बिहार के लिए BLACK SUNDAY- डूबने व वज्रपात से 6 महिलाएं मरीं

0
246

भागलपुर/ खगड़िया। बिहार के दो अलग-अलग जिलों में हुई दो घटनाओं में 6 महिलाओं की मौत हो गयी। पहली घटना भागलपुर में हुई, जिसमें नदी पार करने के दौरान 3 लड़कियां डूब गयीं। दूसरी घटना खगड़िया जिले की है, जहां वज्रपात (आकाशीय बिजली गिरना) से 3 महिलाओं ने झुलस कर दम तोड़ दिया।

भागलपुर के सन्हौला प्रखंड के अमडंडा थाना क्षेत्र स्थित श्रीमतपुर गांव के अनुपलाल मंडल की दो पुत्रियां गुंजा कुमारी (13), मधु कुमारी (7) एवं राजेन्द्र मंडल की  की पुत्री आशा कुमारी (11) की मौत नदी में डूबने से हो गई। बताया जा रहा है कि तीनों लड़कियां अपने मवेशी का चारा (घास) लाने के लिए बहियार गई हुई थीं। घास काटने के बाद उसे लेकर तीनों लड़कियां अपने घर श्रीमतपुर आ रही थीं। इसी क्रम में नदी  पार करने के दौरान अचानक नदी में पानी का बहाव तेज हो गया। जिसमें तीनों लड़कियां बहने लगीं।

- Advertisement -

लड़कियों को डूबता देख वहां मछली पकड़ रहे मछुआरे ने आवाज देकर लोगों को बुलाया। तब तक तीनों की मौत डूबने से हो चुकी थी। सूचना मिलने पर मृतक के परिजन और सैंकड़ों ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे। फिर बच्चों के शव को नदी से निकाला गया।

यह भी पढ़ेंः शासन से भरोसा खत्म होने का परिणाम है बेगूसराय में लिंचिंग

उधर अमडंडा पंचायत के मुखिया भवेश कुमार मंडल ने सन्हौला के अंचलाधिकारी एवं अमडंडा थाना प्रभारी को घटना की सूचना दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे अमडंडा थाना प्रभारी एवं अंचलाधिकारी रंजन कुमार ने मृतक के आश्रितों को सरकारी सहायता दिए जाने का आश्वासन दिया। तीनों बच्चियों की मौत को लेकर श्रीमतपुर गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया। वहीं मृतक के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था।

उधर खगड़िया जिले के गोगरी प्रखंड की बलतारा पंचायत की तीन महिलाओं की मौत वज्रपात से मौत हो गई। सभी शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसडीओ सुभाषचंद्र मंडल ने मृतकों के परिजनों को आपदा राहत कोष से सहायता देने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ेंः BIHAR : उच्चतर शिक्षा के लिए अत्यंत पिछड़ा वर्ग मेधावृति योजना

- Advertisement -