बिहार के सरकारी अस्पतालों में अब आन लाइन इलाज की सुविधा

0
242
नीतीश कुमार पर उनकी ही सरकार के साझीदार दल बीजेपी का दबाव बढ़ने लगा है कि वे कोटा में फंसे बिह7ार के बच्चों को लाने की पहल करें।
नीतीश कुमार पर उनकी ही सरकार के साझीदार दल बीजेपी का दबाव बढ़ने लगा है कि वे कोटा में फंसे बिह7ार के बच्चों को लाने की पहल करें।

पटना। बिहार मंत्रिपरिषद की बैठक में मंगलवार को 24 एजेंडों पर मुहर लगी। मिड डे मील के लिए मंत्रिमंडल ने 302.28 करोड़ रुपये की मंजूरी प्रदान की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई।

यह भी पढ़ेंः 

- Advertisement -

बिहार में से सरकारी पहल बदल रही आधी आबादी और युवाओं की तस्वीर

पटना के निकट मसौढ़ी में दो गुट भिड़े, फायरिंग-रोड़ेबाजी, कई जख्मी

कैबिनेट की बैठक में आयुष्मान भारत योजना को मंजूरी मिल गयी। सरकारी अस्पतालों में इलाज की सुविधा बढा़ते हुए आनलाइन सेवा शुरू करने को भी मंजूरी दी गई। वहीं अवर निरीक्षक मोहन कुमार को बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया।

अन्य महत्वपूर्ण फैसले

  • साक्षर भारत योजना के लिए 94 करोड़ रुपये की मंजूरी
  • प्रखंड से दुरस्त आबादी के लिए मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना को स्वीकृति
  • प्रधानमंत्री आवास योजना के वेटिंग लिस्ट में रहे वास रहित गरीबों को जमीन खरीद कर देगी राज्य सरकार। सीएम वास स्थान क्रय योजना को मंजूरी
  • 1 जनवरी, 1996 के पूर्व बने गरीबों के मकान की हालत सुधरेगी, जर्जर हो चुके आवास को बनायेगी सरकार, सरकार ने शुरू की मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास सहयोग योजना
  • पंचायत सरकार भवन के लिए 58 करोड़ रुपये की स्वीकृति

यह भी पढ़ेंः 

10 महीनों में 1.2 करोड़ नौकरियां हुईं सृजित, सदमे में विपक्ष: राजीव

सीतामढ़ी में गैंगस्‍टर संतोष झा की कोर्ट परिसर में गोली मारकर हत्या

- Advertisement -