राहुल गांधी हारने के बाद भी झूठ बोलना नहीं छोड़ रहेः राजीव रंजन

0
158
बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक राजीव रंजन
बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक राजीव रंजन

पटना। राहुल गांधी हारने के बाद भी झूठ बोलना नहीं छोड़ रहे। भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि उन्हें विदेश नीति का ककहरा भी नहीं मालूम। राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए भाजपा प्रवक्ता सह पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा कश्मीर मुद्दे पर दिए बयान को अब उनका ही देश खारिज कर रहा है, लेकिन हमारे यहां कांग्रेस और उनके युवराज दोनों को देश की सरकार से ज्यादा ट्रंप पर भरोसा है।

यह भी पढ़ेः क्या नीतीश छोड़ेंगे भाजपा का साथ, हवा में तैर रहा सवाल

- Advertisement -

यह पहली बार नहीं है, जब राहुल बिना सोचे-समझे सिर्फ मोदी विरोध में देश के खिलाफ बोलने वालों के समर्थन में खड़े हुए हैं। याद करें तो 2018 में डोकलाम विवाद के समय भी इन्होंने चीनी राजदूत के साथ गुप्त मीटिंग की थी, जिसे पहले कांग्रेस ने खारिज किया था, लेकिन तस्वीरें सामने के आने के बाद उन्होंने मजबूरी में इसे स्वीकार करते हुए अनेक बहाने बनाए थे।

यह भी पढ़ेंः भाजपा को काबू में रखने की कला कोई नीतीश कुमार से सीखे

इसी तरह वह टुकड़े-टुकड़े गैंग के समर्थन में भी खड़े हो चुके हैं। वे लोग भी इन्हीं के नेता थे, जिन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर सेना से सबूत मांगे थे और सेनाध्यक्ष को गुंडा करार दिया था। राहुल जी के खासमखास माने जाने वाले सिद्धू की पाकिस्तानी पीएम और सेनाध्यक्ष के साथ की दोस्ती को सब जानते हैं और अब राहुल कश्मीर मुद्दे को जिन्दा करने के लिए झूठ बोलने के लिए विश्वप्रसिद्ध ट्रंप का समर्थन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः BJP और JDU के रिश्तों में खटास के बीज पड़ चुके हैं

गौरतलब हो कि मोदी सरकार की कठोर नीतियों से कश्मीर के अलगाववादी और आतंकी त्राहि-त्राहि कर रहे हैं और शांत हो रहे कश्मीर के माहौल को फिर से गर्माने के लिए कुछ ऐसे ही मुद्दों की खोज कर रहे हैं। जाहिर है कि राहुल के बयान से आतंकियों और पाकिस्तान का मनोबल और बढ़ेगा।

यह भी पढ़ेंः All Is Not Well In Bihar NDA, नीतीश करा रहे RSS की जांच

श्री रंजन ने कहा कि राहुल के बयान से दो बातें साफ़ होती हैं। पहली यह कि राहुल अब झूठ की खेती करने को ही राजनीति मान चुके हैं और दूसरी कि मोदी विरोध में राहुल को अब देश के मान-सम्मान की भी फिक्र नहीं है। इसके अलावा राहुल का गैरजिम्मेदाराना बयान यह भी साबित करता है कि इन्हें विदेश नीति का ‘क ख ग’ भी नही पता। लोकसभा चुनावों में लगातार झूठ बोलने का कीर्तिमान बनाने वाले राहुल को यह तक अहसास नहीं है कि देश की जनता इस तरह की सस्ती राजनीति को जरा भी पसंद नही करती और इसी वजह से आज कांग्रेस की ऐसी दुर्दशा है।

यह भी पढ़ेंः गृह विभाग ने ADG से पूछा, किसके कहने पर करायी RSS की जांच

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर व धारा 370 पर भाजपा से कितनी निभेगी नीतीश की

यह भी पढ़ेंः RJD किनारे रह कर भी बिहार में किंग मेकर की भूमिका निभाता रहेगा

यह भी पढ़ेंः नीतीश कुमार के दोनों हाथ में लड्डू, इधर रहें या उधर जाएं

यह भी पढ़ेंः मुद्रा योजना की बड़ी सफलता, 3.21 लाख करोड़ रुपये लोन बंटे

- Advertisement -