राजभवन में आयोजित मिलन-समारोह में शामिल हुईं ममता

0
649
राजभवन में आयोजित मिलन-समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल रहीं। वह तकरीबन 45 मिनट तक वहां रहीं। राज्यपाल से गुफ्तगू भी की।
राजभवन में आयोजित मिलन-समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल रहीं। वह तकरीबन 45 मिनट तक वहां रहीं। राज्यपाल से गुफ्तगू भी की।

कोलकाता। राजभवन में आयोजित मिलन-समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल रहीं। वह तकरीबन 45 मिनट तक वहां रहीं। राज्यपाल से गुफ्तगू भी की। गणतंत्र दिवस के मौके पर राजभवन में मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। आमतौर पर राजभवन से छत्तीस के रिश्ते रखने वाली ममता बनर्जी ने आज उदारता दिखायी।

बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर आज की चर्चित खबर यह रही कि शोभन-वैशाखी ने सैकड़ों भाजपा समर्थकों के साथ बेलियाघाटा से सियालदह तक रंगारंग रोड शो किया। सौ मीटर से भी लम्बा विशाल राष्ट्रध्वज इस रोड शो के आकर्षण का केंद्र रहा।

- Advertisement -

चुनाव से संबंधित दूसरी खबर यह रही कि आसनसोल के विधायक जितेंद्र तिवारी ने दी तृणमूल कांग्रेस को चेतावनी दी कि उनके धैर्य की परीक्षा न ली जाए। अगर उनके धैर्य का बांध टूटा तो कई लोगों पर संकट का पहाड़ टूट पड़ेगा। जितेंद्र तिवारी के बीजेपी के प्रति झुकाव को देखते हुए पार्टी ने उन्हें उपेक्षित कर दिया है। कल ही ममता बनर्जी ने ऐसे लोगों को नाम लिये बगैर चेतावनी दी थी कि जिन्हें जाना है, वे जल्दी चले जाएं, वर्ना ट्रेन छूट जाएगी।

इस बीज उत्तरपाड़ा के विधायक प्रबीर घोषाल को तृणमूल कांग्रेस ने शो-काज नोटिस भेजा है। उनसे एक सप्ताह में जवाब देने को कहा गया है। प्रबीर घोषाल भी पार्टी से नाखुश बताये जा रहे हैं। उनके भी बीजेपी के समपर्क में रहने की पार्टी को शिकायतें मिल रही हैं। उधर मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके लक्ष्मी रतन शुक्ला ने भी आज अस्पताल जाकर राज्य के मंत्री अरूप राय का हाल-चाल पूछा। कल उनसे मिलने मंत्री पद छोड़ चुके राजीव बनर्जी ने भी मुलाकात की थी।

उधर बालुरघाट में विवादास्पद कटआउट को लेकर विवाद छिड़ गया है। प्रधानमंत्री मोदी के चित्र के नीचे बंगाल के मनीषियों के चित्र लगाये गये हैं। भाजपा सांसद ने इसे फर्जीवाड़ा करार दिया है। उन्होंने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की है। उनको शक है कि बीजेपी को बदनाम करने के लिए तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने ऐसा किया है।

बंगाल की एक और खबर चर्चा का केंद्र बनी है। विक्टोरिया में नेताजी समारोह में जय श्रीराम का नारा लगाने को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश शाखा से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दो शीर्ष प्रतिनिधियों ने भी इस घटना पर असंतोष जताया है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया में आयोजित सरकारी कार्यक्रम में ममता बनर्जी के भाषण के दौरान दर्शक दीर्घा से जय श्रीराम का नारा लगाया गया था। नाराज होकर ममता बनर्जी भाषण बीच में छोड़ कर चली गयी थीं।

यह भी पढ़ेंः सौरभ गांगुली क्या बीजेपी ज्वाइन करेंगे, कयासों का दौर तेज(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -