बिहार के नवादा में ठनका ने ली 7 बच्चों समेत 8 की जान, नीतीश दुखी

0
170
नवादा में ठनका ने 7 बच्चों समेत 8 की जान ले ली
नवादा में ठनका ने 7 बच्चों समेत 8 की जान ले ली

पटना/ नवादा। बिहार के नवादा में ठनका ने 7 बच्चों समेत 8 की जान ले ली। सभी बच्चे महादलित परिवार के बताये जाते हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है। बताया जाता है कि नवादा जिले के काशीचक थाने के धानपुर गांव की दलित टोली में शुक्रवार को अपराह्न 3.40 बजे  ठनका  से रमेश मांझी सहित 8 बच्चों की मौत हो गयी।

यह भी पढ़ेंः RJD किनारे रह कर भी बिहार में किंग मेकर की भूमिका निभाता रहेगा

- Advertisement -

ग्रामीण सुधीर सिंह ने बताया कि रमेश के साथ सभी बच्चे एक पेड़ के नीचे खड़े थे। तभी बिजली गिरी। पलक झपकते सभी मौत के मुंह में समा गए। मरनेववाले बच्चों की उम्र 4 से 9 साल के बीच बताई गई है। इस घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया है।

यह भी पढ़ेंः आयुष्मान योजना का लाभ 32.11 लाख से अधिक को मिला

बज्रपात ने जिन बच्चों को चपेट में लिया, उनमें 1- नीतीश माझी (उम्र-12 वर्ष, पिता- छोटे मांझी), 2- रमेश मांझी (उम्र- 26 वर्ष,  पिता- चौथी मांझी), 3- छोटू मांझी (उम्र- 15 वर्ष, पिता- बालेश्वर मांझी), 4- गणेश माझी (उम्र-15 वर्ष, पिता- मिथिलेश मांझी), 5- छोटू मांझी (उम्र- 8 वर्ष, पिता- मिथिलेश मांझी), 6- मुन्नीलाल मांझी (उम्र- 9 वर्ष, पिता- मुकेश मांझी), 7- मोनू मांझी (उम्र- 15 वर्ष, पिता नंदू मांझी) और 8- प्रवेश कुमार (उम्र- 10 वर्ष, पिता- गजाधर मांझी) शामिल हैं। सभी धानपुर वार्ड  5 काशीचक नवादा के निवासी हैं।

यह भी पढ़ेंः बिहार के सारण में माब लिंचिंग, 3 लोगों की पीट-पीट कर हत्या

नवादा में वज्रपात से आठ बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक प्रकट किया है। वे काफी मर्माहत हैं। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने नवादा जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव मुसहरी में वज्रपात से आठ बच्चों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे इस घटना से मर्माहत हैं। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने तत्काल मृतकों के आश्रितों को आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने वज्रपात से घायल हुए बच्चों के समुचित इलाज का निर्देश दिया है। साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी ईश्वर से कामना की है।

यह भी पढ़ेंः बिहार की वैसी खबरें, जिन्हें आप जरूर पढ़ना चाहेंगे

यह भी पढ़ेंः ‘सुपर 30’ फिल्म की बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने तारीफ की

 

- Advertisement -