक पद से हटाने पर उनके सांसद भाई दिव्येन्दु अधिकारी ने ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखकर पद पर पुनः बहाल करने का निवेदन किया है।

शुभेंदु अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने के साथ ही अटकलें लगायी जाने लगी थीं कि अब उनके परिजनों के पर कतरे जाएंगे। हालांकि माना यह जा रहा था कि उनके परिजन ऐसा होने के पहले ही बीजेपी ज्वाइन कर लेंगे। इस क्रम में सबसे पहले शुभेंदु अधिकारी के पिता टीएमसी सांसद शिशिर अधिकारी का नाम उछला था। कहा तो यह भी जा रहा है कि बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए शिशिर अधिकारी टीएमसी छोड़ देंगे और उन्हें बीजेपी कहीं राज्यपाल बनाएगी। इसी के साथ शिशिर अधिकारी के भाई सौम्येंदु अधिकारी के भी टीएमसी छोड़ने की बात कही जा रही है, लेकिन जिस अंदाज में उन्होंने भतीजे के लिए ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखी है, उससे लगता है कि वे पार्टी छोड़ने की हड़बड़ी में नहीं हैं।

- Advertisement -

डायमंड हार्बर के विधायक को मनाने गये पीके

इस बीच रूठने-मनाने का सियासी खेल लगातार जारी है। डायमण्ड हार्बर के विक्षुब्ध TMC विधायक दीपक हालदार से प्रशांत किशोर उर्फ पीके ने आज मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक विधायक ने साफ किया है कि वे टीएमसी के ही साथ हैं। पार्टी से उनकी नाराजगी के बारे में अफवाह फैलाई जा रही है। इसी तरह टीएमसी विधायर जितेंद्र तिवारी ने भी दोहराया है कि वे पार्टी में हैं और टीएमसी के लिए काम करेंगे। लेकिन किसके मन में क्या है, यह वक्त पर पता चलेगा।

कांग्रेस का वादा- हर गरीब परिवार को 5500 

कांग्रेस के बंगाल प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने वादा किया है कि कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो हर गरीब परिवार को 5,500 रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि ऐसे कितने गरीब परिवार हैं और उनकी मदद पर कितना खर्च आएगा। गरीब परिवारों की मदद पर जो पैसे खर्च होंगे, उनका बंदोबस्त कहां से होगा। यह कांग्रेस का चुनावी वादा माना जा रहा है।

टीएमसी ने राज्यपाल के खिलाफ खोला मोर्चा

टीएमसी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्हें पद से हटाने के लिए टीएमसी ने राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया है। राज्य सरकार और राजभवन के बीच तनातनी कोई नयी बात नहीं है। मुख्यमंत्री कई बार यह आरोप भी लगा चुकी हैं कि राज्यपाल बीजेपी नेता की तरह काम कर रहे हैं। राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर कई बार राज्यपाल राज्य सरकार की विफलता पर कड़ी टिप्पणी कर चुके हैं।

टीएमसी के छात्र नेता सुजीत गये बीजेपी में

टीएमसी के अग्रणी छात्र नेता सुजीत श्याम भाजपा में शामिल हो गये।  2014 के लोकसभा चुनाव में बांकुड़ा से मुनमुन सेन की जीत में उनकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण रही थी। वे पार्टी से नाराज चल रहे थे। इधर नंदीग्राम में टीएमसी के कार्यालय को अज्ञात लोगों द्वारा तोड़ दिया गया। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि यह भाजपा समर्थकों की कारस्तानी है।

शांतिनिकेतन में गांव-गांव घूम रहीं ममता

बीजेपी के मंसूबों पर पानी फेरने के लिए ममता बनर्जी लगातार कोशिश कर रही हैं। इसी क्रम में कल उन्होंने बोलपुर में जनसभा भी की थी। सभा के बाद ममता शान्तिनिकेतन में गांव-गांव घूम रहीं हैं। इसी क्रम में उन्होंने फुटपाथ की एक दुकान पर सब्जी पकाने में सहयोग किया। वे लोगों से उनकी समस्याएं पूछ रहीं हैं।

यह भी पढ़ेंः अमित शाह के बाद बोलपुर में ममता ने दिखायी ताकत(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -