लॉकडाउन से प्रभावित गरीब-बेघरों को 12वें दिन खाना खिलाया

0
279
लॉकडाउन से प्रभावित गरीब एवं बेघर लोगो की मदद के लिए आज लगातार 12 वें दिन भी लोगों को 100 लोगों को भोजन कराया गया।
लॉकडाउन से प्रभावित गरीब एवं बेघर लोगो की मदद के लिए आज लगातार 12 वें दिन भी लोगों को 100 लोगों को भोजन कराया गया।

पटना। लॉकडाउन से प्रभावित गरीब एवं बेघर लोगो की मदद के लिए आज लगातार 12 वें दिन भी 100 लोगों को भोजन कराया गया। दूसरों से भी ऐसा करने की अपील की गयी। इसके लिए मुहल्ले के प्रत्येक घर से भोजन पैकेट एकत्र कर प्रशासन के माध्यम से लगभग 100 लोगो को भोजन कराया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, संपर्क विभाग एवं गंगा समग्र अभियान के प्रदेश संयोजक अजय यादव, प्रसिद्ध व्यवसायी समीर मिश्र, मुकेश श्रीवास्तव, रंजीत सिंह, श्याम रंजन सिंह, शैलेश कुमार, संजय कुमार, राजेश रंजन, पंकज कुमार इस अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं।

इस मौके पर आम लोगों से भी बढ़-चढ़ कर इस तरह के आयोजन करने की अपील करते हुए श्री यादव ने कहा कि लॉकडाउन के कारण कई जगहों पर गरीब गुरबों के सामने खाने-पीने का संकट सामने की बात आ रही है। हालाँकि केंद्र व राज्य सरकार के साथ-साथ संघ-भाजपा के सारे कार्यकर्ता अपनी अपनी क्षमतानुसार दिन-रात सेवा कार्यों में लगे हुए हैं, लेकिन मुसीबत के इस वक्त मदद के लिए जितने भी हाथ बढें, उतना बेहतर है।

- Advertisement -

मेरी तमाम बिहारवासियों से अपील है कि अपने-अपने क्षेत्रों में हर दिन कम से कम ऐसे पांच जरुरतमंदों के लिए भोजन का प्रबंध अवश्य करें। याद रखें कि मानवता ही सबसे बड़ा धर्म है, इसलिए आपदा के इस कठिन समय एक दुसरे की मदद अवश्य करें।

यह भी पढ़ेंः नीतीश कुमार ने COVID-19 से निपटने के लिए 7 करोड़ दिये

इस मौके पर श्री यादव ने गरीब मजदूरों को कोरोना के खतरे से आगाह करते हुए उनसे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की सबसे बड़ी ताकत इसका तेजी से होने वाला प्रसार है। इसका सिर्फ एक ही निदान है कि एक दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी अवश्य बना कर रखें। इसके संक्रमण के प्रसार की तीव्र गति को देखते हुए ही सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की है। ऐसे में हमारा भी दायित्व बनता है कि सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के नियमों का खुद भी पालन करें और दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करें।

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री की अपील पर कोरोना से जंग में बिहार में 11 करोड़ दीप जलेंगे

- Advertisement -