रिलायंस जियो ने भारत में लांच किया डिजिटल साक्षरता अभियान

0
135
रिलायंस जियो ने नया वर्क फ्रॉम होम प्लान लांच किया है। उपभोक्ताओं को इस प्लान के तहत 999 रुपए में 84 दिनों तक प्रतिदिन 3 जीबी डेटा मिलेगा।
रिलायंस जियो ने नया वर्क फ्रॉम होम प्लान लांच किया है। उपभोक्ताओं को इस प्लान के तहत 999 रुपए में 84 दिनों तक प्रतिदिन 3 जीबी डेटा मिलेगा।

पटना। रिलायंस जियो ने भारत में ‘डिजिटल उड़ान’ नाम डिजिटल साक्षरता अभियान शुरू किया है। जियो के इस अभियान का फायदा उसके 30 करोड़ ग्राहकों को मिलेगा। जियो के डिजिटल उड़ान अभियान के तहत प्रत्येक शनिवार को लोगों को जियो फोन के फीचर्स, तमाम तरह के एप्स को इस्तेमाल करने का तरीका और इंटरनेट पर सुरक्षित रहने के टिप्स दिए जाएंगे। इस अभियान के तहत लोगों को जियो फोन पर फेसबुक इस्तेमाल करना भी सिखाया जाएगा।

जियो के इस अभियान के तहत यूजर्स को ऑडियो और वीडियो माध्यम के जरिए 10 भाषाओं में ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके लिए जियो ने फेसबुक के साथ साझेदारी की है। जियो का यह अभियान को देश के 13 राज्यों की 200 जगहों पर लॉन्च किया जा रहा है। बाद में इसे 7,000 जगहों तक पहुंचाने की प्लानिंग है।

- Advertisement -

जियो डिजिटल उड़ान की लॉन्चिंग के मौके पर रिलायंस जियो के डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा,  ‘Jio हमेशा भारतीय उपभोक्ता के डिजिटल लाइफ एक्सपिरियंस को बढ़ाने के लिए प्रमुख वैश्विक भागीदारों के साथ काम करना चाहता है। डिजिटल उड़ान पहल एक ऐसा ही उदाहरण है, जो सूचना की बाधाओं को दूर कर, वास्तविक समय में सूचना को उपभोक्ताओं तक पहुंचाने में मदद करेगा।

यह समावेशी सूचना, शिक्षा और मनोरंजन का एक विशेष कार्यक्रम है, हमारी कोशिश है कि कोई भी भारतीय इस डिजिटल ड्राइव नही छूटे। देश में 100% डिजिटल साक्षरता हासिल करने के लिए  Jio ने भारत के हर शहर और गाँव में इसे ले जाने का संकल्प लिया है।

यह भी पढ़ेंः हिन्दी फिल्मों की अभिनेत्री जायरा वसीम का डर!

यह भी पढ़ेंः झारखंड में सितंबर में रन फॉर पोषण का आयोजन होगा

यह भी पढ़ेंः झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 22 से 26 जुलाई तक

यह भी पढ़ेंः GST लागू करने वाली सरकार प्रचंड बहुमत से जीत गयीः सुशील मोदी

यह भी पढ़ेंः विद्यासागर सांस्कृतिक मंच ने किया मेधावी छात्रों को सम्मानित

यह भी पढ़ेंः नालंदा जिला के सिलाव थाना क्षेत्र में 52 वर्षीय बुजुर्ग का शव बरामद 

- Advertisement -