बिहार के बाहर फंसे श्रमिकों-छात्रों को सुरक्षित लाये सरकार

0
113
बिहार के बाहर फंसे श्रमिकों-छात्रों को सुरक्षित घर वापस लाये राज्य सरकार। कांग्रेस की बिहार इकाई ने यह मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की है।
बिहार के बाहर फंसे श्रमिकों-छात्रों को सुरक्षित घर वापस लाये राज्य सरकार। कांग्रेस की बिहार इकाई ने यह मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की है।

पटना। बिहार के बाहर फंसे श्रमिकों-छात्रों को सुरक्षित घर वापस लाये राज्य सरकार। कांग्रेस की बिहार इकाई ने यह मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की है। बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बिहार प्रदेश कांग्रेस के सभी जिलाध्यक्षों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर कोरोना महामारी को लेकर चलाए जा रहे राहत अभियान पर चर्चा की।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के आलावा इस वीडियो कांफ्रेंसिंग बैठक में बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, सह प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौर तथा कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता सदानंद सिंह भी शामिल हुए। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी जिला कमिटियों से कोरोना के कहर को लेकर चलाए जा रहे राहत अभियान के बारे में जानकारी ली। इस दौरान विभिन्न जिला कमेटी के अध्यक्षों ने प्रदेश अध्यक्ष को बताया कि कांग्रेस पार्टी सभी जिलों में कोरोना के कहर से प्रभावित आम जनों की मदद में जुटी हुई है। विभिन्न स्थानों पर साबुन, डेटाल, सैनिटाइजर, मास्क आदि का वितरण हो रहा है। कई स्थानों पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के सौजन्य से भोज्य सामग्रियों का वितरण हो रहा है।

- Advertisement -

बैठक के दौरान विभिन्न जिलों से जुड़े कांग्रेसी लोगों ने बताया कि पार्टी के द्वारा विभिन्न स्तर पर राहत कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने सभी जिलाध्यक्षों को बताया कि मुश्किल हालात वाले इस कठिन घड़ी में सभी कांग्रेसियों को तन-मन-धन से जनता की सेवा में जुटे रहना है। इस मौके पर बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग की कि बिहार से बाहर फंसे बिहारी श्रमिकों एवं विद्यार्थियों को सकुशल बिहार लाए जाने की यथाशीघ्र व्यवस्था करें।

उन्होंने कहा कि बिहारी श्रमिकों को तथा बिहारी विद्यार्थियों को यह पूरा हक है कि राज्य सरकार कठिन परिस्थिति में उन्हें सकुशल अपने घरों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी ले। उन्होंने कहा कि सभी प्रवासी श्रमिक तथा छात्र छात्राओं का अपने गृह राज्य में लौटना, उनका पूरा हक है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील की कि इस मामले में और ज्यादा राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बिहार के बाहर फंसे श्रमिकों तथा विद्यार्थियों की समस्याओं को समझते हुए अविलंब इस विषय पर फैसला ले।

बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष समीर कुमार सिंह, श्याम सुन्दर सिंह धीरज, ब्रजेश पाण्डेय, प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़, रिसर्च विभाग के चेयरमैन आनन्द माधव, जया मिश्र एवं तमाम जिला अध्यक्षों ने हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस की नीतीश को सलाह- शिक्षकों के प्रति हठधर्मिता त्यागे सरकार

- Advertisement -